राज्यपाल के आदेश की अनदेखी कर बिना CCTV APSU ने संपन्न करा लीं परीक्षाएं, 15 से होंगे B.Ed के एग्जाम || REWA NEWS

रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के ही  परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे। राज्यपाल के निर्देशों  का खुला मखौल उड़ाने में विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोई कसर  नहीं छोड़ी। सोमवार को विश्वविद्यालय के विधि विभाग में  बीकॉम, बीएससी व बीसीए चौथे सेमेस्टर की परीक्षा बिना  सीसीटीवी के निगरानी के ही हो गई। परीक्षा होने के बाद से  अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन ने संबंधित परीक्षा केंद्र में  सीसीटीवी कैमरा लगाने का कोई प्रस्ताव भी नहीं बनाया है।  ऐसे में समझा जा सकता है कि विश्वविद्यालय राज्यपाल के  निर्देशों को कितनी गभीरता से ले रहा है। 

गौरतलब है कि  राज्यपाल ने हर हाल में सभी परीक्षाएं सीसीटीवी की निगरानी  में कराने के स्पष्ट निर्देश विश्वविद्यालय को दिए हैं। इसके  बावजूद विश्वविद्यालय की स्नातक वार्षिक परीक्षाएं बिना  सीसीटीवी की निगरानी के शुरू होने की शिकायत सामने आ  चुकी है। हालांकि तब विश्वविद्यालय ने संबंधित केंद्रों में  सीसीटीवी लगाने नोटिस जारी किए थे। अब अपने ही परीक्षा  केंद्र भवन में सीसीटीवी लगाने से विश्वविद्यालय चूक गया।  बताया गया कि सोमवार को सुबह 11 से 2 बजे की पाली में  विश्वविद्यालय ने यूटीडी के विधि भवन में परीक्षा कराई। इस  केंद्र में लगभग चार सौ परीक्षार्थी बैठे। इनमें से कुछ परीक्षार्थी  यूटीडी के रहे, शेष निजी कॉलेजों के विद्यार्थियों ने इस केंद्र में  परीक्षा दी। इन पर नजर रखने परीक्षा केंद्रों के कक्षों में  सीसीटीवी नहीं लगे थे।  

15 से होंगी बीएड की परीक्षाएं  
इधर विश्वविद्यालय प्रशासन ने नियमित बीएड पाठ्यक्रम  का परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इस वार्षिक परीक्षा में  अनुमानित 5 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। बताया गया कि  बीएड प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 15 मई से होंगी। ऐसे ही बीएड  द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं का आयोजन 17 मई से विश्वविद्यालय  द्वारा कराया जायेगा। दोनों ही कक्षाओं की परीक्षा एक पाली में  दोपहर 3 से 6 बजे तक होगी। 

No comments

Powered by Blogger.