30 अप्रैल तक ई-प्रवेश पोर्टल पर जानकारी अपलोड करने का निर्देश, 15 मई तक विश्वविद्यालय जानकारी को करेंगे सत्यापित

Update: 2022-04-07 09:15 GMT

भोपाल: प्रदेश के महाविद्यालयों को आगामी 30 अप्रैल तक जानकारी ई-प्रवेश पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। इसके बाद 15 मई तक विश्वविद्यालयों को कॉलेजों की जानकारी को सत्यापित करना होगा। इस संबंध में हायर एजुकेशन भोपाल द्वारा प्रदेश के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को पत्र लिख कर सूचना दे दी गई है। इस बार कोई भी कॉलेज डिप्लोमा और डिग्री कोर्स की फीस में वृद्धि नहीं कर सकेगा। पुरानी फीस पर ही विद्यार्थियों को प्रवेश देना होगा। बताया गया है कि इस बार जून में ही प्रवेश प्रक्रिया को समाप्त किया जाएगा। जिससे शिक्षण सत्र समय पर प्रारंभ किया जा सके।

उल्लेखनीय है कि कोविड संक्रमण के कारण बीते दो वर्ष से प्रवेश और शैक्षणिक सत्र देरी से संचालित हो रहा है। बीते वर्ष तो विद्यार्थियों को नंवबर माह तक प्रवेश दिया गया था। इसके अलावा परीक्षाएं भी प्रभावित हुई थी। फिलहाल कॉलेजों की प्रोफाइल अपडेट की जा रही है। इसके लिए 11 से 30 अप्रैल तक का समय निर्धारित किया गया है।

संबद्धता प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा

बताते हैं कि हायर एजुकेशन ने अपने निर्देश में कहा है कि विश्वविद्यालय से संबद्धता प्रमाण पत्र लेकर अपलोड करना होगा। इसके अलावा पोर्टल पर गत वर्ष की जानकारी भी अपलोड करनी होगी। यदि कॉलेज नई जानकारी भरना चाहते हैं तो वे इस प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं। कॉलजों को मोबाइल नंबर, खाता सहित अन्य जानकारी देनी होगी। यदि कोई नया कोर्स व डिप्लोमा शुरू किया तो इसकी जानकारी भी देनी होगी।

Tags:    

Similar News