Latest News


|||||| BREAKING NEWS ||||||

<
post-6 big-plus
arrow Read More
मैहर मेला: 6 जोन, 8 जिलों के अफसर,12 सौ जवान तैनात, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

2017-09-21 07:20:15

सतना। मैहर का विश्वप्रसिद्ध शारदा मंदिर नवरात्रि मेला भारी भीड़ के साथ शुरु हो चुका है। इस बार इस मेले में प्रशासन और पुलिस विभाग ने सुरक्षा से लेकर मेला व्यवस्था तक हर जगह चौकस निगाह रखने के लिए पूरे प्रदेश से 12 सौ से भी ज्यादा जवानों की तैनाती कर रखी है। ये जवान सुबह से रात तक की तीन शिफ्टों में मेले की निगरानी करेंगे। 

वहीं गुरुवार से शुरु नवरात्रि मेले में इस बार बारिश ने भी अपना असर दिखाया है और चेतावनी के अनुरुप ही एक दिन पहले से ही पूरे विंध्य में बरसात हो रही है। बारिश होने के बाद भी भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है और लंबी-लंबी लाइनों में भक्त सुबह 4 बजे तड़के से ही मंदिर में दर्शन के लिए लगे हुए हैं। हालांकि इस नवरात्रि में पिछले सालों की तुलना में पश्चिम मध्य रेल्वे ने किसी नई मेला स्पेशल ट्रेन की घोषणा नहीं की है। यही वजह है कि पहले दिन से ही बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशनों में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है। 

अतिरिक्त पुलिस बल भी है मौजूद  
मेला परिसर में हर तरह की समस्याओं से निपटने के लिए आरक्षित बल भी तैनात किया गया है जो हर तरह की विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहता है। जिला पुलिस बल के अलावा होमगार्ड पीटीएस रीवा, इंदौर, आईजी व डीआईजी रिजर्व बल एवं एसएएफ के जवानों को तैनात किया गया है। पूरे मेला परिसर मेंं 12 सौ जवान तैनात किये गये हैं। किसी भी प्रकार की सूचना कंट्रोल रूम के नंबर 07674-232949 और 100 डॉयल में दी जा सकती है।    

post-6 big-plus
arrow Read More
रीवा : रिटायर्ड बाबू से रिश्वत लेने वाले कोष अधिकारी ट्रैप

2017-09-21 07:12:32

रीवा | 9 माह पहले रिटायर हुए कृषि विभाग के बाबू पेंशन देयक बिल के समाधान को लेकर एक हजार रूपये की रिश्वत लेने वाला जिला कोषालय अधिकारी  बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में रीवा की लोकायुक्त टीम द्वारा ट्रैप किया गया। 1000 रिश्वत के साथ जिला कोषालय अधिकारी नूर सिंह भारती को गिरफ्तार कर लिया, बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया है। लोकायुक्त पुलिस की इस कार्यवाही से भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया है।

इस संबंध में लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक संजीव सिन्हा ने जानकारी देते हुये बताया कि कृषि विभाग सिंगरौली से दिसम्बर 2016 में कृषि विभाग से सेवानिवृत्त मुख्य लिपिक इन्द्रमणि शुक्ला का जीवन समूह बीमा लगभग डेढ़ लाख रुपये आहरित कराने के लिए कोषालय कार्यालय सिंगरौली में लगातार 4 महीने से चक्कर लगा रहा था। राशि आहरित कराने के एवज में रिश्वतखोर जिला कोषालय अधिकारी नूर सिंह भारती 2000 रुपये की मांग की जा रही थी। 

इससे आहत होकर सेवा निवृत्त कर्मचारी श्री शुक्ल ने लोकायुक्त रीवा का सहारा लिया। बुधवार की दोपहर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक संजीव सिन्हा के निर्देश पर नौ सदस्यीय टीम ने कलेक्ट्रेट कार्यालय सिंगरौली स्थित कोषालय कार्यालय में दबिश देते हुए जिला कोषालय अधिकारी श्री भारती को एक हजार रुपये नकद रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

जिले में इस वर्ष की यह पहली कार्यवाही बताई जा रही है और क्लास-1 श्रेणी के अधिकारी का 1000 रुपये के साथ पकड़ा जाना, कहीं न कहीं कोषालय विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल भी उठा रहा है। इस संबंध में लोकायुक्त रीवा पुलिस अधीक्षक संजीव सिन्हा ने बताया कि ट्रैप किये गये अधिकारी के खिलाफ धारा 7, 13 (1) 13 (2)  के तहत कार्यवाही की गई है। दोपहर साढ़े बारह बजे से शुरू कार्यवाही शाम लगभग पांच बजे तक चलती रही। जिसका नेतृत्व निरीक्षक हितेन्द्रनाथ शर्मा, विद्यावारिध तिवारी, रवीन्द्र तिवारी नौ सदस्यीय दल द्वारा किया गया।

post-6 big-plus
arrow Read More
रोहिंग्या मुसलमानों को बाहर निकालने से कोई नहीं रोक सकता: राजनाथ

2017-09-21 01:13:47

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रोहिंग्या मामलें में बड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि रोहिंग्या शरणार्थी नहीं है और ना ही उन्होंने शरण ली है। वे अवैध प्रवासी हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि जब म्यामां रोहिंग्या समुदाय के लोगों को वापस लेने के लिए तैयार है तो कुछ लोग उनके निर्वासन पर आपत्ति क्यों जता रहे हैं। रोहिंग्या मुसलमानों को बाहर निकालने में कोई नहीं रोक सकता: 

