मध्यप्रदेश के 19 शहरों में छात्रों को केन्द्र की ओर से मिलेगी बम्पर रोजगार संभावनाएं | MP NEWS


भोपाल। मध्यप्रदेश में अब अचानक से ही FM रेडियो चैनलों की संख्या बढ़ने वाली है। केन्द्र सरकार ने इसके लिए स्वीकृति प्रदान की है। जिससे प्रदेश के अब अधिकत्तर शहरों में चैनलों की निलामी की जाऐगी। जिससे प्रदेश में मिडिया तथा कम्यूनिकेशन के क्षेत्र में अच्छी खासी उन्नति दर्ज की जा सकेगी। केन्द्र के द्वारा लिए गए इस पहल से न मात्र मध्यप्रदेश को फायदा होगा, बल्कि पूरे देश में केन्द्र के द्वारा यह पहल देखने को मिलेगी। इसके साथ ही प्रदेश सरकार के द्वारा प्रदेश के उन शहरों जहां अगामी समय में चैनल उपलब्ध कराये जाऐंगें उनके नाम भी सरकार के द्वारा बताए जा चुके हैं।
केन्द्र के आकड़े...
केन्द्र सरकार के द्वारा न मात्र मध्यप्रदेश के लिए यह कदम उठाया गया है बल्कि पूरे देश भर के लिए उठाया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा देश के 236 शहरों में 683 एफ एम रेडियो चैनलों की नीलामी की स्वीकृति प्रदान की है। जिसके द्वारा देश के इन शहरों में सरकार के द्वारा नीजि रेडियो चैनल स्थापित करने के लिए कदम उठाऐ जाऐंगें साथ ही लोगों की मदद की जाऐगी। जिससे देश भर के सभी क्षेत्रों में सूचनाओं के अदान प्रदान में किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।
मध्यप्रदेश में इन शहरों में होगी नीलामी..
देश भर के आकड़े के बाद एक नजर प्रदेश के शहरों की ओर डाल लिया जाऐ। केन्द्र सरकार के द्वारा प्रदेश के 19 शहरों को रेडियो चैनल नीलामी के लिए चुना गया है। जिसमें सागर के चार चैनल तथा बुरहानपुर, छतरपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, गुना, ईटारसी. खण्डवा, खरगोन, मुरवारा (कटनी), नीमच, रतलाम, रीवा, सतना, शिवपुरी, सिंगरौली, विदिशा और उज्जैन में प्रत्येक तीन चैनल की नीलामी की जाऐगी।
प्रदेश के रोजगार में वृद्धी...
प्रदेश में लगातार युवा मिडिया तथा पत्रकारिता के क्षेत्र में बढ़ते जा रहे हैं तथा अपने करियर के तलाश में लगातार दूकरे प्रदेशों के तरफ कूच कर रहे हैं। प्रदेश में ही प्रत्येक जिलों मे रेडियो चैनलों की उपलब्धता से युवाओं तथा इस क्षेत्र में आवश्यक रुप से रोजगार में वृद्धि होगी। जिससे प्रदेश के युवाओं को घर बैठे भी रोजगार मिलने लगेगा। इसे यह मान ही लेना चाहिए के केन्द्र के इस पहल से निश्चित रुप से प्रदेश में युवाओं के लिए यह रेडियो स्टेशन बड़ा रोजगार का माध्यम बन कर उभरेगा।</

No comments

Powered by Blogger.