उम्मीदों में फिरा पानी रीवा से नही चलेगी ये ट्रेन । Rewa News


बुंदेलखंड के लोगों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए झांसी-रीवा के लिए चलाई जाने वाली विशेष ट्रेन अब नहीं चलेगी। जिसे लेकर लोगों में खासी नाराजगी व्याप्त है। लोगों का कहना है कि मध्यप्रदेश के सतना, छतरपुर, रीवा आदि के लिए कोई ट्रेन नहीं है। रेलवे द्वारा झांसी-रीवा के लिए सप्ताह में विशेष ट्रेन के चलाए जाने की घोषणा से लोग खासे खुश थे। ट्रेन का संचालन न होने से लोग मायूस हुए हैं।
रेलवे ने बुंदेलखंड के लोगों का सफर को सुगम बनाने के लिए झांसी-रीवा के लिए नई विशेष ट्रेन चलाने के लिए 6 दिसम्बर से सप्ताह में एक दिन 13 फेरा ट्रायल की मंजूरी दी थी। इसके लिए कार्यक्रम भी जारी किया गया था। लेकिन रेलवे ने अचानक ट्रेन के ट्रायल को निरस्त कर दिया। जिससे लोग खासे नाराज हैं। सपा नेता शिवहरी यादव ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि मध्य प्रदेश के सतना, छतरपुर, रीवा आदि के लिए मंडल मुख्यालय से कोई सीधी ट्रेन नहीं है। जिससे लोगों को यात्रा में खासी दिक्कतें हो रही हैं। विशेष ट्रेन का संचालन शुरू होने का कार्यक्रम जारी होने के बाद से लोग खासे खुश थे। लेकिन अब ट्रेन का संचालन निरस्त हो जाने से लोग नाराज है। उन्होंने ट्रेन का संचालन शुरू किए जाने की मांग की है। स्टेशन अधीक्षक बीपी वर्मा का कहना है कि ट्रेन के संचालन को निरस्त किए जाने के संबंध में शासन
स्तर पर कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। पूछने पर कहा जा रहा है कि जब ट्रेन चलेगी तो बताया जाएगा। इस संबंध में डीआरएम के पीए आशीष अग्रवाल का कहना है कि बोगियों की व्यवस्था न होने से ट्रेन का संचालन अभी हाल रोक दिया गया है। जल्द ट्रेन का ट्रायल शुरू कराया जाएगा।

No comments

Powered by Blogger.