राजनाथ ने कहा, केंद्र सरकार अवैध शरणार्थियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी, लेकिन हमें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों के साथ सहानुभूति भी है, जिन्होंने भारत में शरण ली है। 

इससे पहले भी कई केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार के मंत्रियों ने भूतपूर्व में कहा था कि रोहिंग्या भारत में अवैध रूप से रह रहे शरणार्थी हैं और इन्हें देश छोड़कर जाना पड़ेगा। 

post-6 big-plus
arrow Read More
इंडियन आर्मी से निपटने के लिए हमने शॉर्ट रेंज के एटमी हथियार बनाए: PAK PM

2017-09-21 12:16:16

नई दिल्ली/न्यूयॉर्क.पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि इंडियन आर्मी के 'कोल्ड स्टार्ट' डॉक्ट्रिन से निपटने के लिए पाकिस्तान ने शॉर्ट रेंज के न्यूक्लियर हथियार बनाए हैं। बाकी देशों की तरह ही हमारे यहां भी एटमी प्रोग्राम का कमांड और कंट्रोल सिस्टम सुरक्षित है। अब्बासी यूनाइटेड नेंशन की जनरल असेंबली की मीटिंग में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क गए हैं। बुधवार को वह काउंसिल ऑफ फॉरेन रिलेशंस के पैनल डिस्कशन में शामिल हुए थे। 

PAK ने कहा- देश के एटामिक हथियार सुरक्षित...

- अब्बासी ने आगे कहा, ''जहां तक न्यूक्लियर हथियारों का सवाल है तो हमने कोई भी रीजनल स्ट्रैटजिक न्यूक्लियर हथियार तैनात नहीं किए है। हमने भारत के कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रिन से निपटने के लिए सिर्फ शॉर्ट रेंज न्युक्लियर हथियार बनाए हैं। इनकी कमान और कंट्रोल पाकिस्तान की न्यूक्लियर कमांड अथॉरिटी (NCA) के पास है। 20 साल में दुनिया ने इनकी सुरक्षा को परख लिया है।''

- डिस्कशन में मॉडरेटर डेविड सेंगर ने पूछा कि पाकिस्तान दुनिया में तेजी से न्यूक्लियर हथियारों के शस्त्रागार (Arsenal) बढ़ा रहा है। नॉर्थ कोरिया के अलावा दुनिया में कहीं भी न्यूक्लियर हथियारों के शस्त्रागार नहीं हैं। अमेरिका इनकी सुरक्षा को लेकर परेशान है। उन्हें इन हथियारों के कमांड और कंट्रोल की चिंता है।

- पाकिस्तान के पीएम ने कहा, ''पाकिस्तान दुनियाभर के नागरिकों के लिए एक जिम्मेदार देश है और हमने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई छेड़कर इसे साबित भी किया। हम 15 साल से आतंकियों से लड़ रहे हैं। आज पाकिस्तान भी परमाणु ताकत रखने वाला मुल्क है। हम नहीं जानते हैं कि न्यूक्लियर वेस्ट को कैसे हैंडल किया जाए। हमाने 1960 के दशक में एशिया में सबसे पहले न्यूक्लियर प्रोग्राम डेवलप कर लिया था। 50 साल से हम इन हथियारों को सुरक्षित रखे हुए हैं। मुझे लगता है कि आगे भी ये जारी रहेगा।''

क्या है भारत की 'कोल्ड स्टार्ट' डॉक्ट्रिन ?

- इस 'कोल्ड स्टार्ट' पॉलिसी के तहत आर्मी ने 'स्विफ्ट रिएक्शन' (तुरंत जवाबी कार्रवाई) की स्ट्रैटजी बनाई। इसमें कहा गया है कि जंग के हालात में सभी सेनाएं मिलकर बहुत तेजी से हमले को अंजाम दें। पाकिस्तानी इलाकों पर तेजी से कब्जा किया जाए और न्यूक्लियर वेपंस के इस्तेमाल से पहले ही जीत हासिल करने का टारगेट रखा जाए। इसमें पाकिस्तान को चौंकाने पर जोर दिया गया है।
- कहा जाता है कि भारत ने 8 ऐसे इंडिपेंडेंट बैटल ग्रुप रखे हैं जो कि कभी भी रिस्पॉन्स करने की कैपिसिटी रखते हैं। पाकिस्तान के काउन्टर अटैक को रोकने के लिए कुछ घंटे के भीतर ये ग्रुप उसी की जमीन पर कार्रवाई की कैपिसिटी रखते हैं।

-हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में कोल्ड स्टार्ट पर अपने रिसर्च पेपर में वॉल्टर सी लैडविंग लिखते हैं- "कोल्ड स्टार्ट का मकसद पाकिस्तानी जवाब को पैरेलाइज करना है। इसका मकसद यह है कि 72 से 96 घंटे के अंदर भारत के इंडिपेंडेंट बैटल ग्रुप पाकिस्तान के इलाकों में घुस जाएं। हर बैटल ग्रुप में 30 से 50 हजार सैनिक रहें। ये आर्मी की बाकी स्ट्राइक कोर के मुकाबले काफी ज्यादा एक्टिव रहें।"

post-6 big-plus
arrow Read More
2012 में मध्यप्रदेश के रीवा महल में हुई देश की सबसे बड़ी डकैती का पुलिस ने किया खुलासा

