Latest News


|||||| BREAKING NEWS ||||||

<
post-6 big-plus
arrow Read More
रीवा : शहर में जलभराव, बिजली, पानी जैसी दर्जनों समस्या, फिर भी निगम टॉप-10 में

2017-07-27 01:56:47

रीवा. शहर के लोग भले ही जलभराव, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे हैं, लेकिन रीवा नगर निगम सीएम हेल्पलाइन में आ रहीं शिकायतों का निराकरण कर प्रदेश की टॉप टेन सूची में अपना स्थान सुनिश्चित किया है। 

सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज सड़क, बिजली, पानी जैसी समस्याओं का निराकरण करने में रीवा नगर निगम 'ए' ग्रेड में शामिल हुआ है। मालूम हो कि जब अधिकारियों के लेवल जन समस्याओं का समाधान नहीं होता, तो ऐसी स्थिति में जागरूक लोग सीएम हेल्प लाइन पर अपनी समस्या दर्ज करा देते हैं।  

रीवा नगर के अंतर्गत 1 से 30 जून तक दो सैकड़ा से अधिक लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं थीं। जिनमें अतिक्रमण, आवारा कुत्ते, प्रकाश व्यवस्था, भवन अनुज्ञा, यांत्रिकी प्रकोष्ठ, राजस्व शाखा, साफ-सफाई व स्वास्थ्य सेवाएं, सामान्य प्रशासन, सिविल व सीवेज जैसी शिकायतें शामिल थीं। निगम के अनुसार इस शिकायतों का निबटारा करने में त्वरित कार्रवाई की गई। 

ये नगर निगम हैं 'ए' ग्रेड में 
प्रदेश के 16 में से 11 नगर निगम ऐसे हैं जिन्होंने ए ग्रेड में स्थान पाया है। इनमें रतलाम, खंडवा, रीवा, इंदौर, सिंगरौली, भोपाल, छिंछवाड़ा, बुरहानपुर, मुरैना, देवास, कटनी के नाम शामिल हैं। जबकि पांच नगर निगम ऐसे हैं जिन्हें सीएम हेल्प लाइन के प्रकरण निराकरण के मामले में बी ग्रेड में रखा गया है। इनमें सतना, सागर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर के नाम शामिल हैं। 

नगर में ऐसे कई वार्ड हैं जहां जलभराव, गंदगी, स्ट्रीट लाइट जैसी समस्याएं व्याप्त हैं। इनमें बिछिया, पुष्पराज नगर, नेहरु नगर, शारदापुरम, पड़रा, घोंघर, निपनिया, कैलाशपुरी जैसे इलाके प्रमुख रूप से शामिल हैं। 

post-6 big-plus
arrow Read More
रीवा : धिरमा नाला से अतिक्रमण हटाने की तैयारी, पहले अतिक्रमण हटाने की बजाय गहरीकरण किया था

2017-07-27 11:25:22

रीवा। गत वर्ष आई बाढ़ का प्रमुख कारण बने धिरमा नाला पर प्रशासन ने साल भर बाद जाकर संज्ञान में लेना शुरू किया है। इस पर कलेक्टर ने शासन से कड़ी कार्यवाही की अनुमति मांगी है।

बता दें वर्ष 2016 में रीवा में आई भीषण बाढ़ का प्रमुख कारण था धिरमा नाला में अतिक्रमण। कुछ माह पूर्व ही कार्यवाही हुई थी, परंतु अब फिर अतिक्रमणकारी यहां पर पैर पसार रहे हैं। जिला प्रशासन और नगर निगम ने मिलकर यहां पर ग्रीन एवं रेड जोन चिन्हित किया था। 8 मीटर से लेकर 14 मीटर तक चौड़ाई पर रेड जोन एवं 9 मीटर तक ग्रीन बेल्ट चिन्हित किया गया था। इसमें 54 अतिक्रमणकारियों को चिन्हित किया गया था, जिसमें 47 ग्रीन बेल्ट के एरिया में थे।

पूर्व में प्रशासन ने इस परिक्षेत्र में आने वाले सभी कच्चे व पक्के मकानों को हटाने का प्रस्ताव पारित किया था फिर राजनीतिक दबाव के चलते इस पर कार्यवाही रोंक दी गई। इस बीच कुछ मकानों पर कार्यवाही करते हुए उन्हे तोड़ दिया गया था। बाद में फिर प्रशासन ने अपना रूख बदला और कार्यवाही के बजाय नाले के गहरीकरण पर जोर दिया और औपचारिकता पूर्ण कर ली गई। 
 

post-6 big-plus
arrow Read More
नीतीश सुबह 10 बजे लेंगे शपथ, राजभवन में सुरक्षा बढ़ी

2017-07-27 09:50:00

पटना। नीतीश कुमार ने बुधवार रात बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर इस्तीफा देते हुए राजनीतिक भूचाल पैदा कर दिया है। उनके इस्तीफे के कुछ ही घंटों में राज्य के अंदर नई सरकार बनाने की कवायदें पूरी हो गईं। इसके बाद नीतीश कुमार एक बार फिर से राज्य में भाजपा-जदयू गठबंधन के मुख्यमंत्री के रूप में सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण करेंगे। इस दौरान सिर्फ नीतीश कुमार और सुशील मोदी ही शपथ ग्रहण करेंगे।

कहा जा रहा है कि नीतीश के मंत्री मंडल में दोनों ही दलों के 13-13 मंत्री होंगे और सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री बनेंगे। सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार शुक्रवार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे।

बिहार विधानसभा में आज की दलगत स्थिति

कुल : 243

जदयू :71

राजद : 80

भाजपा :53

कांग्रेस :27

लोजपा :02

रालोसपा : 02

हम : 01

भाकपा (माले): 03

निर्दलीय : 04

जदयू और भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर कुल 132 विधायकों के समर्थन का दावा कर रही है। विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 122 है और इस लिहाज से यह गठबंधन बहुमत का आंकड़ा पार कर चुका है।

बुधवार को बदल गई बिहार की राजनीती

बिहार में लालू कुनबे पर भ्रष्टाचार के आरोपों और सीबीआई-ईडी के जांच ने राज्य में सरकार को कमजोर करने का काम किया। 7 जुलाई से शुरू हुआ यह घटनाक्रम 26 जुलाई की रात नीतीश के इस्तीफे पर आकर खत्म हुआ और इसी के साथ राज्य में महागठबंधन टूट गया। जहां इसके पीछे भ्रष्टाचार एक बड़ा कारण था वहीं लालू यादव का पुत्र मोह भी इस सरकार के लिए नुकसानदायक साबित हुआ।

