दीवाली के मौके पर 10 से 17 नवम्बर के बीच चलेगी हबीबगंज-रीवा-हबीबगंज ट्रेन, जानिए टाइम, स्टेशन एवं कोच की स्थिति

भोपाल मण्डल द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए दीवाली के मौके पर विशेष ट्रेन चलाने जा रहा हैं। इन ट्रेनों की मदद से यात्री अपने गंतव्य तक आसानी से

Update: 2021-02-16 06:36 GMT

दीवाली के मौके पर 10 से 17 नवम्बर के बीच चलेगी हबीबगंज-रीवा-हबीबगंज ट्रेन, जानिए टाइम, स्टेशन एवं कोच की स्थिति

भोपाल। पश्चिम मध्य रेलवे भोपाल मण्डल द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए दीवाली के मौके पर विशेष ट्रेन चलाने जा रहा हैं। इन ट्रेनों की मदद से यात्री अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकेंगे। यह ट्रेन 10 नवम्बर से 17 नवम्बर के बीच चलाई जाएगी। इस ट्रेन के चल जाने से दीवाली के मौके पर रीवा, सतना, मैहर, कटनी सहित कई इस रूट से जुड़े अन्य यात्रियों को फायदा होगा। तो चलिए जानते है ट्रेन नम्बर संख्या, स्टेशन, टाइम सहित अन्य जानकारी।

पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से रीवा के लिए दीवाली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। जिसकी गाड़ी संख्या 02139 है। यह ट्रेन हबीबगंज से चलकर रीवा के लिए प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन हबीबगंज स्टेशन से 7.30 बजे रवाना होगी। जबकि गाड़ी संख्या 02140 ट्रेन रीवा से हबीबगंज के लिए प्रस्थान करेगी। जिसके छूटने का समय 7 बजे होगा। यह ट्रेन सुपरफास्ट होगी।

बियर न पिलाने पर पत्नी ने ऐसा उठाया कदम की जानकार हो जाएगे हैरान

इन स्टेशनों पर होगा स्टाप

भोपाल के हबीबगंज से चलकर रीवा आने वाली ट्रेन विदिशा स्टेशन, बीना, सागर, दमोह, कटनी, मैहर एवं सतना के बाद इस स्टेशन का लास्ट स्टाॅप रीवा स्टेशन होगा। इस ट्रेन में सेकंड एसी का 1, थर्ड एसी के 4, स्लीपर क्लास के 11, जनरल क्लास के 4 और एसएलआरडी के 2 को मिलकर कुल कुल 22 डिब्बे रहेंगे।

भोपाल-कटनी, सतना यात्रियों के लिए यह भी है ट्रेन

दीवाली के मौके पर पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा कई ट्रेने चलाई जा रही हैं जिसमें हबीबगंज-पटना-हबीबगंज ट्रेन शामिल है। यह ट्रेन कटनी एवं सतना स्टेशन पर रूकेगी। जिससे इस स्टेशन के यात्री इस ट्रेन पर सफर कर सकते हैं। यह ट्रेन हबीबगंज से शाम 4.25 पर रवाना होगी। जबकि पटना से यह ट्रेन दोपहर साढ़े 12 बजे चलेगी।

Bhopal News : जादू-टोना के शक में 27 वर्षीय पोते ने ताई की कुल्हाड़ी मार की हत्या

Similar News