रीवा : 15 रुपए की जगह 5 रुपए लेगे ऑटो चालक किराया , सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट, जानिये क्यो ?


रीवा। बड़े शहरों की तरह ऑटो किराया बढ़ाने के बाद ऑटो यूनियन ने छात्रों, मरीजों और दिव्यांगो को राहत देने के लिए पुराना किराया वसूलने का निर्णय लिया है। यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि शहरवासियों से आधा किलोमीटर का न्यूनतम किराया 5 रुपए वसूलने का निर्णय लिया गया है। इससे उन शहरवासियों को राहत मिलेगी जो कम दूरी का सफर ऑटो से करते हैं।
दो गुना बढ़ाया है किराया-
आरटीओ और ऑटो यूनियन की बैठक में नया किराया घोषित किया गया था, जो पहले से दोगुना है। भोपाल एवं इंदौर महानगरों की तरह रीवा का ऑटो किराया तय किया है। इसका लगातार विरोध को देखते हुए ऑटो यूनियन किराया कम करना राहत देने जा रहा है।
छात्रों को मिलेगी छूट
ऑटो ड्राइवर यूनियन एवं ऑटो चालक संघ की बैठक में किराये पर चर्चा हुई। यूनियन के अध्यक्ष अशोक द्विवेदी ने बताया कि स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं पर नए किराये का बोझ न बढ़े इसलिए पुराना किराया ही वसूल किया जाएगा।
पांच रुपए होगा न्यूनतम किराया
ऑटो यूनियन ने कम दूरी में सफर करने वालों से भी आधा किलोमीटर का न्यूनतम 5 रुपए किराया ही लेने का निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि नया किराया में 15 रुपए न्यूनतम तय किया था। बैठक में सचिव रमाकांत तिवारी, ऑटो चालक संघ के राम दयाल साहू भी उपस्थित रहे। दोनों संगठनों ने किराये को लेकर राहत देने का निर्णय लिया।
पब्लिक ने बढ़ाई दूरी, ऑटो चालको मुश्किल
ऑटो के नए किराये में दोगुना से अधिक वृद्धि होने का असर ऑटो संचालन पर पड़ा है। ऑटो के बढ़े किराये के चलते शहरवासी ऑटो से दूरी बना रहे हंै। रविवार को सवारी पुराने किराया लेने की शर्त पर ही ऑटो में बैठे। छोटी दूरी के लिए पैदल चलना ही मुनासिब समझा।
छात्र संगठन करेंगे प्रदर्शन
ऑटो किराया में वृद्धि को लेकर छात्र संगठनों और लोगों में रोष है। स्कूल-कॉलेज के छात्र 10 जनवरी कॉलेज चौराहा में प्रदर्शन करेंगे। छात्र संगठन प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सोशल मीडिया पर मैसेज भी चला रहे हैं।<

No comments

Powered by Blogger.