7 जुलाई को लालू प्रसाद के घर पर सीबीआई का छापा पड़ा था। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी आरोपी बनाए गए। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का झंडा उठाए नीतीश ने तेजस्वी से कहा कि जनता में सफाई दें। लालू प्रसाद और तेजस्वी जिद पर अड़े थे।

बार-बार कहा कि इस्तीफा नहीं देंगे। बुधवार को नीतीश कुमार ने फैसला किया कि अब ऐसा नहीं चल सकता। जदयू विधायकों की बैठक बुलाई गई। फिर शाम सवा छह बजे नीतीश कुमार अकेले ही राजभवन पहुंचे। प्रभारी राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी एक दिन पहले ही पटना पहुंचे थे।

नीतीश ने उनको इस्तीफा सौंप दिया, जिसे मंजूर भी कर लिया गया। बाहर निकले नीतीश ने कहा कि मैं सब चीजों को झेलता रहा, लेकिन अब संभव नहीं था।

भाजपा के समर्थन का हुआ एलान

नई दिल्ली में अमित शाह की अध्यक्षता में हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में राज्य में नीतीश के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला लिया गया।

पार्टी का मानना था कि बिहार को अस्थिर करना देश के हित में नहीं है। इस बैठक में प्रधानमंत्री भी मौजूद थे। इधर पटना में देर शाम आठ बजे के बाद भाजपा ने राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी को नीतीश कुमार को समर्थन देने का पत्र सौंप दिया।

उसके बाद मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा और जदयू विधायक दल की संयुक्त बैठक में नीतीश को नया नेता भी चुन लिया गया। इस बैठक में रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और जीतनराम मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के विधायक भी शामिल हुए।

नीतीश पर तो हत्या का आरोप : लालू

महागठबंधन के दुखद अंत से परेशान लालू प्रसाद ने नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कहा कि तेजस्वी के खिलाफ तो केवल भ्रष्टाचार का आरोप है, लेकिन नीतीश कुमार पर तो हत्या का आरोप है। यहां पुत्रमोह की बात नहीं है, बल्कि यह लड़ाई सिद्धांतों की है। भाजपा के साथ जाने के लिए नीतीश ने इस्तीफे का नाटक किया। भाजपा साजिश कर रही थी। कामयाब रही।

इस्तीफे के पीछे पांच बड़े विवाद 

 

- 5 जुलाई को सीबीआइ ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी व तेजस्वी यादव समेत आठ लोगों पर एफआइआर दर्ज की। नीतीश ने तेजस्वी से स्पष्ट जवाब देने को कहा। लालू ने कहा, तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।

- राष्ट्रपति चुनाव में जदयू ने एनडीए उम्मीदवार को समर्थन दिया। इस पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा, नीतीश ऐतिहासिक भूल कर रहे हैं, अपने फैसले पर पुनर्विचार करें।

- जदयू द्वारा तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर दबाव बढ़ा तो राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छवि पर हमला किया। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह कहा, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का ढोंग कर रहे हैं नीतीश।

-एनडीए के विरुद्ध विपक्ष की एकजुटता को लेकर राजद ने 27 अगस्त को गांधी मैदान में भाजपा भगाओ रैली की एकतरफा घोषणा की। इससे भी जदयू-राजद के बीच दूरी बढ़ी।

-नीतीश कुमार को लेकर कांग्रेस ने भी तंज कसा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह ने कहा, कांग्रेस को नीतीश की जरूरत नहीं।

post-6 big-plus
arrow Read More
CM नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, PM मोदी ने दिया यह ऑफर

2017-07-26 08:01:57

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले नीतीश कुमार को बधाई दी। मोदी ने नीतीश को साथ मिलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का ऑफर भी दिया।

नीतीश कुमार ने बुधवार शाम को राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने उन्हें आगामी व्यवस्था तक पद पर बने रहने को कहा है। नी‍तीश कुमार द्वारा इस्तीफा दिया जाने के तुरंत बाद पीएम मोदी ने ट्‍वीट कर नी‍तीश को बधाई दी। उन्होंने नीतीश को भ्रष्टाचार के खिलाफ साथ होकर लड़ने का ऑफर भी दिया।

उन्होंने लिखा, नीतीश जी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने पर बधाई। 125 करोड़ लोग आपकी इस इमानदाारी का स्वागत कर रहे हैं। देश के विशेषकर बिहार के उज्जवल भविष्य के लिए राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर भ्रष्टाचार के खिलाफ एक होकर लड़ना आज देश और समय की मांग है।

नीतीश पिछले कुछ समय से बिहार महागठबंधन की नीति से अलग चलकर कई मुद्दों पर भाजपा का समर्थन करते रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किया था।

 

post-6 big-plus
arrow Read More
बारातों के कारण रोड पर न्यूसेंस की शिकायत मिले तो पुलिस ले एक्शन : HC

2017-07-27 12:37:28

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने शहर में बारातों के कारण सड़कों पर न्यूसेंस फैसले के रवैये को कठघरे में रखने वाली जनहित याचिका का अहम दिशा-निर्देश के साथ पटाक्षेप कर दिया। इसके तहत पुलिस को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वह इस तरह की ठोस शिकायतें मिलने पर आवश्यक रूप से कार्रवाई सुनिश्चित करे।

बुधवार को मुख्य न्यायाधीश हेमंत गुप्ता व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की युगलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान मामले पर गंभीरता से विचार करते हुए अंतत: कोर्ट ने जनहित याचिका का निराकरण कर दिया।

यह जनहित याचिका नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच के प्रांताध्यक्ष डॉ.पीजी नाजपांडे की ओर से दायर की गई थी। उनकी ओर से मामले में अधिवक्ता अजय रायजादा ने पैरवी की।

उनका प्रारंभिक बहसों में यही तर्क था कि शादी-विवाह के मौसम में बीच सड़क पंडाल लगा लेने से सामान्य यातायात बाधित होता है। इसी तरह डीजे की धुन पर नाचते बाराती बम-पटाखे फोड़कर ध्वनि व वायु प्रदूषण के कारक बनते हैं। इसलिए प्रशासनिक स्तर पर गंभीरता बरतते हुए अंकुश लगाया जाना चाहिए।

post-6 big-plus
arrow Read More
शोध कार्य के निष्कर्ष पुलिस व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहयोगी हों