2017-09-21 07:05:28

2012 में मध्यप्रदेश के रीवा महल में हुई देश की सबसे बड़ी डकैती का कन्नौज पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बता दें कि करीब 500 करोड़ की डकैती के मुख्य आरोपियों को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है।

एएसपी के.सी. गोश्वामी ने बताया कि पकड़े गए डकैतों के पास से करोड़ों रुपए के बेशकीमती अष्टधातु की 5 मूर्ति, राजमहल का शाही खंजर और असलाह सहित करोड़ों रूपए की कीमत वाले सोने-चांदी बरामद हुए हैं। ये तीनों बदमाश देश के कई राज्यों में डकैती, हत्या जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम दिया करते थे। जाे पुलिस के लिए 
 चुनौती बने हुए थे।

एएसपी ने बताया कि तीनों डकैतों में मुख्य सरगना कुंवरपाल बंजारा है। कुंवरपाल ने 2012 में मध्यप्रदेश के रीवा महल में कड़े पहरे के बावजूद अपने 6 साथियों के साथ मिलकर डकैती डाली थी। यह डकैती करीब 500 करोड़ रूपए के करीब थी। 

मध्यप्रदेश की पुलिस ने कुंवरपाल को उस वक्त गिरफ्तार करके उसके पास से करोड़ों रूपए व सोने-चांदी बरामद किए थे, लेकिन महल का सबसे बेशकीमती सामान गायब चल रहा था। इन डकैतों ने महल के एक गार्ड की हत्या भी की थी। उसके बाद इस गैंग ने कन्नौज में भी कई डकैतियों को अंजाम दिया है। पुलिस ने डकैतों के सरगना कुंवर पाल पर 15 हजार रूपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। पुलिस ने इनको अपराधी पकड़ो अभियान के तहत गिरफ्तार किया है।

post-6 big-plus
arrow Read More
पेड न्यूज मामले में मंत्री नरोत्तम मिश्र की सुनवाई आज, खत्म हो सकता है इंतजार

2017-09-21 11:32:59

ई दिल्ली/भोपाल। MADHYA PRADESH के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र के मामले में गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होने वाली है। 13 सितंबर को दोनों पक्षों को दिल्ली बुलाया था, लेकिन कोर्ट ने 21 सितंबर की तारीख दे दी थी।

पेड न्यूज मामले में मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र को चुनाव आयोग ने तीन साल के लिए अयोग्य घोषित कर रखा है। मिश्र को सुप्रीम कोर्ट ने स्टे दे दिया था और चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाते हुए दिल्ली हाईकोर्ट को 15 दिनों में यह केस निपटाने के आदेश दिए थे। यह मियाद 28 अगस्त को पूरी हो रही थी। हालांकि कभी मिश्र के वकील का नहीं पहुंचना या दूसरे पक्ष के नदारद रहने या कभी जज के अनुपस्थित रहने से पेशी आगे बढ़ती जा रही है। अब दोनों पक्षों को गुरुवार को उपस्थित रहने को कहा गया है।


ऐसा है पेड न्यूज मामला
जल संसाधन, संसदीय कार्य एवं जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा 2008 में जब दतिया से विधानसभा चुनाव लड़ रहे थे। तब पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती ने पेड न्यूज की शिकायत चुनाव आयोग में की थी। धारा 10 ए के तहत चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत की थी। पेड न्यूज का हिसाब चुनाव खर्च में नहीं देने पर उन्हें अयोग्य घोषित करने की मांग की गई थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने 23 जून 2017 को नरोत्तम मिश्र को पेड न्यूज मामले में दोषी करार दे दिया गया। आयोग ने उन्हें तीन साल के लिए भी चुनाव लडऩे से अयोग्य घोषित कर दिया था।

मंत्री पद पर खतरा
चुनाव आयोग का फैसला आने के साथ ही राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं जनसंपर्क मंत्री मिश्रा के मंत्री पद पर खतरा मंडरा रहा है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस का कहना है कि अब उन्हें मंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा था कि चुनाव के दौरान मतदाताओं को गुमराह कर चुनाव जीतने वाले मंत्री मिश्रा को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए 

post-6 big-plus
arrow Read More
इस बाबा को भी लगा राम रहीम रोग, युवती ने सुनाई आश्रम की ये कहानी

