उपद्रवी घरों में गुस रहें थे, हमें मार देतें, आत्मसुरक्षा में उठानी पड़ी बंदूक, की हवाई फायरिंग || GWALIOR NEWS


ग्वालियर। उपद्रवी घरों में घुस आए और जो दिखा उसे पीटने लगे। हमारे वर्कशॉप में रखीं 12 से ज्यादा कारों की तोड़फोड़ कर दी। घर में महिलाओं से अभद्रता करने लगे। भीड़ इतनी थी कि एक दो और 10 को भी हाथ पैरों से रोकते तो कोई फायदा नहीं था,वो लोग हजारों में थे। ऐसे हालात में घर और परिवार के लोगों को बचाने के लिए हथियार न उठाते तो क्या करते। ऐसे में कोई भी होता तो यही करता। हजारों की भीड़ को हवाई फायरिंग कर दूर किया और बाद में वहां से पुलिस प्रशासन के अधिकारी निकले, जिन्होंने इसे साहसिक भी कहा।
वायरल वीडियो से देशभर में सुर्खियों में आए थाटीपुर निवासी राजा चौहान के भाई सोहन चौहान की यह पीड़ा थी।
सोहन चौहान ने बताया कि सोमवार को हजारों की भीड़ हाथों में पत्थर और लाठियां लेकर दौड़ पड़ी। उपद्रवी घरों में घुसकर गाड़ियों में तोड़फोड़ करने लगे और आग लगाने का प्रयास करने लगे। जो उन्हें रोक रहा था उसे वो पीट रहे थे। ऐसे में हम लोगों को मजबूरन हथियार उठाने पड़े और हवाई फायरिंग करनी पड़ गई। जब हवाई फायरिंग हुई तब भीड़ थोड़ा पीछे हटी। इसके बाद और भी लोग हमारे समर्थन में आ गए और भीड़ जाने तक सभी सतर्क रहे।
राजा ने कहा-वो हमें मार डालते इसलिए हवा में गोली चलानी पड़ी
वीडियो में भीड़ को दूर करने के लिए हवाई फायरिंग करते हुए दिखने वाले राजा चौहान ने अपने परिजन के जरिए नईदुनिया से बात की। राजा ने कहा कि उग्र भीड़ जान से मारने को तैयार थी,पत्थर बरसाते हुए वे आगे बढ़ते जा रहे थे और घरों में इतना उपद्रव किया कि लोग दहशत में आ गए। जब अपनों की इज्जत से लेकर जान खतरे में आ गई तो हथियार उठाना पड़ा। हवाई फायरिंग भीड़ को दूर करने के लिए की जिससे वे थोड़ा पीछे हटे। मेरी हवाई फायरिंग से किसी भीड़ या व्यक्ति विशेष को नुकसान नहीं पहुंचा है।
देवाशीष और एससी-एसटी नेताओं के खिलाफ शिकायत
राजा के भाई सोहन सिंह ने बताया कि देवाशीष जररिया ने टिव्टर पर यह पोस्ट किया है कि राजा चौहान नाम के शख्स ने गोलीबारी की है जिससे कुछ लोगों की मौत हुई है। इस आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर थाटीपुर थाने में देवाशीष के खिलाफ शिकायत की गई है। देवाशीष ने पुरानी रंजिश के तहत ऐसा किया है। वहीं सोहन ने एससी-एसटी नेता पुरुषोत्तम बनोरिया,पीसी जाटव सहित 700 से ज्यादा लोगों के खिलाफ हमला करने,लूटपाट,तोड़फोड़ करने की शिकायत की है।
इधर जिग्नेश मेवानी का ट्वीट-देवाशीष को कुछ न हो
गुजरात के एससी-एसटी नेता जिग्नेश मेवानी ने ट्वीट किया है कि ग्वालियर में बसपा प्रवक्ता देवाशीष जररिया को जान से मारने की धमकी मिली है। यदि देवाशीष को खरोंच भी आती है तो जिला प्रशासन की जिम्मेदारी होगी।

No comments

Powered by Blogger.