रीवा नगर निगम का बजट 2018-19 पेश : जानिए आपके लिए क्या है ख़ास... || REWA NEWS


रीवा नगर निगम के पांचवी परिषद का चौथा 2018-19 का बजट आज वित्त प्रभारी नीरज पटेल द्वारा पेश किया गया. 476 करोड़ आय और 505 करोड़ व्यय का बजट पेश हुआ जो घाटे का बजट है. विपक्ष ने बजट को हानिकारक बताते हुए कर्ज का बजट कहा तो वहीं सत्ता पक्ष ने रीवा के विकास का बजट बताया. इस दौरान कांग्रेस पार्षद विनोद शर्मा बैठक का बहिष्कार कर लेखा समिति की मांग को लेकर परिषद के बाहर एक दिन के उपवास पर बैठे रहे.

वित्तीय वर्ष 2018 -19 के लिए 4 अरब 76 करोड़ 62 लाख 49 हजार आय एवं 5 अरब 10 करोड़ 60 लाख 97 हजार के व्यय का बजट पेश किया गया है, जो घाटे का बजट है. सत्ता पक्ष ने इस बजट को रीवा की जनता के फायदे का बजट बताते हुए कहा की मूलभूत सुविधाओं व उनकी समस्या को दूर करने वाला बजट बताया. वहीं आम जन में यह विशेष चर्चा है कि इतने बड़े वित्तीय घाटे को निगम किस तरह पूरा करेगा.

वहीं विपक्ष ने कहा कि बजट आम जनता के लिए लाभदायक नहीं इस बजट के माध्यम से होने वाली सारी योजनाएं कर्ज पर हैं, इस बजट की वजह से नगर निगम को हर तिमाही एक करोड़ रूपये कर्ज देना पड़ेगा जिसके लिए नगर निगम सक्षम नहीं. विपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा की 31 मार्च से पहले बजट आता तो सदस्य बजट पर चर्चा करते, सुझाव देते और संसोधन होता. लेकिन अब यह बजट सीधा राज्य शासन चला जाएगा. यह बजट पुराना माल नई पैकिंग जैसा है जिसका कोइ लाभ नहीं मिलेगा.

No comments

Powered by Blogger.