2017-09-21 11:40:46

रायपुर।बाबा राम रहीम के बाद अब एक और बाबा का काला कारनामा सामने आया है। ये बाबा है, गुरू जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी बाबा। इस बाबा को जगत गुरु की उपाधि मिली हुई और बिलासपुर की एक युवती ने बाबा पर रेप का आरोप लगाया हैं। फिलहाल बाबा खराब स्वास्थ्य के चलते हॉस्पिटल में एडमिट है।चढ़ावा चढ़ाने गई थी युवती...
- युवती ने बताया कि वो लॉ में अपनी इंटर्नशिप पूरी होने के बाद बाबा के पास चढ़ावा चढ़ाने गई थी। बाबा ने उसे बेसमेंट में बने कमरे में ठहराया और सारे भक्तों को आरती में शामिल होने पहुंचा दिया।
- युवती बाबा से 7 अगस्त को मिलने पहुंची थी जिसके बाद बाबा ने उस दिव्य मंत्र देने का कहकर रात को आश्रम में ही रोक लिया और उसे अपने कमरे में बुलाकर रात भर दुष्कर्म किया।
- युवती का परिवार लगभग 15 सालों से रेपिस्ट बाबा का भक्त हैं और परिवार के सदस्य हर साल बाबा के दर्शन को जाते हैं।
हाइकोर्ट का जज बनाने का दिया लालज
बाबा ने युवती को अपने कमरे बुलाकर अपनी पहचान और पहुंच बताना शुरू कर दिया और कहा कि वो उसे जयपुर हाइकोर्ट का जज बनवा देगा।
बच्चे के कारण बच पाई
जब बाबा अपनी काली करतूत को अंजाम दे रहा था तभी एक बच्चे बाबा के कमरे का दरवाजा खटखटाया जिसके बाद वो बाबा के चंगुल से छूट पाई और कमरे से भाग गई।
रातभर एक कमरे में अपने आप को रखा बंद
बाबा के चंगुल से छूटने के बाद युवती रातभर दिव्य धाम कैंपस में ही रही। कैंपस में बने स्कूल के एक कमरे में अपने आप को बंद रखा और सुबह जैसे तैसे वहां से भाग जयपुर पहुंची।
बाबा राम रहीम केस उजागर होने से मिली हिम्मत
जयपुर पहुंचने के बाद युवती 20 दिन तक वहां रही। जैसे ही उसने बाबा राम रहीम को मिली सजा की खबर मिली उसे हिम्मत आई और उसने फैसला किया कि वो बाबा फलाहारी की सच्चाई सबके सामने लाकर रखेंगी। बिलासपुर पहुंचने के बाद उसने अपने परिजनों को सारी बात बताई और भाई के साथ जाकर पुलिस में शिकायत लिखाई।
अलवर में गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अस्पताल घेरा
मामले की जांच करते हुए बिलासपुर पुलिस अलवर पहुंची और बाबा की तलाश की। लेकिन वे आश्रम पर नहीं मिले। शिष्यों ने जानकारी दी कि बाबा बीमार है और किसी अस्पताल में इलाज कराने गए हैं। बाद में पुलिस ने अस्पतालों में तलाश शुरू की तो वे अंबेडकर सर्किल स्थित न्यूरोसर्जन पंकज शर्मा के अस्पताल में भर्ती मिले। फिलहाल पुलिस ने अस्पताल को घेर रखा है।
राजस्थान पुलिस को सौंपी केस डायरी
बिलासपुर पुलिस ने युवती की रिपोर्ट की केस डायरी तैयार की और इसे लेकर एक टीम को राजस्थान अलवर भेजा। एएसपी ग्रामीण अर्चना झा के अनुसार बुधवार को केस डायरी वहां की पुलिस को सौंप दी गई है। कार्रवाई चार दिन पहले की है पर हाईप्रोफाइल होने के कारण इसे आेपन नहीं किया गया। आगे की कार्रवाई अलवर पुलिस करेगी।
देश-विदेश में बना रखे हैं लाखों शिष्य : एसपी
अलवर एसपी राहुल प्रकाश ने बताया कि बिलासपुर से पुलिसकर्मी जीरो नंबर की एफआईआर लेकर आए हैं, जिसे स्थानीय अरावली विहार पुलिस थाने में दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि फलाहारी महाराज के देश-विदेश में लाखों शिष्य हैं और शहर के सैकड़ों धनाढ़य लोग और हजारों महिलाएं बाबा की शिष्य हैं। 
मजिस्ट्रेट के सामने कराया बयान
पुलिस ने प्रारंभिक जांच में पुलिस युवती के माता-पिता का बयान लिया और कुछ सबूत इकट्ठा किए। मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान भी कराया।

post-6 big-plus
arrow Read More
आउट सोर्सिंग से भरे जाएंगे शिक्षकों के 3500 पद

2017-09-19 05:10:24

रायपुर। प्रदेश में शिक्षकों के 3500 पद भरे जाएंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग ने टेंडर जारी कर दिया है। शिक्षा सत्र शुरू हुए चार महीने बीत चुके हैं जबकि विज्ञान, गणित जैसे विषयों की पढ़ाई स्कूलों में नहीं हो पा रही है। इससे पहले भी आदिवासी जिलों में आउट सोर्सिंग से शिक्षकों के करीब दो हजार पद भरे गए थे।

इस बार बस्तर और सरगुजा संभाग के बाहर ऐसे जिलों में भी आउट सोर्सिंग से शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे, जहां आदिवासी इलाके हैं। शिक्षा विभाग के अफसरों ने बताया कि महासमुंद, राजनांदगांव, बेमेतरा, धमतरी आदि जिलों में ऐसे ब्लॉकों में विषय शिक्षकों को आउट सोर्स किया जाएगा, जिनमें आदिवासी जनसंख्या है।

आउट सोर्सिंग वाले शिक्षकों को कांट्रेक्ट पर रखा जाता है। इसलिए सरकार की कोई जिम्मेदारी नहीं होती। राज्य सरकार का कहना है कि विज्ञान, गणित, कामर्स, अंग्रेजी, भौतिक और रसायन शास्त्र जैसे विषयों में प्रदेश में शिक्षक नहीं मिल रहे।

