नंदकुमार सिंह चौहान का MP BJP के प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्‍तीफा, इन्हें मिल सकती है अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी || MP NEWS


भोपाल। कुछ दिनों से लगाए जा रहे कयास के बीच मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने इस्तीफा दे दिया है। अलबत्ता, इस बदलाव के संकेत खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दे दिए थे।
मंगलवार सुबह एक चैनल को दिए बयान में सीएम ने कहा था कि बुधवार तक नए प्रदेशाध्यक्ष की तस्वीर साफ हो जाएगी। दोपहर बाद उन्होंने फिर एक बयान दिया और कहा कि प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने उन्हें इस्तीफे की पेशकश की है।
शाम को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बंगले पर भी कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह और रामपाल सिंह के साथ बैठकों का दौर चलता रहा। इस बीच मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को अपने बंगले पर बुलाया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान देर शाम कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए समय कम बचा है, इसलिए मैंने इस्तीफा केंद्रीय संगठन को भेज दिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री को सूचित कर दिया है। अब मैं अपने क्षेत्र पर ध्यान दूंगा।

महाकौशल या विन्ध्य से हो सकते हैं नए प्रदेशाध्यक्ष
नन्दकुमार के इस्तीफे के बाद अब बीजेपी को नया प्रदेशाध्यक्ष ढूढना होगा, सूत्रों की माने तो नया अध्यक्ष महाकौशल या विन्ध्य से हो सकता है। विन्ध्य और महाकौशल में मुख्यमंत्री शिवराज के विपरीत माहौल चल रहा है, चुनावी दौर है, इसलिए बीजेपी विन्ध्य या महाकौशल से प्रदेश अध्यक्ष का चेहरा प्रदेश को देकर जनता को खुश करना चाहेगी। वहीँ इस प्रदेश अध्यक्ष के दौड़ में कैलाश विजयवर्गीय सबसे आंगे नजर आते हैं, पर उन्होने इस दावेदारी को सिरे से नकार दिया था। दूसरी ओर सबसे प्रबल दावेदार और शाह के करीबी माने जाने वाले शिवराज सरकार में जल संसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी ये जिम्मेदारी सौपी जा सकती है, दमोह के नरोत्तम बीजेपी के संकटमोचक माने जाते है

No comments

Powered by Blogger.