भोपाल में 90 मीटर ऊंचे टॉवर में चढ़ा युवक,TI ने दिखाई दरियादिली, सरकार करेगी पुरस्कृत

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में एक युवक 90 मीटर ऊंचे टॉवर पर चढ़ गया।

Update: 2021-09-23 01:27 GMT

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक युवक 90 मीटर ऊंचे बीएसएनएल के टावर में चढ़ गया। बताया जा रहा है कि अर्जुन नाम का यह युवक भानपुर गांव का रहने वाला है। टॉवर की उचाई इतनी ज्यादा थी कि उसकी आवाज नीचे नही पहुच रही थी। जिसके चलते वह अपनी मांगो का पत्र नीचे फेंक कर शासन के समक्ष बात रखी है।

थाना प्रभारी ने दिखाई दरियादिली

90 मीटर ऊंचे टॉवर में चढ़े हुए युवक को उतारने के लिए थाना प्रभारी जहीर खान ने दरियादिली दिखाई और उसे नीचे उतारा है। टीआई ने बताया कि ऊंचे टॉवर में चढ़े व्यक्ति की हालत बिगड़ गई थी। यह देखकर वह पहले तो सोच में पड़ गया और फिर उसे पानी पिलाने के बाद संभाला कर नीचे लाया।

गृह मंत्री ने पुरस्कृत करने की घोषणा

युवक को टॉवर से सुरक्षित नीचे तक लाने वाले टीआई जहीर खान को पुरस्कृत करने की घोषणा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने किया है। मीडिया को दिए बयान में वे टीआई की प्रशंसा करते हुए कहा है कि वे पीएचक्यू को आदेश करेगे कि टीआई को सम्मानित करके पुरस्कृत करें।

23 सूत्रीय रखी मांग

टॉवर पर चढ़ने वाले अर्जुन ने मांग की है कि मजदूरी 10 हजार रूपये किए जाए, मंत्री-विधायकों सहित अन्य बंगले छोटे किए जाने सहित अन्य 23 मांगे रखी है।भोपाल के एसबीआई चौराहे के पास लगे टॉवर में युवक के चढ़े होने की जानकारी लगते ही पुलिस के साथ ही नगर-निगम का अमला भी मौके पर पहुच गया और युवक को सुरक्षित उतारने के लिए लगा रहा। वही युवक के नीचे आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Tags:    

Similar News