72 Hoorain Release Date: '72 हूरें' फिल्म का टीजर देखा! बवाल मचना पक्का है

72 Hoorain Movie Release Date: 72 हूरें फिल्म की कहानी ऐसी है जिसपर बवाल ना मचे ऐसा हो ही नहीं सकता

Update: 2023-06-10 10:15 GMT

72 Hoorain Film Story: पूरी दुनिया इस्लामिक आतंकवाद से प्रभावित है. मजहबी किताब में लिखे जन्नत और जहन्नुम के काल्पनिक किस्से सुनाकर युवाओं का ब्रेनवॉश करने का यह खेल सदियों से चलता आ रहा है. आतंकियों को ट्रेन करने वाले सरगना मौत के बाद जन्नत में जगह मिलने और वहां एन्जॉय करने के लिए 72 हूरें मिलने की बातें करते हैं. उन्ही 72 हूरों को पाने के चक्कर में युवा आतंकवाद जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं. इसी 72 हूर वाले कॉन्सेप्ट पर फिल्म बन गई है. जिसका टीजर रिलीज हो गया है. इस फिल्म का नाम भी '72 हूरें' (72 Hoorain) हैं. 

जिस तरह The Kashmir Files, The Kerala Story, Ajmer 92 का विरोध हुआ था उसी तरह 72 Hoorain फिल्म को लेकर बवाल मचना पक्का है. क्योंकी इसमें इस्लामिक आतंकवाद की कहानियां हैं जो कट्टरपंथी बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. 

72 Hoorain Film Director: Sanjay Puran Singh Chauhan ने 72 Hoorain Film का निर्देशन किया है. संजय पूरन सिंह चौहान नेशनल अवार्ड विनर फिल्म नर्देशक हैं. जिन्होंने 83, लाहौर, चंदा मामा दूर के, सिसकियां जैसी फिल्म बनाई है. अक्षय कुमार की फिल्म गोरखा भी इन्ही का प्रोजेक्ट है 

72 Hoorain Film Producer: Gulab Singh Tanwar, Kiran Dagar, Anirudh Tanwar और Ashoke Pandit 

72 Hoorain Film Cast: Pavan Malhotra, Aamir Bashir, Rasheed Naz, Ashok Pathak, Saru Maini, Mukesh Agrohari,Narottam Bain

72 Hoorain Film Budget: N/A 

72 Hoorain Film Teaser: 4 जून को फिल्म का टीजर रिलीज हुआ है 

72 Hoorain Film Trailer: N/A 

72 हूरें फिल्म की कहानी 

72 Hoorain Film Story: फिल्म के टीजर में बताया जाता है कि 'ओसामा बिन लादेन (9/11), अजमल कसाब (26/11), याकूब मेमन (1993 Mumbai Blast), मसूद अजहर (1999 दिल्ली प्लेन हाईजैक), हाफिज सईद (2006 मुंबई ट्रेन ब्लास्ट), सादिक सईद, बिलाल अहमद, हाकिम अली, इन सभी को 72 हूरें चाहिए थीं इसी लिए इन्होने आतंकवाद का रास्ता चुना। 

फिल्म में बताया गया है कि कैसे आतंकवाद फैलाने के लिए जन्नत में मिलने वाली 72 हूरों की कहानी सुनाई जाती है. भटके हुए युवाओं को बताया जाता है कि अगर वो काफिरों को मारेंगे तो उन्हें जन्नत नसीब होगी जहां खूबसूरत, बिना कपड़ों की 72 हूरें उन्हें तोहफे में दी जाएंगी जो हमेशा वर्जिन होंगी और दिन-रात हमबिस्तरी करेंगी। इसी चक्कर में आतंकवादी काफिरों का कत्लेआम करते हैं. 

जाहिर है ऐसे आतंकियों को ना तो जन्नत मिलती है ना 72 हूरें फिर भी इनका इस तरह ब्रेनवॉश किया जाता है कि ये कल्पनाओं को सच मान लेते हैं और हूरों को पाने के लिए आतंकवाद करते हैं. 72 हूरें फिल्म में मेकर्स दावा करते हैं कि इस फिल्म में वह 72 Hoorain वाले मिथ को खत्म कर देंगे। 

72 हूरें रिलीज डेट 

72 Hoorain Release Date: यह फिल्म 7 जुलाई 2023 के दिन सिनेमाहाल में रिलीज होने वाली है 


Tags:    

Similar News