BHOPAL वासियो को घर बैठे सिर्फ 1 CALL में मिलेगी ये 7 सुविधाएं, CM SHIVRAJ ने लिया फैसला

राजधानी में लोगों को घर बैठे सुविधाएं मुहैया कराने के लिए मेयर एक्सप्रेस की शुरुआत की गई थी अधिकारियों की सुस्ती के कारण इस योजना ने भी

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

BHOPAL वासियो को घर बैठे सिर्फ 1 CALL में मिलेगी ये 7 सुविधाएं, CM SHIVRAJ ने लिया फैसला

BHOPAL में लोगों को घर बैठे सुविधाएं मुहैया कराने के लिए मेयर एक्सप्रेस की शुरुआत की गई थी। अधिकारियों की सुस्ती के कारण इस योजना ने भी दम तोड़ दिया था। अब स्मार्ट सिटी कंपनी ने लोगों की सुविधाओं के मद्देनजर इसे दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया है। तीन-चार दिन में यह सुविधा शुरू हो सकती है। अधिकारियों ने बताया कि LOCKDOWN के कारण लोगों को रोजमर्रा से जुड़ी सुविधाओं के लिए परेशान होना पड़ रहा है। महापौर एक्सप्रेस के जरिए लोगों के घरों तक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। शहर में पंखा खराब होने, नल से पानी टपकने या अन्य कोई समस्या होने पर अब आपको LOCKDOWN खत्म होने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

मेयर एक्सप्रेस द्वारा आपको घर बैठे प्लंबर, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशिन सहित सात जरूरी सुविधाएं एक कॉल पर उपलब्ध हो जाएंगी। यह सुविधाएं रियायती दरों पर मिलेंगी। इसके अलावा जेंट्स पार्लर (सैलून) के लिए भी सुविधा मुहैया कराने पर विचार किया जा रहा है। निर्णय होने के बाद घर बैठे दाढ़ी, कटिंग व मसाज जैसी सुविधा भी मिलेगी।

शिकायतों के चलते लिया निर्णय :

स्मार्ट सिटी कार्यालय में कोरोना वार रूम में लोग अपनी समस्याओं को लेकर भी अधिकारियों से मदद की मांग कर रहे थे। इन शिकायतों के मद्देनजर स्मार्ट सिटी कंपनी सीईओ दीपक सिंह ने मेयर एक्सप्रेस को दोराबा शुरू करने का निर्णय लिया है। इन सुविधाओं में प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, होम एप्लाइंसेस रिपेयर, गैस स्टोव रिपेयर, पेस्ट कंट्रोल आदि शामिल हैं।

ऐसे करें बुक :

मेयर एक्सप्रेस की सेवाएं लेने के लिए भोपाल प्लस एप डाउनलोड कर सर्विस बुक की जा सकती है। इसके साथ ही मोबाइल नंबर 7828121121 व टोल फ्री नंबर 18002330014 पर कॉल या मैसेज कर बुकिंग कराई जा सकती है। पेमेंट ऑनलाइन या नकद किया जा सकता है।

सुरक्षा के साथ मिलेंगी सुविधाएं

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी एहतियात बरतने का निर्देश सीईओ दीपक सिंह ने दिया है। उन्होंने बताया कि मेयर एक्सप्रेस की सेवा के लिए कॉल बुक करने के बाद संबंधित कर्मी व उसके उपकरणों को पहले सैनिटाइज किया जाएगा। कर्मचारियों को किट में रहना भी अनिवार्य किया गया है। घरों में काम के पहले व बाद में हाथों को सैनिटाइजर से साफ किया जाएगा। कर्मचारियों का प्रतिदिन डॉक्टर चेकअप भी करेंगे।

Similar News