Tata Nano EV: अब EV के साथ आ रही है Tata Nano, मिडिल क्लास लोगो का होगा सपना पूरा

Tata Nano EV: टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है. अपमकिंग इलेक्ट्रिक कार को 300km की संभावित सिंगल चार्ज रेंज के साथ बाजार में उतारा जा सकता है.

Update: 2024-04-02 08:25 GMT

tata nano ev, tata nano ev hindi, tata nano ev 2024, tata nano ev price, tata nano ev launch date: टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है. अपमकिंग इलेक्ट्रिक कार को 300km की संभावित सिंगल चार्ज रेंज के साथ बाजार में उतारा जा सकता है. टाटा मोटर्स जो कि एक नामी ऑटोमोबाइल कंपनी है उसका आज की तारीख़ में पूरे भारत देश में राज है और इतना ही नहीं बल्कि वर्तमान समय में तो हर कोई टाटा मोटर्स की गाड़ी ख़रीदना चाहता है क्योंकि टाटा की गाड़ियों के ऊपर लोगों को अंधा विश्वास है जिसके कारण लोग आँख बंद करके टाटा मोटर्स की गाड़ियाँ ख़रीदना पसंद कर रहे है. वर्तमान समय में टाटा मोटर कम्पनी का इस मार्केट में सिक्का चलता है. इसी बीच आपको बता दे कि टाटा मोटर्स को लेकर एक और सनसनी ख़बर सामने आई है जो कि यह है कि टाटा मोटर्स ने एक नई और तगड़ी गाड़ी निकालने का ऐलान कर दिया है जिसने सभी की छुट्टी कर दी हैं. आगे आपको लेख में टाटा की इस नई नैनों के बारे में बताते हैं.

 tata nano ev launch date in india, tata nano price, Tata nano ev hindi price, Tata nano ev hindi launch date, tata nano ev price

Tata नैनो इलेक्ट्रिक कार की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 60 से 70 kmph हो सकती है. मॉडर्न कारों की तरह नैनो ईवी में भी बेहतरीन फीचर्स मिलने की उम्मीद है. टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार एयरबैग, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन में 17KW बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस बैटरी पावर से छोटी इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 300km का सफर तय कर पाएगी. इसका मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी जैसी सस्ती इलेक्ट्रिक कारों से होगा.

Tata nano ev hindi launch date in india, tata nano electric on road price, tata nano ev 2024 price, tata nano ev launch date, tata nano electric car booking, tata nano ev, tata nano, tata nano electric

कॉमेट ईवी की एक्स-शोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू होती है. अभी नैनो ईवी के लॉन्च होने में समय है इसलिए कीमत के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. बता दें कि टाटा मोटर्स ने किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं की है.

Similar News