RewaRiyasat.Com <
about-benner

NEWS


बारिश पर लगा ब्रेक, विंध्य में सक्रिय सिस्टम भोपाल-इंदौर खिसका

Rewa riyasat

2017-07-16 12:34:52

सतना। पिछले चार-पांच दिनों से विन्ध्य अंचल के आसमान पर सक्रिय जिन मानसूनी बादलों से बारिश का दौर चलता रहा, वे अब अंचल से खिसककर भोपाल और इंदौर क्षेत्र में बरस रहे हैं। शुक्रवार रात आधे घंटे की झमाझम बारिश के बाद शनिवार को शहर में पानी की एक बूंद भी नहीं गिरी। 

इसके बदले खिली कड़ी धूप ने लोगों का पसीना निकालकर रख दिया। लोग पूरे दिन उमस से परेशान रहे। उमस ने रात को भी लोगों को  बेचैन किए रखा। मौसम के जानकारों का कहना है कि अब बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए सिस्टम से ही तेज बारिश की आशा है। फिलहाल अंचल में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश जारी रहेगी।

फिर चढ़ा पारा 33 के पार
लगातार फुहारों तो कभी तेज बारिश के चलते बुधवार को 25 डिग्री तक नीचे पहुंचा पारा एक बार फिर आंख तरेरने लगा है और आखिर शनिवार को वह 33.3 डिग्री तक जा पहुंचा। इसका प्रमुख कारण दिन में खिली कड़ी धूप को माना जा रहा है। हालांकि बीच-बीच में लगा कि अब बारिश पड़ेगी पर लेकिन बादल लोगों को निराश कर गए।  

जानकारों का कहना है कि राजस्थान में बने निम्न दाब के क्षेत्र की वजह से गत रात जोरदार बारिश हुई थी, जिससे में बदलाव आ गया था। अंचल में छाए पानी वाले बादल अब राजधानी के साथ ही आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में बरस रहे हैं। मौसम केन्द्र प्रभारी आरके श्रीवास्तव के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बना हुआ है। जिसके आगे अंचल में प्रभारी होने की संभावना बन रही है। उसके बाद अंचल में अच्छी बारिश हो सकती है।

► यह भी पढ़ें !

  • Satna : जमीन फाइनल, बाईपास में शिफ्ट होगा बस स्टैण्ड
  • रीवा : UP के बदमाशों ने बंदूक की नोक पर लूट ली कार, नकदी एवं जेवरात
  • रीवा : 9 साल में हो चुके 88 रोजगार मेले फिर भी 88 हजार से ज्यादा बेरोजगार
  • मैहर : जहां गिरा था सती का हार, वहीं बना है मां शारदा भवानी का ये मंदिर
  • रीवा : शहर बंद कराने टुकड़ियों में घूमे अधिवक्ता, एक व्यापारी ने की मारपीट की शिकायत
  • Rewa News

    Tech & Gadgets

    Crime News