2017-07-27 11:59:11

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के समक्ष मध्यप्रदेश पुलिस और विश्व के उत्कृष्टतम विश्वविद्यालयों में से एक मैसाच्यूसेट इस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलाजी के मध्य समझौता आज मुख्यमंत्री निवास में हस्ताक्षरित हुआ। प्रदेश पुलिस को और अधिक जनोन्मुखी बनाने के लिये संस्थान द्वारा शोध कार्य किया जायेगा। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला और मैसाच्यूसेट इस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलाजी शोध संस्थान के श्री अब्दुल लतीफ ज़मील, गरीबी उन्मूलन एक्शन लैब की दक्षिण एशियाई प्रमुख सुश्री शोभनी मुखर्जी ने समझौते पर हस्ताक्षर किये। इस मौके पर पुलिस अधिकारी, संस्थान के प्राध्यापक और शोधकर्ता उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में सामुदायिक पुलिसिंग को और अधिक प्रभावी बनाने के निरंतर प्रयास हो रहे हैं। इस दिशा में वर्ष 2009 से जनसुनवाई शुरू की गई। प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण की प्रभावी पहल के लिए पुलिस बल में उनके लिए 30 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री ने संस्थान के साथ हुये एम.ओ.यू. पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि शोध कार्य निष्पक्ष और निरपेक्ष रूप से किया जाये। अध्ययन के निष्कर्ष पुलिस व्यवस्था को अधिक बेहतर और मजबूत बनाने में सहयोगी हों।

पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रदेश की पुलिस व्यवस्था को और अधिक बेहतर तथा मज़बूत बनाने के लिये शोध का कार्य-क्षेत्र जनता एवं पुलिस के मध्य संवाद, पुलिस प्रतिक्रिया-प्रक्रिया और पुलिस बल में महिलाओं के एकीकरण पर केन्द्रित होगा।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव गृह श्री के. के. सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अशोक बर्णवाल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री राजीव टंडन और श्रीमती अनुराधा शंकर सिंह, प्रोफेसर वर्जीनिया विश्वविद्यालय श्री संदीप सूथांकर, प्रोफेसर हावर्ड विश्वविद्यालय श्री अक्षय मंगला, प्रोफेसर विज़नर वर्जीनिया सुश्री ग्रैब्रीला क्रूक्स, प्रोजेक्ट ऑफीसर जे.पी.ए.लैब दक्षिण एशिया श्री विष्णु पदमाभन, शोध सहायक श्री अंशुमान भार्गव उपस्थित थे।

post-6 big-plus
arrow Read More
मंत्रालय के कर्मियों को सस्ते भूखंड देगी छत्तीसगढ़ सरकार

2017-07-27 09:54:56

रायपुर । मंत्रालय में कार्यरत कर्मचारियों को सरकार नया रायपुर में मकान बनाने के लिए सस्ते भूखंड उपलब्ध कराएगी। मंत्रालयीन कर्मचारी संघ पिछले दो साल से आवासीय कॉलोनी के लिए भूमि आवंटित करने की मांग उठाता रहा है।

संघ के अध्यक्ष कीर्तिवर्धन उपाध्याय ने बताया कि सरकार ने कर्मचारियों की यह मांग पूरी कर दी है। मंत्रालयीन कर्मचारी संघ ने 17 अगस्त 2015 को राज्य स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में मंत्रालय के अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए सस्ते भूखंड की मांग रखी थी।

इस साल जनवरी में आयुक्त छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल और कलेक्टर रायपुर से भी भूखंड दिलाने की मांग की गई थी। संघ ने मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह और राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय से अलग-अलग मुलाकात कर सेरीखेड़ी में जिस प्रकार आईएएस अधिकारियों को जमीन दी गई है। उसी तरह कर्मचारियों को भी जमीन देने की मांग की थी।

अब मंत्रालय के अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए सेरीखेड़ी स्थित पटवारी हल्का नंबर 77, खसरा 431/1, रकबा 3.765 हेक्टेयर तथा खसरा नंबर 680/1, रकबा 3.350 हेक्टेयर भूमि यानी कुल मिलाकर 7.115 हेक्टेयर भूमि आरक्षित कर दी है।

आवासीय प्रयोजन के लिए मंत्रालय के कर्मचारियों को सरकार यह भूमि विकसित करके सस्ते दामों में देगी। इस संबंध में राजस्व विभाग ने 26 जुलाई को आदेश जारी कर दिया है।

 

 

post-6 big-plus
arrow Read More
नक्सली खतरे से निपटने के लिए रावघाट रेललाइन पर बनेगा लोहे का पुल

2017-07-26 11:48:23

रायपुर ।बस्तर को रेल नेटवर्क से जोड़ने के लिए बन रही दल्ली राजहरा-जगदलपुर रेल लाइन में नक्सल खतरे को देखते हुए बड़े पुलों को कंक्रीट के बजाय लोहे का बनाया जाएगा। 235 किमी लंबी इस रेल लाइन में करीब 200 छोटे-बड़े पुल बनेंगे।

हाल ही में रेल विकास निगम लिमिटेड और स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के बीच हुई चर्चा में रावघाट के पहले मेंढकी नदी पर 7 सौ मीटर लंबे पुल का निर्माण लोहे के गर्डर से करने पर सहमति बनी। इस गर्डर का निर्माण भिलाई स्टील प्लांट में किया जाएगा। मार्ग पर पड़ने वाले दूसरे छोटे पुल कंक्रीट के बनाए जाएंगे, लेकिन इनमें भी बीएसपी मदद करेगा।

बीएसपी के अफसरों ने बताया कि लोहे और कंक्रीट के पुल के खर्च में कोई खास अंतर नहीं है। लोहे के पुल को नुकसान होने पर इसे आसानी से दोबारा जोड़ा जा सकता है, जबकि कंक्रीट के पुल में यह संभव नहीं है। सोमवार को मंत्रालय में बीएसपी के अफसरों ने नारायणपुर के विधायक और आदिम जाति कल्याण मंत्री केदार कश्यप से मुलाकात में रावघाट से जगदलपुर तक रेलमार्ग के निर्माण के बारे में विस्तृत चर्चा की।

बताया गया है कि दल्ली राजहरा से भानुप्रतापपुर तक 95 किमी रेल लाइन नक्सल प्रभावित इलाके में है। भानुप्रतापपुर को रावघाट माइंस का मुख्य डिपो बनाने की तैयारी है। वर्तमान में दल्ली राजहरा से गुदुम तक 17 किमी रेलमार्ग शुरू हो चुका है। इसके आगे 17.6 किमी से 42. 6 किमी के बीच केंवटी तक पांच बड़े पुल हैं।