प्लेसमेंट कंपनियों के जरिए बाहर से शिक्षक मंगाए जा रहे ताकि पढ़ाई में बाधा न आए। आउट सोर्सिंग में प्रति शिक्षक प्रतिमाह 28 हजार दिया जाता है। इसमें से प्लेसमेंट कंपनी अपना हिस्सा निकाल कर बाकी शिक्षकों को भुगतान कर देती है। मैदानी इलाकों में और सामान्य जिलों में भी आउट सोर्स से शिक्षकों की भर्ती की मांग की जा रही है। इस पर अभी विचार चल रहा है।

post-6 big-plus
arrow Read More
युद्ध वाली देवी नाम से फेमस है मंदिर, इसलिए पाक आर्मी भी सर झुकाती है यहां

2017-09-21 11:43:16

जोधपुर.राजस्थान के जैसलमेर क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना को परास्त करने में तनोट माता को बहुत माना जाता है। यहां ये मान्यता है कि माता ने सैनिकों की मदद की और पाकिस्तानी सेना को पीछे हटना पड़ा था। यह मंदिर जैसलमेर से थार रेगिस्तान में 120 किमी. दूर सीमा के पास स्थित है तनोट माता का सिद्ध मंदिर। यह मंदिर भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी सेना के फौजियों के लिये भी आस्था का केन्द्र रहा है। नवरात्र के मौके पर एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहा है जिस पर दुश्मन द्वारा दागे गए गोले भी मंदिर को रत्ती भर भी नुकसान नहीं पहुंचा पाए थे। लगभग 3000 तोप के गोले दागे थे पाकिस्तान ने...
- मंदिर को बीएसएफ ने अपने नियंत्रण में ले लिया। आज यहां का सारा प्रबन्ध सीमा सुरक्षा बल के हाथों में है।
- माता का मंदिर जो अब तक सुरक्षा बलों का कवच बना रहा, शान्ति होने पर सुरक्षा बल इसका कवच बन गये।
- मंदिर के अन्दर ही एक संग्रहालय है जिसमें वे गोले भी रखे हुए हैं। पुजारी भी सैनिक ही है। सुबह-शाम आरती होती है।
- मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर एक रक्षक तैनात रहता है, लेकिन प्रवेश करने से किसी को रोका नहीं जाता।
- फोटो खींचने पर भी कोई पाबंदी नहीं। इस मंदिर की ख्याति को हिंदी फिल्म 'बॉर्डर' की पटकथा में भी शामिल किया गया था। 
बार्डर मूवी में भी इसका जिक्र किया गया है...
-17 से 19 नवंबर 1965 को शत्रु ने तीन अलग-अलग दिशाओं से तनोट पर भारी आक्रमण किया था।
- दुश्मन के तोपखाने जबर्दस्त आग उगलते रहे और तनोट की रक्षा के लिए मेजर जय सिंह की कमांड में 13 ग्रेनेडियर की एक कंपनी और सीमा सुरक्षा बल की दो कंपनियां दुश्मन की पूरी ब्रिगेड का सामना कर रही थी।
- इस घटना की याद में तनोट माता मंदिर के संग्रहालय में आज भी पाकिस्तान द्वारा दागे गये जीवित बम रखे हुए हैं।
- 1965 की लड़ाई में पाकिस्तानी सेना कि तरफ से गिराए गए बम भी इस मंदिर पर खरोच तक नहीं ला सके, यहां तक कि मंदिर परिसर में गिरे 450 बम तो फटे तक नहीं।
- जब भारतीय सेना उन पर हावी हो गई, उन्होंने जवाबी आक्रमण किया जिससे पाकिस्तानी सेना को भयंकर नुकसान हुआ और वे पीछे लौट गयी।

 

post-6 big-plus
arrow Read More
बाबा और हनीप्रीत पर बन रही फिल्म, इन बॉलीवुड एक्टर्स को मिला रोल

2017-09-20 02:01:28

रोहतक/नई दिल्ली. साध्वियों से रेप मामले में जेल की सलाखों के पीछे सजा काट रहे राम रहीम की राजदार हनीप्रीत अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है। उधर, राम रहीम के काले कारनामों को बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी शुरू हो गई है। नई दिल्ली में बॉलीवुड कलाकार उन दोनों की लाइफ पर बन रही फिल्म 'अब इंसाफ होगा' की शूटिंग भी करने लगे हैं। क्या है फिल्म का नाम और किस किरदार में कौन-कौन...

- डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम और हनीप्रीत की जिंदगी पर बनने वाली फिल्म का टाइटल 'अब इंसाफ होगा' है।
- इस बॉलीवुड फिल्म में हनीप्रीत का किरदार राखी सावंत और राम रहीम का रोल संजय नेगी निभा रहे हैं।
- फिल्म के निर्माता राखी सावंत के बड़े भाई राकेश सावंत हैं। उनके मुताबिक, यह एक कॉमेडी फिल्म है।
- इसके साथ ही बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट एजाज खान फिल्म में जांच अधिकारी का रोल निभाते नजर आ सकते हैं।
- दरअसल, राम रहीम के रोल के लिए मशहूर एक्टर रजा मुराद से बात हुई थी, लेकिन उनके न पहुंच पाने की वजह से संजय नेगी ने राम रहीम का किरदार प्ले किया।
#आइटम नंबर करेंगी राखी
- फिल्म के टाइटल सॉन्ग 'बेवफा आइटम' की शूटिंग के दौरान राखी सावंत (हनीप्रीत का किरदार) थिरकती नजर आईं। 
- यह फिल्म दिसंबर में क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। अभी दिल्ली के बाहरी इलाकों में इसकी शूटिंग चल रही है।
#हनीप्रीत के बगैर नहीं रह सकता राम रहीम
- हाल ही में राखी सावंत ने रेप के आरोपी बाबा राम रहीम को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था कि राम रहीम अपनी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के बगैर नहीं रह सकता है।
- वह जब भी मीडिया के सामने आया, हनीप्रीत उसके साथ रही है।
- राखी ने कहा कि क्या कभी बाप-बेटी के रिश्ते इस तरह के होते हैं। उनके बीच कोई न कोई रिलेशन जरूर था।
- बता दें कि राखी सावंत का हनीप्रीत और राम रहीम से काफी मिलना-जुलना होता था।

post-6 big-plus
arrow Read More
महेंद्रसिंह धोनी ने चेन्नई वनडे में बनाया स्पेशल शतक

2017-09-19 05:07:23

महेंद्रसिंह धोनी के लिए रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया पहला वनडे यादगार बन गया। धोनी ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर भारत को संकट की स्थिति से उबारा और इसी दौरान उन्होंने व्यक्तिगत उपलब्धि भी हासिल कर ली।

धोनी 79 रन बनाकर आउट हुए। यह उनका अंतरराष्ट्रीय वनडे में 66वां अर्द्धशतक है। धोनी ने इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्द्धशतकों का शतक पूरा कर लिया। यह उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल मिलाकर 100वीं फिफ्टी है।

धोनी अभी तक 90 टेस्ट मैचों में 33 फिफ्टी लगा चुके हैं। इसके अलावा उनके नाम 78 टी20 मैचों में 1 फिफ्टी दर्ज है। वे अब तक 302 वनडे मैचों में 66 अर्द्धशतक जड़ चुके हैं।

धोनी ने संभाला भारत को : महेंद्रसिंह धोनी जब चेन्नई में क्रीज पर उतरे, उस वक्त भारतीय टीम गहरे संकट में थी। धोनी ने इसके बाद एक छोर थामे रखते हुए भारतीय पारी को संभाला। उन्होंने संयमपूर्ण ढंग से 75 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। वे इसके बाद तेजी से खेले और 88 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह उन्होंने फिफ्टी पूरी करने के बाद अगली 13 गेंदों में 29 रन जोड़े।

post-6 big-plus
arrow Read More
जब फर्श पर सो गए धोनी, बगल में बैठ गए कोहली-पांड्या

2017-09-19 05:03:31

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन-डे में 26 रन की जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया चेन्नई से रवाना हो गई। दूसरा वन-डे 21 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया की चेन्नई हवाई अड्डे पर फ्लाइट का इंतजार करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

इन तस्वीरों में एमएस धोनी जहां एयरपोर्ट की फर्श पर लेटकर आराम फरमाते नजर आ रहे हैं, तो वहीं कप्तान कोहली, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल उनके बगल में बैठे नजर आ रहे हैं। ये तस्वीरें केएल राहुल ने भी शेयर की हैं।

 

बीसीसीआई ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है, 1-0 से बढ़त लेने के बाद आप कैसे आराम करते हैं। हाल ही में श्रीलंका दौरे पर तीसरे वन-डे में दर्शकों द्वारा मैदान में बोतलें फेंकने पर भी जब मैच रोकना पड़ा तो समय का उपयोग करने के लिए धोनी ने मैदान में ही थोड़ी देर झपकी लगा ली।

धोनी ने पहले वन-डे में 79 रन की पारी खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने अर्धशतकों का शतक पूरा किया। भारत ने धोनी (79) और पांड्या (83) की पारियों की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट पर 281 रन बनाए और वर्षा प्रभावित मैच में डकवर्थ-लुईस नियम से ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से मात दी।

post-6 big-plus
arrow Read More
आधे टन की महिला पर था भतीजे को दबाकर मारने का आरोप

2017-09-19 04:57:59

लंदन। एक महिला को 'आधा टन का हत्यारी' नाम इसलिए दिया गया कि उसने अपने भतीजे को अपने वजन से दबाकर मार डाला था। अब वह महिला अपने कुल वजन का 362 किलोग्राम (800 पाउंड) कम करने के कारण सुर्खियों में है।

अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली 450 किलोग्राम (1000 पाउंड) वजन की 34 वर्षीय मायरा रोजलेस पर अपने 2 वर्षीय भतीजे एलिसीओ को मारने का आरोप लगा था। लोगों ने सोचा कि उसी ने अपने वजन से दबाकर अपने भतीजे एलिसीयो को मार डाला है, लेकिन उसने अपनी बहन पर यह आरोप लगाया कि उसने एक हेयरब्रस से उसके सिर पर मारा, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। वह 2008 से अपने शरीर में हो रहे बड़े परिवर्तनों के दौर से गुजर रही है।

