सभी कार कंपनियों की नींद उड़ा देगी नए अवतार में लांच हो रही Tata Tiago EV, खड़े है लोग ख़रीदने के लिए लाइन में

Tata Tiago EV Features Updated, Tata Tiago EV Hindi, Tata Tiago EV 2024: टाटा मोटर्स जो कि एक नामी ऑटोमोबाइल कंपनी है. उसका आज की तारीख़ में पूरे भारत देश में राज है.

Update: 2024-04-02 07:47 GMT

Tata Tiago EV Features Updated, Tata Tiago EV Hindi, Tata Tiago EV: टाटा मोटर्स जो कि एक नामी ऑटोमोबाइल कंपनी है. उसका आज की तारीख़ में पूरे भारत देश में राज है. हर कोई टाटा मोटर्स की गाड़ी ख़रीदना चाहता है क्योंकि टाटा की गाड़ियों के ऊपर लोगों को अंधा विश्वास है जिसके कारण लोग आँख बंद करके टाटा मोटर्स की गाड़ियाँ ख़रीदना पसंद कर रहे है. वर्तमान समय में टाटा मोटर कम्पनी का इस मार्केट में सिक्का चलता है. इसी बीच आपको बता दे कि टाटा मोटर्स को लेकर एक और सनसनी ख़बर सामने आई है जो कि यह है कि टाटा मोटर्स ने एक नई और तगड़ी गाड़ी निकालने का ऐलान कर दिया है जिसने सभी की छुट्टी कर दी हैं. टाटा मोटर्स की इस गाड़ी के बारे में बताए तो यह ओर कोई सी गाड़ी नहीं बल्कि टाटा की नई Tata Tiago EV गाड़ी है जिसने मार्केट में आने से पहले ही सभी को अपनी तरफ़ आकर्षित कर लिया हैं.

टाटा टियागो ईवी के टॉप एंड वेरिएंट्स में फीचर्स अपग्रेड किए गए हैं और कीमतों में किसी प्रकार की तब्दीली नहीं की गई है। टाटा टियागो ईवी के नए फीचर्स की तो टॉप-ऑफ-द-लाइन XZ+ Tech Lux लॉन्ग रेंज वेरिएंट में ऑडी डीमिंग इंटर्नल रियर व्यू मिरर और फ्रंट पैसेंजर्स के लिए 45W Type-C फास्ट चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी, लेदर की सीटें, हरमन कार्डन का 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, कूल्ड ग्लव बॉक्स, क्रूज कंट्रोल, मल्टी-लेवल रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर समेत काफी सारे और भी स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं। जिनमें 19.2 kWh बैटरी पैक की सिंगल चार्ज रेंज 250 किलोमीटर तक की है, वहीं 24 kWh बैटरी पैक वाले वेरिएंट लॉन्ग रेंज मॉडल हैं और इन्हें सिंगल चार्ज पर 315 किलोमीटर तक की रेंज हासिल कर सकते हैं।

कीमत की बात करें तो टाटा टियागो ईवी को कुल 7 वेरिएंट में पेश किया गया है, जिनकी एक्स शोरूम प्राइस 7.99 लाख रुपये से शुरू होकर 11.89 लाख रुपये तक है। 

Tags:    

Similar News