इनमें मरकाटोला, मुल्ला, खंडी नदी, साल्हेभाट और मेंढकी के पुल शामिल हैं। इनमें से मेंढकी नदी का पुल सबसे बड़ा है। इसका पाट करीब 7 सौ फीट का है। इस पर पुल बनाने के लिए बीएसपी 7 सौ फीट का गर्डर बनाएगा। इसी साल बरसात के बाद इस पुल का निर्माण शुरू होगा। गुदुम से केंवटी के बीच 50 छोटे पुल-पुलिया भी बनेंगे।

नक्सल इलाके से गुजरेगी रेल

दल्ली राजहरा से जगदलपुर के बीच रेल लाइन घोर नक्सल इलाकों से होकर गुजरेगी। नारायणपुर-कोंडागांव व कांकेर के इलाके नक्सल प्रभावित हैं। रेल मार्ग का निर्माण भारी सुरक्षा के बीच किया जा रहा है। भानुप्रतापपुर के आगे जगदलपुर तक रेललाइन के निर्माण पर 2 हजार करोड़ खर्च होंगे।

इनका कहना है

रावघाट प्रोजेक्ट के लिए रेलवे व राज्य सरकार द्वारा जो भी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है, उसमें लगने वाले स्टील की शत-प्रतिशत आपूर्ति बीएसपी द्वारा की जा रही है। - जनसंपर्क विभाग, भिलाई स्टील प्लांट

 

post-6 big-plus
arrow Read More
27 सीन कटने के बाद भी अश्लीलता से भरी है फिल्म, एक्टर ने दिया ये जवाब

2017-07-27 11:25:09

हाल में रिलीज हुई फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुर्का बोल्डनेस सब्जेक्ट अौर कंटेट को लेकर चर्चा में है। फिल्म में एक्टर सुशांत सिंह एक सऊदी रिटर्न मुस्लिम पति के रोल में हैं, अपनी बीवी को काफी दबा कर रखते हैं।  कहा- सेक्स देखने के लिए लड़कियों की क्लीवेज दिखाई जाती है​...

सवाल: फिल्म में बोल्डनेस को लेकर काफी विवाद हो रहा ?
जवाब: फिल्म हमने विवाद के लिए तो नहीं बनाई थी। ये एक अच्छी मूवी है, जोकि अच्छा मेसेज दे रही है। लोग सच बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं।
सवाल: 27 सीन काटे जाने के बावजूद फिल्म देखने वालों को इसमें अश्लीलता की भरमार दिखी ?
जवाब: फिल्म में कैमरा के पीछे और आगे 80 फीसदी लड़कियां हैं। अगर लड़कियां अपनी बात सिनेमा के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहीं, तो इसमें क्या गलत है। ये मूवी मर्दों ने तो बनाई नहीं। इसमें लड़कियों का अपना प्वाइंट ऑफ व्यू है।
सवाल: बहुत सी लड़कियों और लड़कों को भी फिल्म काफी फूहड़ लगी ?
जवाब: जब सेक्स देखने के लिए लड़कियों की क्लीवेज दिखाई जाती है, उनके बैक शॉट दिखाए जाते हैं, उनकी कमर दिखाई जाती है, तब कोई विवाद नहीं होता। अजब देश की गजब कहानी है।

सवाल: लोगों का कहना है कि गंदे शॉट के बगैर भी अच्छी फिल्म बन सकती थी ?
जवाब: जिसको आपत्ति है वो मूवी न देखे। किसी के पाठ्यक्रम में तो लिखा नहीं है कि फिल्म देखनी ही है। ऐसा भी नहीं है कि सरकार का आदेश है- मूवी देखना जरूरी है।

सवाल: फिल्म में आप अपने रोल से संतुष्ट हैं ?
जवाब: जी हां, मैं एक ऐसे मर्द के रोल में हूं, जो सऊदी से लौटा है और अपनी बीवी को दबाकर रखता है। मेरे जैसे रोल वाले इस दुनिया में हैं। सिनेमा भी कहीं न कहीं रियल लाइफ से प्रेरित है।

सवाल: अभी कौन-कौन से प्रोजेक्ट पाइप लाइन में हैं ?
जवाब: फिलहाल, सिर्फ सावधान इंडिया कर रहा हूं और पूरा फोकस उसी पर है।

 

post-6 big-plus
arrow Read More
बांग्लादेशी सुपरस्टार ने शाहरुख के साथ पोस्ट की फोटो, अब पड़ रही गालियां

2017-07-27 10:02:49

एंटरटेनमेंट डेस्क। पिछले कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर एक ऐसे शख्स की चर्चा खूब हो रही है, जिसे इंडिया में कम ही लोग जानते हैं, हालांकि यह शख्स बांग्लादेश में काफी फेमस है। लोग इन्हें वहां का सुपरस्टार भी कहते हैं। हम बात कर रहे हैं बांग्लादेशी मॉडल और एक्टर आलम उर्फ अलोम बोगरा की। अलोम ने हाल ही में शाहरुख के साथ अपनी एक सेल्फी पोस्ट की है, जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर खूब मजाक उड़ा रहे हैं। 

आखिर क्या है इस सेल्फी में...

- दरअसल अलोम ने शाहरुख खान के साथ सेल्फी लेते हुए अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। खास बात ये है कि इसमें उन्होंने शाहरुख का नाम तक सही नहीं लिखा है। अलोम ने लिखा- सारुख खान मेरा फैन है 100 परसेंट। सुनो! सारुख ने मेरे साथ सेल्फी ली। लव यू सारुख माय फैन। 

फोटोशॉप कर शाहरुख के साथ जोड़ी अपनी फोटो...
- अलोम ने जो फोटो पोस्ट की है, उसमें शाहरुख खान के साथ अपनी पिक्चर फोटोशॉप के जरिए जोड़ी है। दरअसल शाहरुख की ये फोटो किसी फिल्म प्रमोशन के दौरान की है, जिसमें फोटोशॉप के जरिए अलोम ने अपनी फोटो भी जोड़ दी है।

अलोम की फोटो पर आ रहे ऐसे रिएक्शन...
- शाहरुख के साथ फोटो पोस्ट करने के बाद अलोम यूजर्स के निशाने पर आ गए। लोग इस फोटो पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।
- खान साहब ने लिखा- उठा ले रे बाबा! इस आदमी को...
- लाउड स्पीकर ने लिखा- फैन का सीक्वल कन्फर्म...
- पारितोष सांखे ने लिखा- फोटोशॉप तो ठीक से कर लेता...
- मोहम्मद तौसीफ- पहले नाम की स्पेलिंग तो ठीक से डाल...

