जानिये रीवा-बड़ोदरा ट्रेन का भविष्य क्यों है दांव पर...| REWA NEWS


रीवा  बड़ोदरा-रीवा बड़ोदरा महामना सुपरफास्ट एक्सप्रेस तीन राज्यों से होकर गुजरेगी। इस ग्रीष्मकालीन एक्सप्रेस का भविष्य राजस्व पर टिका हुआ है। इस दौरान यदि ट्रेन ने बेहतर राजस्व अर्जित किया तो इसके फेरे में इजाफे की संभावना बढ़ जाएगी। फिलहाल यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलाई जानी है।
यहां उल्लेखनीय पहलू यह है कि पिछले दिनों रेल मंडल द्वारा रीवा से दो ग्रीष्मकालीन स्पेशल रेल गाड़ी चलाने की घोषणा की गई थी। जिसमें से झांसी रीवा झांसी को 6 अप्रैल से चलना था लेकिन ऐनवक्त पर इसे अनिश्चितकालीन समय तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुूताबिक 14 अप्रैल से 23 अप्रैल तक बड़ोदरा रीवा ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलाई जानी है। गाड़ी संख्या 09103 14 अप्रैल को बड़ोदरा से शाम को रवाना होकर अगले दिन दोपहर में रीवा पहुंचेगी। जिसे दो घंटे पश्चात रविवार को बड़ोदरा के लिए रवाना कर दिया जाएगा। 
रेलवे सूत्रों की मानें तो उक्त ट्रेन का भविष्य राजस्व पर टिका हुआ है। यहां गौरतलब है कि वर्तमान समय पर गुजरात से एक साप्ताहिक गाड़ी रीवा राजकोट के रूप में चल रही है। जिसमें राजस्व के मामले में कई रिकार्ड बनाये हैं। शायद यही वजह है कि रीवा वासियों को बड़ोदरा रीवा के रूप में ग्रीष्मकालीन महामना एक्सप्रेस दी गई है।
आधुनिक कोच होंगे ट्रेन में 
रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 14 अप्रैल से शुरू हो रही रीवा बड़ोदरा महामना एक्सप्रेस में आधुनिक कोच लगाये गये हैं। जिसमें यात्रा करने वाले मुसाफिरों को काफी सुविधा मिलेगी।
ये रहेगा रूट
मिली जानकारी के मुताबिक बड़ोदरा रीवा महामना एक्सप्रेस बड़ोदरा से शनिवार को शाम 19.40 पर रवाना होगी। जो अगले दिन शाम 16.50 पर रीवा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। जहां से गाड़ी संख्या 09104 के रूप में शाम 18.30 बजे बड़ोदरा के लिए रवाना कर दिया जाएगा। यह गाड़ी तीन राज्यों से होकर गुजरेगी। जिसमें रीवा के अलावा सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, इटारसी, खंडवा, भुसावल, जलगांव, नन्दूरवार, सूरत, भरूच होते हुए बड़ोदरा पहुंचेगी। ग्रीष्मकालीन ट्रेन को लेकर यात्रियों में काफी उत्सुकता है।

No comments

Powered by Blogger.