RewaRiyasat.Com <
about-benner

NEWS


रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के चीफ कोच, जहीर होंगे गेंदबाजी कोच

Rewa riyasat

2017-07-13 01:29:57

 रवि शास्त्री को टीम इंडिया का अगला कोच चुना गया है। उनका कार्यकाल दो साल तक रहेगा। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने इस बात की पुष्टि कर दी। उन्होंने बताया कि जहीर खान टीम के गेंदबाजी कोच होंगे। विदेशी दौरों पर राहुल द्रविड़ टीम के बल्लेबाजी सलाहकार होंगे।

भारतीय क्रिकेट के लिहाज से मंगलवार का दिन नाटकीय घटनाक्रम वाला रहा। मंगलवार दोपहर को यह खबर मीडिया में आ गई थी कि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच चुन लिया गया है। इसके एक घंटे बाद बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने साफ किया कि अभी शास्त्री को कोच नियुक्त नहीं किया गया है। इस मामले मेंं क्रिकेट सलाहकार समिति विचार कर रही है और देर रात तक इस बारे में कोई फैसला होने की संभावना है। इससे असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी। लेकिन देर रात 10 बजे के बाद सीके खन्ना ने साफ किया कि शास्त्री को टीम का कोच चुना गया है और जहीर गेंदबाजी कोच होंगे।

इंटरव्यू की प्रक्रिया के बाद सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली ने ऐलान किया था कि कप्तान विराट कोहली के न्यूयॉर्क से लौटने के बाद कोच के नाम का ऐलान किया जाएगा। इस बीच, आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की कमेटी के सदस्य विनोद राय ने बीसीसीआई से कहा कि आज ही कोच के नाम का ऐलान हो। एक नजर खबर से जुड़ी बड़ी बातों पर -

-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शास्त्री को दो साल के लिए कोच चुना गया है यानी वे 2019 के विश्वकप तक कोच रहेंगे। शास्त्री का कार्यकाल आगामी श्रीलंका दौरे से शुरू होगा।

- शास्त्री पहले भी टीम इंडिया के डायरेक्टर रह चुके हैं। इसके बाद अनिल कुंबले को कोच चुना गया था और तब गांगुली के साथ तनातनी के बाद माना जा रहा था कि इस बार शास्त्री को मौका नहीं मिलेगा, लेकिन कप्तान कोहली की पसंद को तरजीह दी गई।

सा था बतौर निदेशक कार्यकाल

शास्त्री ने अगस्त 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-3 की हार के बाद टीम निदेशक का पद संभाला था और वे ट्‍वेंटी-20 विश्व कप तक इस पद पर रहे थे। उस दौरान टीम इंडिया ने इंग्लैंड को इंग्लैंड में वन-डे सीरीज में पहली बार हराया था। ट्‍वेंटी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का उसी के घर में सफाया किया था। श्रीलंका में 22 सालों में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी। अपने घर में दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में हराया था।

► यह भी पढ़ें !

  • रीवा : धिरमा नाला से अतिक्रमण हटाने की तैयारी, पहले अतिक्रमण हटाने की बजाय गहरीकरण किया था
  • रीवा : शहर में जलभराव, बिजली, पानी जैसी दर्जनों समस्या, फिर भी निगम टॉप-10 में
  • रीवा : तालाब किनारे बेहोश मिले युवक की SGMH में मौत
  • रीवा : कलेक्ट्रेट के बाबू ने व्यापारी को दांत से काटा
  • सीधी : डायरिया से पीड़ित पांच परिवार के 12 लोग भर्ती
  • Rewa News

    Tech & Gadgets

    Crime News