 

post-6 big-plus
arrow Read More
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को गेंदबाजी करते देखना चाहते हैं: ग्लेन मैक्ग्रा

2017-07-27 11:50:42

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर अभी से काफी फेमस हैं। अर्जुन अपना अधिकतर समय इंग्लैंड में बिताते हैं। सचिन के बेटे को लेकर ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं ग्लेन मैक्ग्रा की। पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा है कि वो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को गेंदबाजी करते देखना चाहते हैं।

खबर के मुताबिक मैक्ग्रा ने कहा, सचिन तेंदुलकर के बेटे कितने साल के हैं वो (17), उनकी उम्र भी मेरे बेटे जितनी ही है। मैंने उन्हें कभी गेंदबाजी करते नहीं देखा लेकिन मैं उन्हें गेंदबाजी करते देखना चाहता हूं।

मुझे पूरी उम्मीद है कि वो काफी अच्छा कर रहे होंगे और तेजी से सीख रहे होंगे। अर्जुन तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं। जब एमआरएफ पेस एकेडमी शुरू हुई थी तो वहां आने वालों में सचिन सबसे पहले शख्स थे।

मैक्ग्रा ने कहा, अगर वो (अर्जुन तेंदुलकर) सचिन से लंबे हैं तो उन्हें गेंदबाजी करने में मदद मिलेगी। वे ज्यादा तेजी से गेंदबाजी कर सकेंगे। मैक्ग्रा ने कहा कि उन्हें सचिन तेंदुलकर के सामने गेंदबाजी करते हुए ज्यादा अच्छा लगता था।

यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि सचिन के सामने गेंदबाजी करने के लिए बहुत तैयारी करनी पड़ती थी। 

post-6 big-plus
arrow Read More
चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट कॅरियर का 12वां शतक लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड

2017-07-27 11:46:33

भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट कॅरियर का 12वां शतक लगाया। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 3 विकेट पर 399 रन बनाये।

दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा 144 रन बनाकर नाबाद हैं। पुजारा ने अपने 49वें  टेस्ट मैच में कॅरियर का 12वां शतक जड़ा। वह 49 मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। 

सहवाग ने भी अपने कॅरियर का 12वां टेस्ट शतक 49 मैच खेलकर पूरा किया था। भारत की ओर से सबसे तेज 12 शतक लगान का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है, जिन्होंने 49 टेस्ट में 19 शतक जड़ दिए थे। वहीं 13 शतक लगाकर दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं।

पुजारा ने अब तक बनाए कुल 12 शतकों में से 9 घरेलू सरजमीं पर बनाए हैं। वहीं 3 शतक विदेश में बनाए हैं। श्रीलंका में यह उनका दूसरा शतक है। जबकि एक शतक उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में बनाया है।

श्रीलंका में उनका ये लगातार दूसरा शतक है। पिछली सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में पुजारा ने नाबाद 145 रन की पारी खेली थी। पुजारा श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट करियर की तीन पारियों में 289 की औसत से रन बनाए हैं। 

post-6 big-plus
arrow Read More
अगर आप भी होना चाहते है लम्बा तो अपनाये ये टिप्स,हर उम्र में बढ़ सकती है हाइट

2017-07-26 10:49:12

अच्छी हाइट और परफेक्ट हैल्थ शुरु से लोगों के आकर्षण का विषय रही है। शादी-विवाह में आज भी सबसे पहले लड़का या लड़की की हाइट पर विशेष गौर किया जाता है। कॅरियर के क्षेत्र में तो कई अहम विभागों में कद को खास महत्व दिया जाता है। यही वजह है कि युवाओं का ध्यान कद बढ़ाने की तरफ सदैव रहता है। यह बात अलग है कि कई कारणों से कद नहीं बढ़ पाता। ऊपर से मिथक ये भी है कि 18 की उम्र के बाद हाइट नहीं बढ़ती, लेकिन इसके लिए निराश होने की जरूरत नहीं। डायटीशियन्स व अन्य जानकारों के अनुसार ऐसे कई घरेलू और आसान उपाय हैं, जिनको अपनाकर 25 वर्ष की उम्र तक भी हाइट बढ़ाई जा सकती है।
योग -
ताड़ासन कर शरीर की लम्बाई बड़ाई जा सकती है। छोटे बच्चे और टीनेजर ताड़आसन का नियमित अभ्यास कर अपनी लम्बाई 6 फुट तक भी बढ़ा सकते हैं| ताड़ासन करने के लिए दोनों हाथ ऊपर करके सीधे खड़े हो जायें, फिर गहरी सांस लें, धीरे-धीरे हाथों को ऊपर उठाते जायें और साथ-साथ पैर की एडियां भी उठती रहें। पूरी एड़ी उठाने के बाद शरीर को पूरी तरह से तान दें और फिर गहरी सांस लें। ताड़ासन करने से स्नायु सक्रिय होकर विस्तृत होते हैं। इसी लिए यह कद बढ़ाने में सहायक होता है।

 

स्वस्थ और पोषक आहार -
पौष्टिक भोजन में मौजूद विटामिन, प्रोटीन, कैल्शियम, जिंक, मैग्नीशियम और फास्फोरस लम्बाई बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए स्वस्थ और पोषक आहार लें। कार्बोनेटेड पेय, संतृप्त वसा और अधिक चीनी लेने से परहेज करें, क्योंकि ये आपकी लम्बाई पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं। पेय जैसे दूध, जूस तथा गाजर, मछली, चिकन, अंडे, सोयाबीन, दलिया, आलू, बीन्स और हरी सब्जियां अपने भोजन में शामिल करें। साथ ही बादाम और मूंगफली जैसे नट्स तथा सेब और केले जैसे फल भी आपकी लम्बाई बढ़ाने में मददगार होते हैं।

 

फ्रीक्वेन्ट मील -
भूखे न रहें। प्राकृतिक तरीके से लम्बाई बढ़ाने के लिए आपको अपने मेटाबॉलिज्म (चयापचय) को की मजबूत बनाने की बहुत आवश्यक होती है। एक दिन में छह भोजन लेकर आप अपने चयापचय को मजबूत बना सकते हैं। बीच-बीच में स्वस्थ भोजन लेने से अपके शरीर में कम वसा एकत्रित होगी और इस प्रकार आप प्राकृतिक रूप से अपनी लम्बाई को बढ़ा पाएंगे।

 

