घर से लापता छात्रा की मिली लाश, कंकाल का पीएम होगा रीवा में | VINDHYA NEWS


सतना | घर से लापता छात्रा का जंगल की नर्सरी में मिल कंकाल का पीएम मेडिकल कॉलेज रीवा में होगा। छात्रा की वैज्ञानिक पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। नर कंकाल बरामद किए जाने के दूसरे दिन पुलिस को घटना के बारे में कोई ठोस साक्ष्य नही मिल पाए हैं। छात्रा की हत्या कर लाश को जंगल में फेंकने वाले आरोपी की तलाश में पुलिस टीम का गठन किया गया है। 
जंगल में मिली थी लापता छात्रा की लाश
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि कोठी थानान्तर्गत छिटिया मोड़ में सड़क मार्ग से ढाई सौ मीटर अन्दर जंगल में वन विभाग की नर्सरी के  नजदीक शनिवार को किशोरी का कंकाल मिला। कंकाल की पहचान कोठी थाना के सोनौर गांव से लापता चल रही अंजना यादव पिता रामबहोरी यादव की पहचान कपड़ों के आधार पर मां बिचुनिया यादव ने की। अंजना 8 मार्च को घर से निकली थी।
घर न लौटने पर तलाश के उपरान्त परिजनों ने 10 मार्च को कोठी थाने में शिकायत दर्ज कराई। संदेही युवक को पुलिस ने कई दिनों तक हिरासत में रखकर पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि अंजना के कंकाल को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। लाश को देखकर चिकित्सकों के पैनल ने पीएम करने से इंकार करते हुए रीवा भेजने की सलाह दी।
लिहाजा कंकाल को पीएम के लिए मेडिकल कराने के लिए भेजा जाएगा जहां पर मेडिको लीगल डाक्टर अपनी टीम के द्वारा पीएम करेंगे । दरअसल लाश 20 से 25 दिन पुरानी है। लाश के अधिकांश हिस्सों को जानवरों ने नोंच खाया है। लाश पुरानी होने के कारण मांस भी गल कर गिर चुका है।
पहचान सिर्फ मां ने कपड़ोंं के आधार पर की हेै। कोठी थाना प्रभारी ओपी चोंगड़े ने बताया कि मृतका की पहचान की वैज्ञानिक पुष्टि के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। इसके साथ ही घर से लापता छात्रा की हत्या कर लाश को जंगल में फेंकने वाले आरोपी की तलाश में प्रयास किया जा रहा है। 

No comments

Powered by Blogger.