Holi 2018 पर घर जा रहे हैं तो ये खबर है आपके काम की | REWA NEWS


भोपाल। रेलवे ने होली पर होने वाली भीड़भाड़ के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तीन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ये ट्रेन भोपाल से लखनऊ, मुंबई से जम्मूतवी और मुंबई से लखनऊ के बीच चलेंगी। हबीबगंज-पटना-हबीबगंज के बीच 28 फरवरी और 1 मार्च को स्पेशल ट्रेन चलेगी। इसी तरह भोपाल-लखनऊ-भोपाल के बीच 1 व 2 मार्च को और हबीबगंज-रीवा-हबीबगंज के बीच 28 फरवरी को स्पेशल ट्रेन चलेंगी। रेलवे ने एक मार्च से चलने वाली इन ट्रेनों का टाइम-टेबल भी जारी कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को परेशानी से थोड़ी राहत मिलेगी। वह आसानी से अपनी यात्रा कर सकेंगे।
स्पेशल टेनों का टाइम-टेबल
होली के मद्देनजर रेलवे ने भोपाल-लखनऊ, मुंबई- जम्मूतवी और मुंबई- लखनऊ के बीच स्पेशल ट्रेनें चलाने का कार्यक्रम बनाया है। 1 मार्च को ट्रेन संख्या 01683 भोपाल से सुबह दस बजे प्रस्थान करेगी। यह गाड़ी अपराह्न दो बजे झांसी आएगी। झांसी से रवाना होकर यह गाड़ी रात 8.40 बजे लखनऊ पहुंचेगी। 2 मार्च को यह ट्रेन नंबर 01684 वापसी में लखनऊ से रात 12.10 बजे चलकर सुबह 6 बजे झांसी आएगी। इसके बाद यह ट्रेन झांसी से चलकर दोपहर में करीब साढ़े ग्यारह बजे भोपाल पहुंचेगी।
मुंबई से जम्मूतवी की ट्रेन
उधर, दो मार्च को ट्रेन संख्या 02071 मुंबई से सुबह 6.45 बजे चलेगी। यह ट्रेन रात साढ़े बारह बजे झांसी आएगी और झांसी से रवाना होगा रात आठ बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन नंबर 02072 जम्मूतवी से सुबह 7.25 बजे चलेगी। यह ट्रेन रात 1.10 बजे झांसी आएगी। इसके बाद झांसी से चलकर यह ट्रेन रात 8.25 बजे मुंबई पहुंचेगी।
मुंबई से लखनऊ की ट्रेन
वापसी में 28 फरवरी को ट्रेन संख्या 02012 लखनऊ से अपराह्न तीन बजे चलेगी। यह ट्रेन रात 9.10 बजे झांसी आएगी। झांसी से यह ट्रेन रवाना होकर अगले दिन शाम को 4.25 बजे मुंबई पहुंचेगी। इन गाड़ियों से लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है।

No comments

Powered by Blogger.