Online Class परमानेंट विकल्प नहीं, जल्द खुलेंगे छात्रावास: Shivraj Singh Chouhan

कोरोना महामारी के कारण प्रदेशभर के बंद पड़े छात्रावास अब जल्द ही खुलेंगे। जिसकी जानकारी प्रदेश के मुखिया शिवराज चैहान ने न्यूज एजेंसी एएनआई

Update: 2021-02-16 06:48 GMT

Online Class परमानेंट विकल्प नहीं, जल्द खुलेंगे छात्रावास: Shivraj Singh Chouhan

भोपाल। कोरोना महामारी के कारण प्रदेशभर के बंद पड़े छात्रावास अब जल्द ही खुलेंगे। जिसकी जानकारी प्रदेश के मुखिया Shivraj Singh Chouhan ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान दी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अब कम हुआ हैं। बावजूद इसके सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं।

सीएम ने कहा कि आॅन लाइन (Online Classes) क्लासेंस कोई परमानेंट विकल्प नहीं हैं। इसलिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति सहित अन्य छात्रावास खोले जाने के निर्देश दिए गए हैं। जिन्हें जल्द ही खोला जाएगा।

'ऑनलाइन क्लासेज़' शिक्षा का कोई स्थायी विकल्प नहीं है। #COVID19 का खतरा कम हुआ है लेकिन अब भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

हमने तय किया है कि तत्काल अनुसूचित जाति, जनजाति सहित अन्य छात्रावास खोले जाएंगे जिससे बच्चे ठीक ढंग से अपनी पढ़ाई कर सकें। pic.twitter.com/NhARLw0Pcb

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 15, 2021

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण साल 2020-21 सत्र की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। जब कोरोना वायरस का खतरा थोड़ा सा कम हुआ था तो 9वीं से लेकर उच्च शिक्षा विभाग की लगभग सभी स्कूलें एवं काॅलेज खोल दिए गए थे। लेकिन छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों की शिक्षा फिलहाल पूरी तरह से बंद थी। हालांकि इस दौरान आॅन लाइन क्लासेस के माध्यम से इसे थोड़ा कव्हर करने का प्रयास किया गया हैं।

लेकिन यह उतना कारगर नहीं है। बीते कुछ दिनों से कोविड-19 का खतरा कम हुआ हैं। कोविड-19 के केसों में कमी आई है। जिसके चलते प्रभावित हो रही पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए सीएम ने छात्रावासों को खोलने के निर्देश जारी किए हैं।

MP : पूर्व सीएम का शिवराज पर तंज, क्या पंचर हुई साईकिल, मंहगाई पर 20 को प्रदेश होगा बंद…

MP : लड़की को बालकनी से नीचे फेंकर फरार हो गया युवक, लड़की की हालत ….

वैलेंटाइन डे मनाने नहीं निकली युवती तो प्रेमी ने घर में घुसकर कर दी….

Similar News