MP BOARD EXAM की समय सारणी: 30 अप्रैल से 10वीं तो 1 मई से 12वीं की परीक्षा प्रारम्भ हो....

MP BOARD EXAM की समय सारणी: 30 अप्रैल से 10वीं तो 1 मई से 12वीं की परीक्षा प्रारम्भ हो....भोपाल। कोरोना काल कैसे बीता यह इतिहास

Update: 2021-02-16 06:46 GMT

MP BOARD EXAM की समय सारणी: 30 अप्रैल से 10वीं तो 1 मई से 12वीं की परीक्षा प्रारम्भ हो….

भोपाल। कोरोना काल कैसे बीता यह इतिहास में दर्ज हो रहा है। देश विदेश तथा समाज का कोई भी तब का कोरोना की मार से बच नही सका है। जिसे कोरोना नही हुआ उसकी व्यवस्था को कोरोना ने जकड लिया। इसी कोरेाना के फेर में फंसी छात्रों की बोर्ड परीक्षा सरकार तथा छात्रों को परेशान किये हैं। प्रदेश सरकार बोर्ड परीक्षा का भी टीकाकरण कर उसे पटारी पर लाने की दिशा में काम कर रही है। फरवरी मे शुरू होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं की समय सारणी नही जारी हो पाई हैं। सम्भावना जताई जा रही है कि 30 अप्रैल से 10वी की तो वही 12वीं की परीक्षा 1 मई से प्रारंभ हो सकती है। बोर्ड ऐसी सम्भावना जता रहा है।

श्रीराम मंदिर के लिए विधायक संजय पाठक ने दिल खोलकर किया दान : Katni News

वहीं जानकारी मिली है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल सामन्य सभा की बैठक आज होने वाली है। इस बैठक में परीक्षा के तिथियो की घोषणा सम्भव है। जिसके बाद यह निश्चित हो जायेगा कि छा़त्रों को किसी विषय का पेपर कब होगा। वही आमतौर पर परीक्षा की तिथि घोषित हो जाने के बाद छात्र भी कुछ ज्यादा मन लगाकर ज्यादा पढ़ाई में जुट जाते है।

परीक्षा मे ंहो रही देरी को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा मे कइ्र्र बदलाव किये है। ऐसा छात्रो को सहूलिय के साथ समय पर परीक्षा परिणाम समय रहते घोषित करने के उद्देश्य से किया गया हैं।
जानकारी के अनुसार इस बार की परीक्षा में छात्रों से 50 प्रश्न पूछे जायेंगे। जिसमें 30 प्रश्न वस्तुनिष्ट होगे। जिनका उत्तर ओएमआर सीट मे 30 मिनट में हल कर भरना होगा। वही 20 प्रश्नों के उत्तर संक्षिप्त एक निश्चित शब्दों में कापी पर लिखना होगा।

रीवाः महाराष्ट्र की गाड़ी से गांजा तस्करी, 7 किलो गांजा जब्त…

रीवा : दुकान में भड़की आग, बाजार में मच गई भगदड़

यहां सुलभ शौचालय में बिकता है अंडा और मांस, रहते हैं कई किरायेदार…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News