शिवराज ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा: दीवाली से पहले देंगे 7वें वेतन एरियर की तीसरी किश्त, इनको मिलेगा 10 हजार फेस्टिव एडवांस

शिवराज सिंह चैहान ने मंगलवार को घोषणा की है कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दीवाली से पहले 7वें वेतन आयोग की तीसरी किश्त दी जाएगी।

Update: 2021-02-16 06:36 GMT

शिवराज ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा: दीवाली से पहले देंगे 7वें वेतन एरियर की तीसरी किश्त, इनको मिलेगा 10 हजार फेस्टिव एडवांस

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों प्रदेश की जनता पर खासा मेहरबान हैं। वह आए दिन जनता के हितार्थ घोषणाएं कर रहे हैं। पहले उन्होंने बिजली बिल में प्रदेश की जनता को राहत दिया, फिर किसान को 4 हजार रूपए देने की घोषणा की। अब वह इस दीवाली सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देने जा रहे हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को घोषणा की है कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दीवाली से पहले 7वें वेतन आयोग की तीसरी किश्त दी जाएगी। साथ ही सीएम ने यह भी घोषणा की है कि जिन प्रदेश के कर्मचारियों की वेतन 40 हजार से कम है। उन्हें 10 हजार रूपए एडवांस के दिया जाएगा। जिसे वह इस वित्तीय वर्ष यानी कि 31 मार्च तक कभी भी ले सकते हैं।

Bhopal News : जादू-टोना के शक में 27 वर्षीय पोते ने ताई की कुल्हाड़ी मार की हत्या

800 करोड़ का पड़ेगा भार

सीएम शिवराज की इस घोषणा का लाभ प्रदेश के 4.37 लाख कर्मचारियों को मिलेगा। इन सभी कर्मचारियों के खाते में दीवाली से पहले 7वें वेतन आयोग की तीसरी किश्त ट्रांसफर की जाएगी। खबर तो यह भी है कि इसी वित्तीय वर्ष में पूरे एरियर का भुगतान किए जाने की योजना है। जिससे सरकार के खजाने में 800 करोड़ रूपए का अतिरिक्ता भार पड़ेगा।

10 हजार मिलेगा अतिरिक्त

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सभी की दीवाली अच्छे से मने, किसी को भी कोई दिक्कत न हो। इसे देखते हुए हमने फैसला लिया है कि जिन प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के वेतन 40 हजार से कम है। उन्हें 10 हजार रूपए फेस्टिव एडवांस के रूप में दिया जाएगा। यह एडवांस कर्मचारी 31 के अंदर कभी भी ले सकेंगे।

यह कर चुके हैं घोषणा

सीएम शिवराज सिंह चैहान बीते अगस्त माह से अब तक कई घोषणाएं कर चुके हैं। जिसमें किसान सम्मान निधि के रूप में प्रदेश के किसानों को 4 हजार रूपए, नगरीय क्षेत्र में प्राॅपटी खरीदी एवं बिक्री में पहले 3 प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी ली जाती थी जिसे शिवराज ने घटाकर 1 प्रतिशत कर दिया है। इसी तरह शिवराज सरकार ने कहा था कि राज्य की नौकरी सिर्फ प्रदेश की युवाओं के लिए होगी।

इसके लिए जरूरत पड़ी तो वह कानून भी बनाएंगे। सीएम की अगली घोषणा थी बिजली बिल। उपभोक्ताओं को राहत देते हुए सीएम ने कहा था कि अब बकाया बिल के लिए लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। क्योंकि सरकार इसे माफ करने जा रही है। सीएम ने यह भी कहा थ कि आने वाले समय में एक माह का ही बिल देना होगा। इसी तरह सीएम ने स्वतंत्रा दिवस पर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करने की घोषणा की थी। जिससे 48 हजार कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।

बियर न पिलाने पर पत्नी ने ऐसा उठाया कदम की जानकार हो जाएगे हैरान

Similar News