पोस्टमार्टम से पहले आई श्रीदेवी की मौत को लेकर सकते में डालने वाली खबर...| BOLLYWOOD NEWS


नई दिल्ली| बॉलिवुड की चांदनी कही जाने वालीं ऐक्ट्रेस
श्रीदेवी के निधन से दुनिया भर में फैले उनके प्रशंसकों में शोक की लहर है। इस बीच मुंबई में तमाम सितारे, परिजन और उनके अंतिम दर्शन के लिए इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले दुबई में उनके शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। इसके बाद दुबई पुलिस की ओर से फरेंसिक जांच रिपोर्ट तैयार की जाएगी और फिर उनके पार्थिव शरीर को रविवार देर शाम तक मुंबई लाया जा सकेगा।

भारत में आमतौर पर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते मृत्यु की स्थिति में पोस्टमॉर्टम या जांच की जरूरत नहीं होती, लेकिन दुबई में ऐसा नहीं है।
जानें, क्यों दुबई में श्रीदेवी के शव का हो रहा है पोस्टमॉर्टम और मौत की जांच...
- श्रीदेवी की मौत हृदय गति रुकने के चलते हुई। लेकिन, दुबई के कानून के मुताबिक किसी विदेशी नागरिक की अचानक मृत्यु पर जांच होती है और पोस्टमॉर्टम किया जाता है ताकि मौत की असल वजह का पता लग सके।
- पुलिस को कागजी प्रक्रिया भी पूरी करनी पड़ती है। इसके तहत पहले संबंधित देश के दूतावास को सूचित किया जाता है। दूतावास की ओर से मृतक का पासपोर्ट कैंसल किया जाता है और नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी किया जाता है।
- पोस्टमॉर्टम के बाद जारी रिपोर्ट में बताया जाता है कि मृतक की मौत की वजह क्या थी। इस डॉक्युमेंट पर पुलिस की मुहर लगी होती है।
फिलहाल दुबई में यह पूरी प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद ही श्रीदेवी के शव को मुंबई लाया जा सकेगा। इसमें रविवार शाम तक का वक्त लग सकता है। यूएई में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने कहा, 'फिलहाल पुलिस फरेंसिक रिपोर्ट तैयार करने में लगी है। हम उनके परिवार और स्थानीय प्रशासन के संपर्क में है और सभी जरूरी मदद कर रहे हैं।'

No comments

Powered by Blogger.