IPL: CSK जीता, लेकिन हार के अंतर के बारे में सोचने लगे थे धोनी || SPORTS


मुंबई। मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को आईपीएल 2018 के प्रारंभिक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में एक समय चेन्नई की स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि कप्तान महेंद्रसिंह धोनी भी यह सोचने लगे थे कि यदि हार मिले तो उसका अंतर कम होना चाहिए।
वानखेडे स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी कर 4 विकेट पर 165 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने एक समय 118 रनों पर 8 विकेट खो दिए थे। चेन्नई को अंतिम ‍3 ओवरों में जीत के लिए 47 रन चाहिए थे, ऐसे में कप्तान धोनी हार के बारे में सोचने लगे थे। मैच के बाद उन्होंने कहा, मैं सोच रहा था कि यह हमारा पहला मैच है, यदि हमें हार मिले तो उसका अंतर कम होना चाहिए। यदि जीत मिले तो उसके लिए जाना चाहिए, लेकिन हार की स्थिति में यह ज्यादा अंतर से नहीं होना चाहिए।
इस विकट परिस्थिति में ड्‍वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेल चेन्नई को 1 विकेट से यादगार जीत दिलाई। इस बारे में धोनी ने कहा, ब्रावो ने शानदार पारी खेली। यह देखकर अच्छा लगा कि उन्होंने जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की। हमारी टीम को अच्छी तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। लेकिन हम दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं, इसलिए मैं इस मैच से कई सकारात्मक बातें लेकर आगे बढूंगा।
वानखेड़े स्टेडियम में दर्शकों के मिले समर्थन के बारे में पूछने पर धोनी ने कहा, फैंस हमेशा ही मुंबई-चेन्नई मैच को पसंद करते हैं। हमारे मैच हमेशा ही नजदीकी रहे हैं और हम दो साल बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए पीली जर्सी को देखकर मुंबई के दर्शक भी खुश थे। 

No comments

Powered by Blogger.