2 गेंदों पर 21 रन ठोकने वाला दुनिया का इकलौता बल्लेबाज, नाम जानकर आप भी हो जाएंगे खुश || SPORTS NEWS


वैसे तो 1 गेंद पर अधिकतम 6 रन बनाए जा सकते हैं लेकिन अगर गेंदबाज नो बॉल कर दे तो एक 1 गेंद पर 13 रन बनाए जा सकते है। लेकिन विश्व क्रिकेट में एक ऐसा भी बल्लेबाज मौजूद है जिसने मात्र 2 गेंदों पर 21 रन ठोककर तहलका मचा दिया था। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर 2 गेंदों पर 21 रन कैसे बन सकते है तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि 2 गेंदों पर 21 रन कैसे बने।
इस बल्लेबाज ने किया ये कारनामा
आपको बता दें कि टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने यह कारनामा 13 मार्च 2004 को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एक मैच के दौरान किया। जी हां, वीरेंद्र सहवाग ने राणा नावेद उल हसन की मात्र 2 गेंदों पर ही 21 रन ठोक डाले।
इस तरह बने 2 गेंदों पर 21 रन
दरअसल पाकिस्तान की तरफ से 11वां ओवर राणा नावेद उल हसन डालने आए। इस ओवर की पहली गेंद नो बॉल थी और सहवाग ने इसको चौक का जड़ दिया अगली गेंद भी नो बॉल थी और सहवाग ने उस पर भी चौका जड़ दिया। इस तरह से सहवाग ने बिना कोई गेंद के 10 रन बना लिए। अगली गेंद फिर से नो बॉल थी अब भारतीय टीम के खाते में बिना कोई गेंद के 11 रन आ चुके थे।
अगली गेंद राणा नावेद डॉट बॉल डाल दी अब भारतीय टीम के खाते में 1 गेंद में 11 रन बन चुके थे। अगली गेंद फिर से नो बॉल थी और सहवाग ने फिर से गेंद को बाउंड्री लाइन से बाहर पहुंचा दिया। अब भारतीय टीम के खाते में 1 गेंद पर 16 रन बन चुके थे अगली गेंद फिर से नो बॉल थी और इस पर कोई रन नहीं बना। राणा नावेद के इस ओवर की मात्र 1 गेंद फेंकी गई थी और सहवाग ने उसपे 17 रन बना दिए थे। अगली गेंद पर सहवाग ने चौका जड़ दिया।
अद्भुत है सहवाग का ये रिकॉर्ड
इस तरह से वीरेंद्र सहवाग ने राणा नावेद उल हसन की 2 लीगल डिलीवरी खेलकर 21 रन बना दिए। आपको बता दें कि राणा नावेद उल हसन ने इस ओवर में कुल 5 नो बॉल फेंकी थी। राणा नावेद को इस ओवर में कुल 11 गेंदे करनी पड़ी। इस तरह वीरेंद्र सहवाग ने मात्र 2 गेंदों में 21 रन ठोक कर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा लिया।

No comments

Powered by Blogger.