सुनहरा मौका: ये कंपनियां बेरोजगार युवाओं को दे रहीं रोजगार, यहां करें आवेदन | MP NEWS


इंदौर। अगर आप इंदौर शहर में रहते हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है। बेरोजगार युवाओं को अब नौकरी की जानकारी के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि भले ही इंदौर के नए आईटी पार्कों में कंपनियों ने भले ही काम शुरू न किया हो लेकिन शहर के पहले आईटी पार्क में कंपनियों ने लोगों को रोजगार ? देना शुरू कर दिया है। इसके लिए जगह किराए पर ली गई है। इन कंपनियों ने अब तक 500 से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया है।
500 से ज्यादा आईटी प्रोफेश्नल
जानकारी के मुताबिक शहर में पहले आईटी पार्क को 90 के दशक में परदेशीपुरा इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स में तैयार किया गया था लेकिन इस पूरी बिल्डिंग को आईटी कंपनी ने रेंट से ले लिया था। रेंट पर लेने के बाद बिल्डिंग से आईटी विभाग को करीब 15 लाख रुपए से अधिक किराया मिल जाता था लेकिन कुछ दिनों के बाद ये कंपनी दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट हो गई जिसके बाद काफी समय तक ये जगह खाली रही। कुछ समय बाद आईटी कंपनी के हिसाब से पहले से सारी सुविधाएं होने के कारण दूसरी छोटी कंपनियों ने पार्क को किराये पर ले लिया। अफसरों के मुताबिक पार्क में कारोबार शुरू करने वाली 9 नई कंपनियों ने 500 से ज्यादा आईटी प्रोफेश्नल को नौकरी पर रख लिया गया है।

मिल सकेंगी रियायतें
अफसरों ने ये भी बताया कि पास में ही नया आईटी पार्क भी बनकर तैयर हो चुका है। इस पार्क में भी कई कंपनियों ने रेंट पर लेने की रुचि दिखाई है। यहां पर इतना स्पेस है कि 25 से ज्यादा छोटी कंपनियां अपना काम सुविधा के साथ शुरू कर सकती हैं। साथ ही साथ यहैं पर पार्किंग की भी सुविधा है। यहां पर कारोबार शुरू करने वाली कंपनियों को आईटी पॉलिसी के तहत कई सुविधाएं भी दी जाएंगी।<

No comments

Powered by Blogger.