पर्याप्त नींद -
इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि लम्बाई जीन पर निर्भर करती है। लेकिन इस बात को भी नहीं नकारा जा सकता कि पर्याप्त नींद स्वस्थ जीवनशैली और शरीर की समग्र वृद्धि और विकास के लिए सबसे अच्छा उपाय है। न सोने या कम नींद लेने का प्रतिकूल प्रभाव हमारे पूरे शरीर पर पड़ता है। पर्याप्त नींद यह सुनिश्चित करती है कि आपकी लम्बाई और वजन ठीक रहेंगे। क्योंकि नींद के दौरान शरीर में ऊतकों का विकास और निर्माण होता है। साथ ही पर्याप्त नींद लेने से लम्बाई को नियंत्रण करने वाले हार्मोन की वृद्धि होती है। इसलिए, एक दिन में कम से कम 7 घंटे की नींद लेना जरूरी होता है।

 

शरीर की उचित मुद्रा -
अनुचित मुद्रा में रहने से शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। सिर और गर्दन झुकाकर चलने, खड़े रहने से लम्बाई पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। यह न केवल आपकी रीढ़ बाहर की ओर झुका देता है, बल्की लम्बाई को भी कम करता है। उचित आसन में रहने से अपकी मांसपेशियों को आराम मिलता है और लम्बाई बढ़ती है।

 

नशे से रहें दूर -
शराब पीना और धूम्रपान गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनते हैं। धूम्रपान या अल्कोहल लेने वाले व्यक्ति के विकास को और लम्बाई पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहें।

 

धूप लें -
विटामिन ‘डी’ अपकी हड्डियों के विकास के लिए महत्वपूर्ण होता है, और सूरज की रोशनी विटामिन ‘डी’ का सबसे अच्छा प्राकृतिक स्रोत है। बस तेज धूप में न जाएं, इसका अधिकतम लाभ पाने के लिए सुबह या शाम के समय की धूप में बाहर जाएं और उसका पूरा लाभ लें।

 

जम्प रोप -
यह खेल आपने स्कूल या बचपन में जरुर खेला होगा यह सिर्फ स्कूल एक्टिविटी के लिए ही नहीं है बल्कि यह आपकी हाइट को भी बढ़ा सकता है.इस खेल में रस्सी को अपने गोल राउंड में घुमाना होता है और रस्सी को अपने बॉडी के ऊपर से उछालकर अपने पेरो के नीचे से निकालते है.इस प्रक्रिया को 3 से 4 बार रोज करे और हर राउंड एक मिनिट तक करे.यह बहुत ही इफेक्टिव होता है। आप इस चित्र में यह देख सकते है।

post-6 big-plus
arrow Read More
Jio फोन में नहीं चलेगा Whatsapp, ये बातें जानना आपके लिए हैै बेहद जरुरी

2017-07-25 04:40:38

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी यानि एनएलआईयू में रैगिंग रुकने का नाम नहीं ले रही है. छात्रों के बाद अब छात्राओं ने भी सीनियर्स की रैगिंग की शिकायत की है.

आरोप है कि पोर्न एक्टर की नकल करने के साथ सीनियर छात्राएं जूनियर छात्राओं से नशे में धुत सीनियर छात्रों से शारीरिक संबंध बनाने की मांग करती हैं. एनएलआईयू प्रबंधन मामले की जांच करा रहा है, तो भोपाल पुलिस को भी एंटी रैंगिग हेल्पलाइन से शिकायत मिली है.

एनएलआईयू में रैगिंग की पुरानी शिकायतों की जांच अभी पूरी भी नहीं हुई है और नई शिकायत सामने आ गई है. ताजा शिकायत में छात्र के साथ छात्राओं ने सीनियर्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

आरोप है कि सीनियर्स अश्लील गानों में डांस करने के साथ ही पोर्न एक्टर की नकल करने का दबाव बनाते हैं. साथ ही कतार में खड़ा करके उनसे अश्लील गानों पर नाचने के लिए कहा जाता है. आदेश नहीं मानने पर सीनियर्स द्वारा शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है.


छात्रों के अलावा छात्राओं ने भी सीनियर्स छात्राओं की शिकायत की है. जूनियर छात्राओं का आरोप है कि नशे में धुत होकर सीनियर छात्राएं शारीरिक संबंध बनाने की मांग करते हैं. साथ ही पेड़ के साथ अश्लील एक्टिंग करने का दबाव भी बनाते हैं. ये शिकायत हाल ही में एंटी रैंगिंग हेल्पलाइन में की गई.

आरोप यह भी है कि सीनियर्स छात्र जूनियर पर देर रात से लेकर सुबह तक अश्लील फिल्म देखने का दबाव बनाते हैं. उन्हें जबरन शराब पिलाई जा रही है. जूनियर ने रैगिंग के दौरान धर्म का मजाक उड़ाने की भी शिकायत की थी. शिकायत में सेकंड ईयर के 14 छात्रों के नाम समाने आए हैं.

रैगिंग की शिकायत करने वाले छात्र-छात्राओं का कहना है कि आरोपी छात्र एनएलआईयू में पढ़ने के लायक नहीं हैं. एंटी रैगिंग हेल्पलाइन ने संस्थान से इस मामले में कार्रवाई कर रिपोर्ट तलब की है. कॉलेज की कमेटी मामले की जांच भी कर रही है. साथ ही पुलिस भी शिकायत मिलने के बाद अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है.

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार रवि पांडे ने बताया कि मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि शिकायत पूरी तरह से सही नहीं है. शिकायत में लिखें कुछ नाम यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड में मौजूद नहीं है. रजिस्ट्रार ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार रवि पांडे ने बताया कि मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि शिकायत पूरी तरह से सही नहीं है. शिकायत में लिखें कुछ नाम यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड में मौजूद नहीं है. रजिस्ट्रार ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

हॉटस्पॉट को नहीं वाई-फाई को करेगा सपॉर्ट 
कंपनी के एक एग्जिक्युटिव के मुताबिक फोन हॉटस्पॉट को सपॉर्ट नहीं करेगा। हालांकि, इसके पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है कि ऐसा हार्डवेयर की कमी की वजह से है या सॉफ्टवेयर एंड पर ऐसा किया गया है। फोन भले ही हॉटस्पॉट को सपॉर्ट न करे लेकिन वाई-फाई को करता है।

फ्री नहीं होगा जियो केबल
जियो फोन पर टीवी देखने के लिए लाए गए जियोफोन टीवी केबल फीचर के बारे में कंपनी ने साफ नहीं किया है कि वह फ्री होगा या उसके लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे।
रीफंड पाने के लिए कराते रहना होगा रीचार्ज
1500 रुपए के सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के साथ ही जियो फोन को खरीदा जा सकेगा। कंपनी यह तो बता चुकी थी कि 3 साल बाद यह राशि वापस मिल जाएगी लेकिन आपको बता दें कि रीफंड तभी मिलेगा जब 90 दिन में कम से कम एक बार फोन को जरूर रीचार्ज कराया जाए।

FUP लिमिट होगी कम
जियो फोन की स्क्रीन छोटी और रिजॉलूशन कम होने की वजह से कम डेटा में ही इसपर काम किया जा सकेगा। इसके लिए 500 एमबी प्रतिदिन FUP लिमिट काफी होगी।

 

post-6 big-plus
arrow Read More
शराब का इन्विटेशन मिलने पर कहीं भी चली जाती थी ये, उसके बाद हुआ ये ....