रोजलेस ने कहा कि मैं मर रहीं थी। मैं नहीं जानती कि यदि आपने पहले मेरा चेहरा देखा हो तो अाप इस समय के चेहरे को देखकर अंतर को देख सकते हैं। मैं अपना जीवन जीने की उम्मीद छोड़ चुकी थी। मैं बिना जीवन के जिन्दगी जी रही थी। खाना खाने से पहले मैं यही सोचती थी कि भोजन को बस जिंदा रहने के लिए ही खाना है, लेकिन अब आप जानते हैं कि सबकुछ सामान्य है।

रोजलेस कहतीं है कि अभी भी कुछ जगहों पर सूजन हो हैं, लेकिन अब यह कहीं कहीं ही है। वह कहती हैं कि अब उनकी स्वास्थ्य से जुड़ी हुई सभी समस्याएं खत्म हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि मुझे न तो मधुमेह है न ही उच्च कोलस्ट्राल और न ही हाई ब्लडप्रेशर।

उनकी अत्याधिक बढ़ी वजन को अच्छे डाइट के साथ सर्जरी कर कम किया जा सका। इसके लिए उनका 30 से अधिक बार सर्जरी किया गया। अब तक की अधिकांश सर्जरी डॉ. योयुनान नाउजारर्डेन की देखरेख में ही हुई है। जो कि टीवी शो माई 600 पाउंड लाइफ के स्टार हैं। इस शो में सामान्य जिंदगी जीने का संघर्ष कर रहे मोटापे से पीड़ित रोगियों के जीवन को टीवी के माध्यम से दिखाते हैं।

डॉक्टर ने कहा कि मायरा बहुत मोटिवेटेड लड़की है। जब कोई भी ज्यादा समय तक बिस्तर पर पड़ा रहता है तब आपको यह सोचते हैं कि उसकी जिंदगी खत्म हो गई, लेकिन जब आप उसे इससे बाहर निकलकर फिर से चलते हुए देखते हैं तब महसूस होता है कि वह किस स्तर तक सामान्य जीवन जीने के लिए खुद से ही प्रेरित है।

post-6 big-plus
arrow Read More
GOOGLE TEZ APP क्या फायदा होगा, कैसे करें DOWNLOAD

2017-09-19 10:34:49

नई दिल्ली। देश में पहले से ही बड़े सारे पेमेंट एप थे। गूगल ने भी लांच कर दिया। सवाल यह है कि गूगल तेज से फायदा क्या होगा। अपने चालू एप को छोड़कर गूगल तेज पर स्विच क्यों करें। तो इसका जवाब मिलता है एप की लांचिंग से। इसे भारत के वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लांच किया है। स्वभाविक है, वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने पहले जांच लिया होगा कि ये पूरी तरह सुरक्षित है और आम आदमी के लिए सबसे आसान व फायदेमंद है। 

सबसे खास बातम यह कि इससे यूजर्स को यूपीआई एड्रेस, मोबाइल नंबर, अकाउंट या क्यूआर कोड का इस्तेमाल कर पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा मिलेगी। इसमें 50 हजार रुपए महीने की लिमिट है। इसे बैंक खाते से लिंक करना होगा। यह एंड्राॅयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए है। इससे निजी जानकारी और बैंक अकाउंट डिटेल शेयर किए बिना भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

‘तेज’ हिंदी और अंग्रेजी समेत 8 भाषाओं को सपोर्ट करता है। इससे पेटीएम और मोबीक्विक जैसे एप को कड़ी टक्कर मिलेगी। 

पैसे ट्रांसफर करने के लिए क्रेडिट या डेबिट कार्ड के अंतिम 6 अंक और एक्सपाइरी डेट लिखनी होगी। इसके बाद पैसे भेज सकते हैं। 

फंड ट्रांसफर के लिए यह आपसे वह पिन मांगेगा जो आपने पहले जनरेट किया था।

ब्लूटूथ की तर्ज पर ‘कैश मोड’ से पास मौजूद लोगों को फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। 

रुपए के निशान पर क्लिक कर उन नंबरों पर पैसे भेज सकते हैं, जिन्होंने तेज को डाउनलोड किया है। ये बैंक से जुड़े होने जरूरी।

 

‘लकी संडे’ दिलाएगा एक लाख का इनाम 

ट्रांजेक्शन से हर हफ्ते एक लाख रुपए तक जीत सकते हैं। इसके लिए हर रविवार को ‘लकी संडे’ ऑफर चलाया जाएगा। इसमें कोई एक लेन-देन आपको विजेता बन सकता है।

 

ऐसे करें ‘तेज’ (TEZ) का सेटअप

डाउनलोड के बाद 10 अंकों का मोबाइल नंबर मांगेगा, जो बैंक खाते से जुड़ा हो।

इसके बाद गूगल पिन या स्क्रीन लॉक सेट करना होगा।

मोबाइल पर एक मैसेज मिलेगा और इस नंबर से लिंक खाते को खुद एड कर लेगा।

अब ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

 

पैसे कमाने का मौका भी मिलेगा

आपको इस एप को दोस्तों को रेफर करना होगा। जैसे ही वह पहला ट्रांजेक्शन करेंगे, गूगल आपके और दोस्त के बैंक खाते में 51 रुपए ट्रांसफर कर देगा। अधिकतम 50 रेफरल रिवॉर्ड्स हासिल कर सकते हैं। हर ट्रांजेक्शन के साथ ऐप में एक स्क्रैच कार्ड मिलेगा। इसकी मदद से आप एक हजार रुपए तक जीत सकते हैं।

post-6 big-plus
arrow Read More
दुर्घटना में छात्र की मौत, फोन पर पुलिस का जवाब मिला वीआइपी ड्यूटी में व्यस्त

