RewaRiyasat.Com <
about-benner

NEWS


रीवा : पेशी से लौट रहे युवक की डंडे से पीट-पीटकर हत्या

Rewa riyasat

2017-07-16 10:36:11

रीवा. त्योंथर न्यायालय से पेशी करके घर जा रहे 45 वर्षीय सुखलाल यादव निवासी गड़रगवां थाना जनेह पर शुक्रवार रात गांव के पास घात लगाकर बैठे तीन आरोपियों ने डण्डे और रॉड से हमला कर घायल कर दिया। शोर-शराबा सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उसे शंकरगढ़ उत्तर प्रदेश के अस्पताल लेकर पहुंचे जहां हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया था। परिजन उसे जसो हॉस्पिटल लेकर जा रहे थे जहां रास्ते में युवक की मौत हो गई। मृतक के पुत्र बृजलाल यादव की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी दो भाइयों बालकरण यादव, शुभकरण यादव और उदयराज यादव के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

आरोपियों ने हमले के दौरान उसके मुकदमा लड़ने को लेकर बात कर रहे थे। उनका कहना था आज इसका फैसला कर दिया जाए। इसके बाद आरोपियों ने बाइक सवार पर डण्डे से हमला कर दिया। चूंकि वह वह हेलमेट लगाए हुए था जिसके चलते पहले तो बच गया लेकिन जैसे ही वह बाइक से नीचे गिरा आरोपियों ने हेलमेट उतारकर सिर में ताबड़तोड़ डण्डे बरसाए।

बीते पंद्रह साल से लड़ रहा था जमीन का मुकदमा

बताया जा रहा है कि मृतक सुखलाल यादव और उसी का रिश्तेदार रामसूरत यादव के बीच जमीन को लेकर पिछले लगभग 15 वर्षो से वह मुकदमा लड़ रहा था। शुक्रवार को घर से वह त्योंथर न्यायालय पेशी करने अपनी जमीन के लिए गया हुआ था। शाम लगभग साढ़े 7 से 8 बजे के बीच घर लौटने के दौरान गांव के पास ही आरोपियों ने मारपीट करके उसे मौत की नींद सुला दिया था। देर रात अस्पताल ले जाते समय मौत हो जाने के बाद परिजन उसका शव लेकर सीधे जनेह थाना पहुंच गए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए पुलिस को घटना से अवगत कराया। जिसके बाद मामला दर्ज हुआ। जिस रामसूरत यादव से मृतक का जमीनी विवाद चल रहा है वह न सिर्फ रिश्तेदार है बल्कि रेलवे का रिटायर कर्मचारी भी है और उसके दो पुत्र एवं उसके साथी ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिए हैं।

गांव छोड़कर भागे आरोपी पक्ष के लोग

मारपीट की घटना एवं घायल की मौत हो जाने की जानकारी मिलने के बाद आरोपी पक्ष के लोग घर में ताला लगाकर गांव से उत्तर प्रदेश की सीमा पार कर गए हैं। पुलिस को अब तक जो लोकेशन आरोपी पक्षों की मिली है उसके हिसाब से आरोपी मानिकपुर क्षेत्र में छिपे हुए हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। हालांकि अभी तक एक भी आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।

जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। जिसमें घायल की मौत हो गई है। तीन लोगों के खिलाफ 302 के तहत मामला दर्ज करके उनकी तलाश की जा रही है। उत्तर प्रदेश में आरोपी पक्षों की लोकेशन भी प्राप्त हुई है जहां पुलिस टीम को भेजा गया है।

-मनोज सिंह, एसडीओपी, त्योंथर।

 

► यह भी पढ़ें !

  • रीवा : धिरमा नाला से अतिक्रमण हटाने की तैयारी, पहले अतिक्रमण हटाने की बजाय गहरीकरण किया था
  • रीवा : शहर में जलभराव, बिजली, पानी जैसी दर्जनों समस्या, फिर भी निगम टॉप-10 में
  • रीवा : तालाब किनारे बेहोश मिले युवक की SGMH में मौत
  • रीवा : कलेक्ट्रेट के बाबू ने व्यापारी को दांत से काटा
  • सीधी : डायरिया से पीड़ित पांच परिवार के 12 लोग भर्ती
  • Rewa News

    Tech & Gadgets

    Crime News