जब भाजपा सांसद जनार्दन मिश्र के उपवास में अचानक पंहुचा ये कांग्रेस विधायक, जानिए फिर क्या हुई घटना | REWA NEWS


रीवा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर भाजपा सांसदों द्वारा देशभर में उपवास कार्यक्रम आयोजित किया गया। रीवा में कलेक्ट्रेट के सामने उपवास पर बैठे सांसद जनार्दन मिश्रा सायं जब कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान कांग्रेस के मऊगंज विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना भी पहुंच गए।
विधायक को धरना स्थल पर देख सभी नेता भौचक रह गए लेकिन जब उनके साथ मौजूद कार्यकर्ता के हाथ में फलों का थैला देखा तो सब समझ गए कि यह राजनीतिक दांव है। भाजपा के संगठन मंत्री सहित अन्य बड़े नेताओं ने खड़े होकर उनका स्वागत किया और बैठने के लिए कहा।
इस बीच विधायक सिंह ने फल नेताओं को सौंपते हुए कहा कि उपवास का तमाशा नहीं करें। यह विपक्ष का काम है, जो उसके पास ही रहने दें। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य में भाजपा की ही सरकार वह अपने हिसाब से काम भी कर रही है, अब जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान भाजपा के उन आरोपों पर भी कहा कि लोक तंत्र का मजाक कांग्रेस नहीं बल्कि भाजपा उड़ा रही है, यह सब बंद हो। विधायक ने कहा कि उपवास नहीं जनता की समस्याओं का समाधान करें। अन्यथा विपक्ष में बैठाकर जनता उपवास ही कराएगी।

दिनभर कार्यकर्ताओं के साथ उपवास पर बैठे
सांसद जनार्दन मिश्रा सुबह 10 बजे कलेक्ट्रेट के सामने महात्मा गांधी के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद उपवास पर बैठ गए। धीरे-धीरे कर कार्यकर्ता पहुंचने लगे। भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री जितेन्द्र लिटोरिया, पूर्व सांसद बुद्धसेन पटेल, पूर्व महापौर वीरेन्द्र गुप्ता सहित अन्य पूरे समय मौजूद रहे। साथ ही रमेश गर्ग, राजेन्द्र मिश्रा, शिवेन्द्र पटेल, प्रबोध ब्यास, रावेन्द्र मिश्रा, विवेक गौतम, माया सिंह, महाबली गौतम, लालबहादुर सिंह, रिपुदमन सिंह, विवेक पाण्डेय, बृजेन्द्र गौतम सहित अन्य अन्य मौजूद रहे।


सांसद ने कहा कांग्रेस को करेंगे एक्सपोज
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा संसद का कार्य बाधित करने के चलते देश को हुए नुकसान के बारे में बताया जाएगा। इसी कारण उपवास कार्यक्रम रखा गया है ताकि लोगों को यह पता चल सके कि कांग्रेस की वजह से कितना नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मंसूबों को पूरा नहीं होने देंगे। जनता के सामने उसे एक्सपोज करेंगे। लोकसभा २३ दिन तक लगातार बाधित रही, जिसकी प्रमुख वजह कांग्रेस पार्टी है। इस पर भाजपा के सांसदों ने यह भी तय किया है कि इन २३ दिनों का भत्ता वह नहीं लेंगे। जबकि कांग्रेस के सांसदनों ने लिया है। आगे भी जनता को कांग्रेस की इस नीति के बारे में बताते रहेंगे।


विधायक ने कहा अब उपवास पर ही बैठाएगी जनता
कांग्रेस के मऊगंज विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना ने कहा कि कांग्रेस पर आरोप लगाकर देश को गुमराह करने का काम भाजपा द्वारा किया जा रहा है। हमने फल देकर कहा है कि यह ढोंग बंद करें और जनता का काम करें क्योंकि हर जगह उनकी सत्ता है। इनके पास खुद का काम बताने के लिए है नहीं, इस कारण ध्यान भटका रहे हैं। जनता अब उपवास पर ही बैठाएगी। 


सांसद ने कहा शुक्र है फल लेकर आए छोला-भटूरा लेकर नहीं आए

भाजपा के सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि उपवास स्थल पर कांग्रेस के विधायक भी आए, इस बात का उन्होंने ध्यान रखा कि फल लेकर पहुंचे। इनके नेता तो छोला-भटूरा खाकर उपवास करते हैं। उसे लेकर नहीं आए। कांग्रेस की वजह से संसद बाधित रही, देश का नुकसान हुआ है। इसे आगे भी जनता के बीच बताते रहेंगे कि कांग्रेस का काम केवल तमाशा मचाना है, विकास से मतलब नहीं है।


सपा ने कहा ध्यान भटका रहे सांसद
समाजवादी पार्टी ने कहा है कि सांसद का उपवास पर बैठना जनता का ध्यान भटकाने के अलावा कुछ नहीं है। हर जगह सत्ता में है फिर भी धरने पर बैठ रहे हैं। सपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उमा मिश्रा, प्रदेश सचिव रामायण सिंह, एमडी खान, जिला अध्यक्ष अजय शुक्ला, शहर अध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह पटेल आदि ने कहा है कि बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उस पर सांसद काम करें।


जनता का कर रहे उपहास
कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि डॉ. संदीप पटेल ने कहा है कि भुखमरी, बेरोजगारी और आर्थिक संकट से देश गुजर रहा है। हर ओर जातिगत एवं सांप्रदायिक तनाव है। इस पर काम करने के बजाय कांग्रेस पर ही लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाकर भाजपा जनता और लोकतंत्र का उपहास कर रही है। उन्होंने कहा कि इसका जवाब भाजपा को देना होगा।

No comments

Powered by Blogger.