स्कूल संचालक ने बनाया EXAM दे रहे फर्जी परीक्षार्थियों का विडियो, हमला, हालत गंभीर || CRIME NEWS

सिविल लाइन हाईस्कूल में चल रही संस्कृत बोर्ड की परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थियों का खुलासा हुआ है। आरोप है कि BADONI CONVENT SCHOOL के संचालक ने फर्जी परीक्षार्थियों से परीक्षा दिलाई। एक अन्य स्कूल के संचालक ने इसकी वीडियो बना ली। जब वो वापस जा रहा था कि तभी स्कूल संचालक के बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे घेर लिया और जानलेवा हमला कर दिया। उसे गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया जहां से ग्वालियर रिफर कर दिया गया। 

जानकारी के अनुसार सिविल लाइन हाईस्कूल में एक मई से संस्कृत बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हुई थीं। शनिवार को कक्षा 10वीं और 12वीं का तीसरा पेपर था। कक्षा 10वीं में 398 में से 139 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे जबकि कक्षा 12वीं में दर्ज 255 में से केवल 97 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा सुबह 11 बजे संपन्न हुई। इसी परीक्षा में बड़ौनी कॉन्वेंट स्कूल समेत ग्वालियर व एक अन्य स्कूल के परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। फरियादी पवन (29) पुत्र हरीमोहन सारस्वत निवासी घासमंडी ग्वालियर ने बताया कि वह भी अपने स्कूल के बच्चों को सिविल लाइन हाईस्कूल में परीक्षा दिलाने गया था।

शनिवार को सुबह 11 बजे करीब वह अपने स्कूल के छात्रों के साथ वापस ग्वालियर जा रहा था, वह जैसे ही बड़ौनी तिराहे पर पहुंचा तभी वहां घात लगाए बड़ौनी खड़े कॉन्वेंट स्कूल संचालक रामलाल चंसौरिया का लड़का प्रशांत चंसौरिया ने अपने छह-सात अज्ञात साथियों के साथ उसे रोक लिया। आरोपियों ने फरियादी पवन सारस्वत के गले में दांयीं तरफ से सरिया घुसेड़ दिया और भाग गए। सरिया लगने से घायल फरियादी वहीं पर लहुलुहान होकर गिर पड़ा। उसके साथ जा रहे परीक्षार्थियों ने पवन को जिला अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलने पर बड़ौनी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने स्कूल संचालक के बेटे प्रशांत व उसके साथियों पर बलवा व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

रुपए के लेन-देन का भी था विवाद
घायल पवन ने बताया कि उसे बड़ौनी कॉन्वेंट स्कूल संचालक रामलाल चंसौरिया को कुछ रुपए लेने थे। उन्हीं रुपयों के लेन देन के अलावा उसके पास एक वीडियो भी है जिसमें चंसौरिया कुछ फर्जी परीक्षार्थियों को बिठाकर परीक्षा दिला रहा है। उस वीडियो को लेकर ही उसने अपने बेटे व साथियों से प्राण घातक हमला कराया।

No comments

Powered by Blogger.