INDIA में लांच हुआ STYLIST OPPO F7, जानें क्या है SPECIFICATION और कीमत || TECH NEWS


टेक डेस्क. ओप्पो एफ7 स्मार्टफोन सोमवार को पहली बार देशभर में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया। फ्लैश सेल के तहत स्मार्टफोन को आज 777 ओप्पो स्टोर्स व फ्लिपकार्ट पर बिकना शुरू हुआ. इस स्टाइलिस्ट फोन का स्पेशल वेरियंट भी लॉन्च किया गया है, हालांकि इसकी उपलब्धता का अभी पता नहीं चला है। ओप्पो एफ7 की अहम खासियत हैं, इसमें दिया गया 19:9 आस्पेक्ट बेज़ल-लेस डिस्प्ले और 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा। इसके अलावा स्मार्टफोन ऐंड्रॉड 8.1 ओरियो और iPhone X जैसी नॉच का मजा भी मिलेगा। ओप्पो एफ7 की टक्कर वीवो वी9, मोटो एक्स4 और ऑनर 8 प्रो से है।

ओप्पो एफ7 कीमत, उपलब्धता व लॉन्च ऑफर्स 
ओप्पो एफ7 के 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज की कीमत 21,990 रुपये है। फोन के लिए 2 अप्रैल यानी आज ऑनलाइन और ऑफलाइन फ्लैश सेल शुरू हुई। फोन के स्पेशल एडिशन वेरियंट को डायमंड ब्लैक और सोलर रेड कलर में लॉन्च किया गया है और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वाले हैंडसेट की कीमत 26,990 रुपये है। फोन चुनिंदा ओप्पो स्टोर पर मिलेगा लेकिन जैसा कि हमने बताया कि अभी इसकी उपलब्धता की जानकारी नहीं दी गई है। 4 जीबी वेरियंट की रेगुलर बिक्री 9 अप्रैल से ऑफलाइन व ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर शुरू होगी। ऑनलाइन सेल एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर जबकि ऑफलाइन सेल ओप्पो स्टोर्स पर उपलब्ध है। 

कंपनी ने फोन के लिए ICICI बैंक के साथ साझेदारी की है जिसके आईसीआईसीआई बैंक कार्डधारकों को 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके अलावा रिलायंस जियो यूजर्स को अतिरिक्त 120 जीबी 4जी डेटा मुफ्त मिलेगा। इसके अलावा 1,200 रुपये का कैशबैक ऑफर भी है। कंपनी, स्मार्टफोन पर स्क्रीन रीप्लेसमेंट वारंटी भी दे रही है। 

ओप्पो एफ7 स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स 
ओप्पो एफ7 में 6.23 इंच फुलएचडी+ स्क्रीन है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन की स्क्रीन को कंपनी ने सुपर फुल स्क्रीन नाम दिया है। स्मार्टफोन में स्क्रीन के चारों तरफ पतले किनारे दिए गए हैं। स्मार्टफोन में 64-बिट मीडियाटेक हीलियो पी60 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। 

स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम व 6 जीबी रैम विकल्प में मिलेगा। फोन में 64 व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज विकल्प दिए गए हैं जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में ट्रिपल सिम स्लॉट है यानी आप दो सिम कार्ड व एक माइक्रोएस फोन ऐंड्रॉयड 8.1 आधारित कलरओएस 5.0 पर चलता है। फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो अपर्चर एफ/1.8 के साथ आता है। 

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3400 एमएएच की बैटरी है। बैटरी से 33.5 घंटे तक का म्यूज़िक टॉक टाइम और 13.4 घंटे का विडियो प्लेबैक टाइम मिलने का दावा किया गया है। फोन में एआई बैटरी मैनेजमेंट फीचर दिया गया है जो बैटरी की खपत को आपकी जरूरत के लिहाज़ से मैनेज करता है। कनेक्टिविटी के लिए ओप्पो एफ7 में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी ओटीजी और जीपीएस/ए-जीपीएस जैसे फीचर्स हैं। इसके अलावा एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी दिए गए हैं। फोन में फेशियल अनलॉक फीचर है। इसके अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए फोन में सेफ बॉकिस, ऐप हाइडिंग और परमिशंस जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं। फोन में एक इंडियन थीम भी है। फोन का डाइमेंशन 156x75.3x7.8 मिलीमीटर और वज़न 158 ग्राम है। 

No comments

Powered by Blogger.