खेल

Virat Kohli's New Tattoo Meaning: विराट कोहली ने नया टैटू बनवाया, 18 घंटे लगे, जानें इस Tattoo का मतलब

Virat Kohlis New Tattoo Meaning: विराट कोहली ने नया टैटू बनवाया, 18 घंटे लगे, जानें इस Tattoo का मतलब
x
Virat Kohli's New Tattoo Meaning: Virat Kohli ने अपने हाथ में नया टैटू बनवाया है जिसे बनाने में 18 घंटे लगे हैं

Virat Kohli's New Tattoo Meaning: इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर विराट कोहली ने नया टैटू बनवाया है (Virat Kohli Got New Tattoo). उन्होने अपने हाथ में जो नया टैटू बनवाया है उसे बनाने में 18 घंटे लगे हैं. यह टैटू आईपीएल शुरू होने के ठीक पहले बनवाया गया है. RCB ने विराट की नए टैटू के साथ तस्वीर शेयर की है और अब फैंस विराट कोहली ने नए टैटू का मतलब (Virat Kohli new tattoo meaning) जानना चाहते हैं.

विराट के नए टैटू का मतलब

विराट का नया टैटू बनाने वाले आर्टिस्ट का नाम है सनी भानुशाली, उन्होंने ही विराट के नए Tattoo का मतलब भी बताया है. उन्होंने कहा- विराट ने मुझसे एक महीने पहले कांटेक्ट किया था, वह अपने एक पुराने टैटू को नए टैटू से ढंकना चाहते थे. वह चाहते थे कि उनका नया Tattoo अध्यात्म और जीवन की संरचना को दर्शाता हो


विराट काफी बिजी चल रहे थे इसी लिए उनका Tattoo दो सेशन में कम्प्लीट हुआ, पहला सेशन मुंबई स्टूडियो में हुआ जिसे बनाने में 6 घंटे लगे और दूसरा बंगलुरु में हुआ जहां इसे कम्प्लीट करने में 12 घंटे लग गए.

विराट के नए टैटू में हर डिज़ाइन अध्यात्म से जुड़ा है, मेटाट्रॉन क्यूब एक पवित्र ज्योमेट्रिक सिंबल है जिसमे गोल, चौकोर और त्रिभुज हैं. इसी टैटू में सेप्टोगॉन है जो यह परफेक्शन, सद्भाव और जीवन के संतुलन को दर्शाता है। वहीं ज्योमेट्रिक फूल जीवन की सभी चीज़ों के बीच के जुड़ाव को दर्शाता है. क्यूबिक पैटर्न स्थिरता और संरचना का प्रतीक है।

विराट का नया टैटू सभी एलिमेंट साथ में ब्रह्मांड की एकता और जुड़ाव की भावना सो दर्शाते है। यह बुमे बताते है कि हम सब इस ब्रह्मांड में किसी न किसी रूप में जुड़े हुए है।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story