ये ट्रेनें हुईं रद्द, तो MP में यहां चली गोली | MP NEWS


भोपाल। दलित समाज द्वारा एससी एसटी एक्ट में हुए दो बड़े बदलावों के बाद आज यानि सोमवार को भारत बंद बुलाया गया, जिसके बाद यह बंद कई जगह हिंसक रूप ले चुका है। वहीं मध्यप्रदेश में भी इसका व्यापक असर देखा जा रहा है।
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जहां बोर्ड आफिस चौराहे पर बसपा ने प्रदर्शन किया, वहीं न्यू मार्केट में जबरदस्ती दुकानें बंद कराईं गई। इसके अलावा हबीबगंज स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया, जिसके बाद ट्रेनों में झंड़े लगाए गए। इतना ही नहीं कई ट्रेनों को इस विरोध प्रदर्शन के चलते या तो रद्द करना पड़ा या कहीं रोकना पड़ा। जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ये ट्रेनें हुई रद्द...
1. जबलपुर से सिकंदराबाद जाने वाली ट्रेन नंबर 01704 — रद्द
2. सिकंदराबाद से जबलपुर आने वाली ट्रेन नंबर 01703 — रद्द


यात्री हुए परेशान...
कई स्टेशनों पर प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा कर लिए जाने के चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं ट्रेनों में चल रहे यात्रियों को भी जब जगह जगह उपद्रव की सूचना मिली तो वे चलती ट्रेन में ही परेशान हो उठे। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के निरस्त होने से यात्री परेशान रहे, जबकि कुछ जगह बीच रास्तों पर सुरक्षा की दृष्टि से रोकी गई ट्रेनों के कारण भी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


यहां दिखा सर्वाधिक असर...
मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा असर ग्वालियर चंबल संभाग में देखने को मिला। वहीं इसी हिंसा में मुरैना में दलित समुदाय द्वारा एक युवक को गोली मारने का मामला भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवक पीजी कॉलेज में छात्र संघ का सचिव था। उग्र हिंसक प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं युवक की मौत के बाद मुरैना में माहौल बिगड़ गया। युवक की मौत के बाद मुरैना में कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। साथ ही मध्य प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में भी कर्फ्यू और धारा-144 लागू कर दी गई है।

इसके अलावा भारत बंद के चलते फरीदाबाद में प्रदर्शनकारियों ने ओल्ड रेलवे स्टेशन पर कब्जा जमा लिया और ट्रेन रोकने को बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए।

No comments

Powered by Blogger.