उन्नाव रेप केस: 7 दिन की CBI रिमांड पर BJP विधायक कुलदीप सेंगर || NATIONAL NEWS


लखनऊ। उन्‍नाव गैंगरेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने उन्हें शनिवार को लखनऊ की एक अदालत में पेश किया। यहां से कोर्ट ने उन्हें 7 दिन की CBI रिमांड पर भेज दिया है। अब उनकी अगली पेशी 21 अप्रैल को होगी। शुरुआती जांच में सीबीआई को गैंगरेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई के खिलाफ पर्याप्‍त सबूत मिले हैं। सीबीआई ने सेंगर के दो फोन भी अपने कब्‍जे में लिए हैं। पेशी में जाने से पहले मीडिया से बात करते हुए सेंगर ने कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। 
बता दें कि गुरुवार देर रात सीबीआई और लखनऊ की एसीबी ब्रांच ने उन्‍नाव गैंगरेप केस में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की थीं। इसके बाद सीबीआई ने शुक्रवार तड़के साढ़े चार बजे आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की। शुक्रवार रात 9:30 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

क्या है पूरा मामला
मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले का है, यहां एक नाबालिग लड़की ने बांगरमऊ विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया है। घटना पिछले साल जून की है। न्याय की मांग को लेकर आरोप लगाने वाली लड़की ने सीएम योगी के घर के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी। इसी महीने की तीन तारीख को पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी। पीड़िता ने विधायक कुलदीर सेंगर पर जेल में हत्या कराने का आरोप लगाया है।

राहुल गांधी ने निकाला था कैंडल मार्च 
उन्नाव की घटना के बाद तमाम विपक्षी दलों की ओर से भी कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही थी। वहीं इस घटना के खिलाफ खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी गुरुवार देर रात दिल्ली के इंडिया गेट पर अपनी बहन प्रियंका गांधी, बहनोई रॉबर्ट वाड्रा और हजारों लोगों के साथ एक कैंडल मार्च भी निकाला था। इस कैंडल मार्च के दौरान राहुल ने पीएम मोदी से महिला सुरक्षा के लिए कुछ सख्त कदम उठाने की मांग भी की थी।

No comments

Powered by Blogger.