2017-07-26 11:06:43

इलाहाबाद.यहां के मीरापुर की रहने वाली हाई प्रोफाइल सोसाइटी से ताल्लुक रखने वाली हिना तलरेजा हत्याकांड के कातिलों की लोकेशन मुंबई में मिली है। पुलिस उन्हें पकड़ने कोशिश कर रही है। इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम को हिना की जिंदगी से जुड़े कई फैक्ट्स मिले हैं। उनके मुताबिक, लड़की ने प्रेमी से कोर्ट मैरिज कर ली थी। इसके बाद वो हिना अदनान खान बन गई थी। बता दें, 5 जुलाई की सुबह कौशांबी के एक खेत में उसका शव मिला था।

डे-टू-डे ऐसे आगे बढ़ा मामला
- 4 जुलाई को हिना मीरापुर स्थ‍ित अपने घर से दिल्ली जाने की बात बता कर निकली थी। उसी रात उसने फेसबुक पर अपने दो फोटो अपलोड किए थे।
- 5 जुलाई को कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र में हाईवे किनारे उसकी लाश मिली थी। उसके माथे पर सटाकर गोली मारी गई थी।
- कातिलों ने गोली मारने के बाद चाकू से उसके माथे के घाव को और गहरा कर दिया था।
- 9 जुलाई को शव को लावारिस मानकर दो डॉक्टरों ने उसका पोस्टमॉर्टम किया। जिसमें उसके साथ गैंगरेप की पुष्ट‍ि हुई। 10 जुलाई को पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार करा दिया।
- 12 जुलाई को सोशल मीडिया के जरिए एक अनजान शख्स ने क्राइम ब्रांच को उसकी पहचान की सूचना दी।
- इसके बाद क्राइम ब्रांच ने उसके घरवालों की तलाश शुरू की। दो दिन की कड़ी मशक्कत 14 जुलाई को पुलिस उसकी मां नीलिमा तलरेजा तक पहुंची।
- 18 जुलाई को क्राइम ब्रांच और कोखराज पुलिस ने सिविल लाइन में हुक्का बार संचालिका (जहां हिना काम करती है) से पूछताछ की। जिसमें कई अहम सुराग मिले।
- 19 जुलाई को क्राइम ब्रांच को हिना दो दास्तों शाहगंज थाना क्षेत्र के पास रहने वाले अदनान खान और मो. खालिद के बारे में पता चला।

फरवरी 2015 में की थी लव मैरिज
- 23 जुलाई को क्राइम ब्रांच को पता चला कि हिना ने फरवरी 2015 में शाहगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले अदनान खान से लव मैरिज की थी।
- दोनों के शादी करने के सबूत मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, दोनों न सिर्फ शादी की थी, बल्कि उसे रजिस्टर्ड भी कराया था। इस शादी से हिना की मां और अदनान का परिवार दोनों ही खुश नहीं थे।

शराब के इन्व‍िटेशन पर कहीं भी जा सकती हिना
- हुक्का बार संचालिका से मिली जानकारी के मुताबिक, खुद को पर्सनालिटी मेकर बताने वाली हिना तलरेजा का सिटी और नैनी के कई बार में उठना-बैठना था। उसे शराब की लत लग चुकी थी। शराब का इन्व‍िटेशन मिलने पर वो किसी भी समय कहीं भी चली जाती थी।
- घटना के करीब एक हफ्ते पहले वो शराब पीकर एक बार में बहोश हो गई थी, तो लड़कों ने कार में लादकर उसे घर पहुंचाया था।

- करीब एक महीने पहले हिना कुछ खास लोगों के साथ सिविल लाइंस रोडवेज बस अड्डे के पास होटल में रात बिता चुकी थी। ये लोग कौन थे, इसकी जानकारी हिना और उसके एक-दो खास लोगों को छोड़कर किसी को नहीं थी। पुलिस उन खास लोगों की तलाश में है।

गायब मोबाइल में कैद है हिना की जिंदगी के कई राज
- पता चला है कि हिना ने दो मोबाइल नंबर ले रखे थे। उसके मोबाइल पर जो भी कॉल आती थी, वो उसे सेव कर लेती थी। फोटोज और वीडियोज को भी वो सेव करती थी। पुलिस का मानना है, मोबाइल हाथ लग जाए तो बहुत से राज खुल जाएंगे।
- यही वजह है, हिना के कातिलों ने उसका मोबाइल भी गायब कर दिया है, जो स्विच ऑफ आ रहा है।

अदनान-हिना के रिश्ते में आ गई थी दरार
- उसका पति अदनान खान और दोस्त खालिद पुलिस के रडार पर हैं, क्योंकि घटना के बाद से ही वो दोनों घर छोड़कर फरार हैं।
- जानकारी मिली है, अदनान-हिना में 4-5 महीने पहले दरार आ गई थी। इसके बाद ही दोनों अलग हो गए थे।

क्या कहती है पुलिस
- थाना प्रभारी कोखराज बृजेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि अदनान और खालिद का गायब होना ही उनकी इस हत्या में संलिप्तता का मजबूत सबूत है। उनके पकड़े जाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। बाकी एक-दो दिन में पूरा खुलासा हो जाएगा।

post-6 big-plus
arrow Read More
2 साल पहले ही पति ले चुका था तलाक, बेखबर थी पत्नी, बनते रहे संबंध, फिर हुआ ये...

