अब कार के अंदर भी पहनना होगा मास्क नहीं तो देना होगा जुर्माना

अब कार के अंदर भी पहनना होगा मास्क नहीं तो देना होगा जुर्माना भारत में कोरोनावायरस के लॉकडाउन और आसमान छूते मामलों को कम करने के साथ

Update: 2021-02-16 06:27 GMT

अब कार के अंदर भी पहनना होगा मास्क नहीं तो देना होगा जुर्माना

भारत में कोरोनावायरस के लॉकडाउन और आसमान छूते मामलों को कम करने के साथ, अधिकारी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि व्यक्ति निवारक उपायों के कार्यान्वयन से बहुत सतर्क हैं।

जब आप बाहर कदम रखते हैं तो मास्क पहनना पहले ही अनिवार्य कर दिया गया है, लेकिन यह केवल सार्वजनिक स्थानों या परिवहन तक ही सीमित नहीं है।

Mumbai Flood के ये Videos आपको अंदर से हिला देंगे !

दिल्ली में, आपको अपने निजी वाहन में भी अपना मास्क लगाना होगा, जिसका उल्लंघन करने पर जुर्माना लगने की संभावना है। बेशक, दोपहिया वाहनों पर लोगों को अपने हेलमेट के अंदर भी मास्क पहनना आवश्यक होगा, जब वे सवारी कर रहे हों।

Best Sellers in Computers & Accessories

आप में से कई लोग यह तर्क दे सकते हैं कि कार आपका निजी स्थान है और कार के अंदर एक बंद जगह में रहने वाले लोगों को वायरस को पकड़ने या फैलाने की संभावना नहीं है। 

ड्राइवर या यात्री हमेशा मास्क पहनना याद नहीं रख सकते हैं अगर अचानक उन्हें खिड़कियों को रोल करने और किसी के साथ बातचीत करने की आवश्यकता हो, तो वे दिशा-निर्देश मांग सकते हैं।

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

उस जोखिम का सबसे अच्छा समाधान हमेशा एक मुखौटा पर रखा जाता है, भले ही आप कार के अंदर हों। वास्तव में, लोगों को एक उचित मास्क  पहनना आवश्यक है और कुछ भी, उदाहरण के लिए एक रूमाल, बस नहीं करेंगे।

इसके अलावा, लोगों को एक मास्क  पहनना आवश्यक है जो नाक, होंठ और ठोड़ी को कवर करता है। ड्राइवरों को नियम का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

 Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News