शहर के भीतर बनेगी 8 अंडर पास ब्रिज के साथ 23 KM लम्बी मॉडल रोड, 144 करोड़ स्वीकृत || REWA NEWS



रीवा। अंतत: केन्द्र से रीवा को मॉडल रोड के 144 करोड़ मिल ही गए। 144 करोड़ से चोरहटा हवाई पट्टी से रतहरा तक की सड़क के दिन फिरेंगे। समान तिराहा में एक  और लाई ओव्हर भी बनेगा। प्रशासन चुनाव के पहले सड़क पूरी कम्पलीट करने की तैयारी में है।  

ज्ञात हो कि भू तल परिवहन  मंत्रालय ने शहर के अंदर से गुजरने वाली पुरानी एनएच के जीर्णोद्धार का  प्रस्ताव मांगा था। इसमें रीवा की कई  सड़कें फंस रही हैं। भू तल परिवहन मंत्रालय को चोरहटा हवाई पट्टी से  लेकर रतहरा तक की सड़क का  डीपीआर तैयार कर स्वीकृति के लिए  भेजा गया था। करीब 150 करोड़ रुपए  केन्द्र से सड़क और लाई ओव्हर  निर्माण के लिए मांगे गए थे। केन्द्र ने  डिमांड पूरी कर 144 करोड़ स्वीकृत  भी कर दिए हैं। 144 करोड़ से जल्द ही  सड़क और लाई ओव्हर का निर्माण  शुरू कर दिया जाएगा। विभाग भोपाल  स्तर से ई टेंडरिंग की तैयारी में जुट  गया है। 144 करोड़ में 89 करोड़ रुपए  PWD ओएंडएम और करीब 48  करोड़ रुपए PWD ब्रिज को दिए  गए हैं। दोनों विभाग अलग अलग टेंडर  बुलाएंगे।  

कुछ ऐसी होगी सड़क : 
23 किमी लंबी सड़क में 8 अंडर पास पुलिया बनेगी। सड़क के दोनों तरफ  डेढ़ मीटर चौड़ी नालियां बनाई  जाएंगी। समान तिराहा पर लाई  ओव्हर बनाया जाएगा। इसके अलावा  ऑटो रिक्शा, टैक्सी के लिए ले बनाया  जाएगा। वहीं समान तिराहा का लाई  ओव्हर भी इसी में शामिल किया गया  है। करीब 46 करोड़ से इसका  निर्माण होगा। 

No comments

Powered by Blogger.