2017-07-25 05:21:28

इंदौर. वो बेचारी पति समझकर उसे प्यार करती रही, जबकि बदमाश ने काफी पहले ही तलाक के कागजात पर साइन करवाकर कोर्ट में प्रस्तुत कर दिए थे, फिर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाता रहा। पति के षड्यंत्र से बेखबर पत्नी के पैरों तले से उस वक्त जमीन ही खिसक गई जब उसे कोर्ट से तलाक को नोटिस मिला। नोटिस मिलने के बाद पत्नी अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची और पति पर दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया। पीडि़ता की शिकायत की जांच के बाद पति के खिलाफ दुष्कर्म की कार्रवाई हुई।

किशनगंज पुलिस ने कल शाम कमला नगर रसलपुरा में रहने वाली महिला की शिकायत पर उसके पति संजय जौहरी के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि 27 नवंबर 2012 को उसकी शादी संजय के साथ हुई थी। तब से वो उसके साथ अच्छे से रह रही थी। इस बीच बदमाश ने 20 जून 2015 को उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के दौरान ही कुछ कागजों पर साइन करवा लिए थे।

पति पर पूर्ण विश्वास करते हुए उसने बगैर देखे-पढ़े ही साइन कर दिए थे। उसके बाद भी पति के झूठ-फरेब से अनजान वह उस उसके साथ दाम्पत्य जीवन का निर्वहन करती रही। कुछ महीनों पूर्व जब पति की तरफ से तलाक का नोटिस मिला तब उसे एहसास हुआ कि किस तरह प्रेम-प्यार का नाटक करते हुए बदमाश ने गुपचुप ढंग से तलाक देने की तैयारी कर ली।

पीडि़ता ने जब पूरे मामले की शिकायत न्यायिक दंडाधिकारी महू से की तब माननीय न्यायाधीश के निर्देश पर कल शाम किशनगंज पुलिस ने बदमाश संजय पिता प्रकाश जौहरी निवासी कमला नगर रसलपुरा महू के विरूद्ध दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की है।

SPORTS

post-1 big-plus
arrow Read More
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को गेंदबाजी करते देखना चाहते हैं: ग्लेन मैक्ग्रा

2017-07-27 11:50:42

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर अभी से काफी फेमस हैं। अर्जुन अपना अधिकतर समय इंग्लैंड में बिताते हैं। सचिन के बेटे को लेकर ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं ग्लेन मैक्ग्रा की। पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा है कि वो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को गेंदबाजी करते देखना चाहते हैं।

खबर के मुताबिक मैक्ग्रा ने कहा, सचिन तेंदुलकर के बेटे कितने साल के हैं वो (17), उनकी उम्र भी मेरे बेटे जितनी ही है। मैंने उन्हें कभी गेंदबाजी करते नहीं देखा लेकिन मैं उन्हें गेंदबाजी करते देखना चाहता हूं।

मुझे पूरी उम्मीद है कि वो काफी अच्छा कर रहे होंगे और तेजी से सीख रहे होंगे। अर्जुन तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं। जब एमआरएफ पेस एकेडमी शुरू हुई थी तो वहां आने वालों में सचिन सबसे पहले शख्स थे।

मैक्ग्रा ने कहा, अगर वो (अर्जुन तेंदुलकर) सचिन से लंबे हैं तो उन्हें गेंदबाजी करने में मदद मिलेगी। वे ज्यादा तेजी से गेंदबाजी कर सकेंगे। मैक्ग्रा ने कहा कि उन्हें सचिन तेंदुलकर के सामने गेंदबाजी करते हुए ज्यादा अच्छा लगता था।

यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि सचिन के सामने गेंदबाजी करने के लिए बहुत तैयारी करनी पड़ती थी। 

post-1 big-plus
arrow Read More
चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट कॅरियर का 12वां शतक लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड

2017-07-27 11:46:33

भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट कॅरियर का 12वां शतक लगाया। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 3 विकेट पर 399 रन बनाये।

दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा 144 रन बनाकर नाबाद हैं। पुजारा ने अपने 49वें  टेस्ट मैच में कॅरियर का 12वां शतक जड़ा। वह 49 मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। 

सहवाग ने भी अपने कॅरियर का 12वां टेस्ट शतक 49 मैच खेलकर पूरा किया था। भारत की ओर से सबसे तेज 12 शतक लगान का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है, जिन्होंने 49 टेस्ट में 19 शतक जड़ दिए थे। वहीं 13 शतक लगाकर दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं।

पुजारा ने अब तक बनाए कुल 12 शतकों में से 9 घरेलू सरजमीं पर बनाए हैं। वहीं 3 शतक विदेश में बनाए हैं। श्रीलंका में यह उनका दूसरा शतक है। जबकि एक शतक उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में बनाया है।

श्रीलंका में उनका ये लगातार दूसरा शतक है। पिछली सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में पुजारा ने नाबाद 145 रन की पारी खेली थी। पुजारा श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट करियर की तीन पारियों में 289 की औसत से रन बनाए हैं। 

post-1 big-plus
arrow Read More
विराट कोहली का फैन है इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का बेटा

2017-07-26 12:11:03

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की तेंज गेंदों से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज डरते हैं और उनके काफी फैंस हैं, लेकिन उनका बेटा एक भारतीय क्रिकेटर का फैन है। इसका खुलासा खुद ब्रेट ली ने किया है। ली बीते दिनों तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) के दूसरे सीजन में शामिल होने के लिए भारत पहुंचे हैं।

टीएनपीएल के दूसरे सीजन के उद्घाटन समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि मैदान पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कदम रखते ही उनके प्रशंसकों को 'धोनी-धोनी' के नारे लगाते हुए सुनना बहुत ही सुखद अनुभव रहा। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय क्रिकेट सही दिशा में आगे बढ़ रही है और इसे लगातार अच्छे खिलाड़ी मिल रहे हैं।

ब्रेट ली कहा कि पहले भारतीय क्रिकेट फैंस सचिन-सचिन का नारा लगाते थे और उसके बाद धोनी-धोनी का नारा लगाना शुरू कर दिया। ऐसा लगता है कि अब उनकी जगह विराट कोहली लेंगे जो दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल हैं।

इसके साथ ही ब्रेट ली ने विराट से जुड़ा एक किस्सा सुनाया जिसमें कोहली ने अपना साइन किया हुए टेस्ट जर्सी उनके बेटे को दिया। ली ने बताया, 'मेरे 10 साल का पसंदीदा बल्लेबाज विराट कोहली है। एक बार जब कोहली मेरे पास से गुजरे और हाथ मिलाया तो मैंने उनसे कहा था कि विराट आप मेरे बेटे के पसंदीदा बल्लेबाज हो। इसके बाद कोहली ने बेहतरीन व्यवहार का परिचय देते हुए मेरे बेटे को अपनी साइन की हुई टेस्ट जर्सी गिफ्ट में दी।'

 

 

ENTERTAINMENT, BOLLYWOOD & GOSSIP