RewaRiyasat.Com <
about-benner

NEWS


रीवा : सांसद को पत्र सौंपकर उठाई स्किल यूनिवर्सिटी की मांग, सेमेस्टर प्रणाली खत्म करने का स्वागत

Rewa riyasat

2017-07-16 10:24:53

रीवा. कृषि क्षेत्र में हो रहे विकास और देशभर में स्किल डेवलपमेंट की बातों के बीच स्किल यूनिवर्सिटी रीवा में खोले जाने की जरूरत है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत प्रमुख रघुराज किशोर तिवारी, संगठन मंत्री विजय अटवाल, प्रांत अध्यक्ष विजय मिश्रा एवं मृदुल मिश्रा ने संयुक्त रूप से बताया कि स्किल यूनिवर्सिटी खोले जाने के लिए सांसद जनार्दन मिश्रा का ध्यान आकृष्ट कराया गया है। परिषद की ओर से एक पत्र भी उन्हें सौंपा गया है।

विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने मेडिकल की फीस में प्रतिवर्ष की जा रही वृद्घि का विरोध करते हुए कहा कि एएफआरसी द्वारा प्रतिवर्ष मेडिकल छात्र एमबीबीएस और बीडीएस की पढ़ाई में फीस बढ़ाकर दे रहे हैं। प्रतिवर्ष फीस बढ़ाया जाना गलत है। एफआरसी को चाहिए कि वर्ष में एक बार फीस वृद्घि करे और मेडिकल छात्र की बढ़ी हुई उसी फीस पर पढ़ाई हो। उनका आरोप था कि प्राईवेट मेडिकल कालेजों से साठगांठ करके सरकारी कॉलेजों में इस तरह बेतहाशा फीस की वृद्घि की जा रही है।

सेमेस्टर प्रणाली खत्म करने का स्वागत

उन्होंने मप्र सरकार के सेमेस्टर प्रणाली को समाप्त किए जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्याथी परिषद लगातार सेमेस्टर पद्घति का विरोध पिछले 3 से 4 वर्षो से करता आ रहा है और उसकी मांग को सरकार ने समझा जिसके बाद 12 जुलाई 2017 से सेमेस्टर प्रणाली समाप्त किए जाने की औपचारिक घोषणा की गई है। पदाधिकारियों का कहना था कि बिना इंस्फ्राटेक्चर और बिना फेकल्टी के कालेज संचालित हो रहे थे। यही वजह रही कि सेमेस्टर प्रणाली का उन्होंने विरोध किया था।

► यह भी पढ़ें !

  • रीवा : धिरमा नाला से अतिक्रमण हटाने की तैयारी, पहले अतिक्रमण हटाने की बजाय गहरीकरण किया था
  • रीवा : शहर में जलभराव, बिजली, पानी जैसी दर्जनों समस्या, फिर भी निगम टॉप-10 में
  • रीवा : तालाब किनारे बेहोश मिले युवक की SGMH में मौत
  • रीवा : कलेक्ट्रेट के बाबू ने व्यापारी को दांत से काटा
  • सीधी : डायरिया से पीड़ित पांच परिवार के 12 लोग भर्ती
  • Rewa News

    Tech & Gadgets

    Crime News