2017-09-21 07:24:07

हाईवे पर बाइक सवार दो छात्र पेड़ से टकरा गए। हादसे में एक छात्र की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। उसका श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि वहां से गुजर रहे लोगों ने जब यह सूचना पुलिस को दी तो जवाब मिला कि 'वह वीआइपी ड्यूटी में व्यस्त है।' इसके बाद स्थानीय लोग खुद घायल छात्रों को एक निजी वाहन से अस्पताल ले गए, जहां एक छात्र को मृत घोषित कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार रात करीब सवा 10 बजे हाईवे से गुजर रहे लोगों ने नंदा की चौकी के पास दो युवकों को सड़क किनारे घायल अवस्था में पड़े देखा। दोनों को गहरी चोट लगी थी और सिर से खून बह रहा था। स्थानीय लोगों ने प्रेमनगर थाने में फोन कर हादसे की सूचना दी तो किसी पुलिसकर्मी ने जवाब दिया कि पुलिस अभी वीआइपी ड्यूटी में व्यस्त है।

लोगों ने करीब आधे घंटे तक इंतजार किया, मगर कोई पुलिस वाला मौके पर नहीं पहुंचा। इसके बाद एक निजी गाड़ी से युवक को अस्पताल से जाया गया। थोड़ी देर बाद प्रेमनगर थाने से कुछ पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और हादसे के बारे में लोगों से पूछताछ की। 

इस पर लोगों ने बताया कि हादसा होते किसी ने नहीं देखा। संभावना जताई जा रही है कि युवक की बाइक पेड़ से टकरा गई होगी, जिससे वह घायल हो गया। मौके से मिली बाइक का नंबर पश्चिम बंगाल का है। 

थानाध्यक्ष प्रेमनगर नरेश राठौर ने बताया कि मृत छात्र की प हचान अमित पांडेय पुत्र आरसी पांडेय निवासी रीवा (मध्य प्रदेश) के रूप में हुई है। जबकि घायल छात्र अमित गोदियाल ऋषिकेश का रहने वाला है। अमित गोदियाल का श्री महंत इंदिरेश में उपचार चल रहा है। दोनों यूपीईएस के छात्र बताए जा रहे हैं।

post-6 big-plus
arrow Read More
रीवा/भिंड : शादी का झांसा देकर आरक्षक ने किया शारीरिक शोषण

2017-09-20 01:37:53

भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड जिले में एक पुलिस आरक्षक द्वारा शादी का झांसा देकर एक इंजीनियरिंग छात्रा का शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया है। देहात थाना पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर आरक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए एक पुलिस टीम रीवा भेजी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय सुन्दरपुरा निवासी ये छात्रा (20) 17 सितम्बर को कोचिंग के लिए घर से निकली, पर कोचिंग न जाते हुए शहर स्थित गौरी सरोवर गई और उसमें छलांग लगा दी।

छात्रा के साथ चल रहे पुलिस आरक्षक और छात्रा की बहिन के देवर अनुज शाक्य ने छात्रा को पानी से बाहर निकाला। गंभीर अवस्था में उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया।

पीडित छात्रा ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन के देवर अनुज शाक्य ने कुछ दिन पहले उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। छात्रा के इंकार करने पर उसने आत्महत्या करने की धमकी दी। इससे प्रभावित होकर छात्रा ने पढ़ाई पूरी होने पर उससे शादी करने का वादा कर लिया। 

छात्रा ने बताया कि वर्तमान में रीवा में पुलिस प्रशिक्षण ले रहा अनुज जब कभी अवकाश लेकर आता तो उसे अपने साथ शहर के होटल में ले जाकर उसका शारीरिक शोषण करने लगा।

17 सितंबर को उसने होटल में छात्रा से मिलने के बाद उससे शादी करने से इंकार कर दिया, जिससे परेशान होकर उसने तालाब में छलांग लगा दी। छात्रा की इस चेतावनी के चलते ही अनुज उसके साथ चलने लगा और उसे तालाब में से बाहर निकाल लिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि छात्रा की रिपोर्ट पर उसका मेडिकल कराया जाने के बाद आरोपी आरक्षक अनुज शाक्य के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को पकडने के लिए पुलिस टीम को रीवा भेजा जाएगा।

SPORTS

post-1 big-plus
arrow Read More
महेंद्रसिंह धोनी ने चेन्नई वनडे में बनाया स्पेशल शतक

2017-09-19 05:07:23

महेंद्रसिंह धोनी के लिए रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया पहला वनडे यादगार बन गया। धोनी ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर भारत को संकट की स्थिति से उबारा और इसी दौरान उन्होंने व्यक्तिगत उपलब्धि भी हासिल कर ली।

धोनी 79 रन बनाकर आउट हुए। यह उनका अंतरराष्ट्रीय वनडे में 66वां अर्द्धशतक है। धोनी ने इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्द्धशतकों का शतक पूरा कर लिया। यह उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल मिलाकर 100वीं फिफ्टी है।

धोनी अभी तक 90 टेस्ट मैचों में 33 फिफ्टी लगा चुके हैं। इसके अलावा उनके नाम 78 टी20 मैचों में 1 फिफ्टी दर्ज है। वे अब तक 302 वनडे मैचों में 66 अर्द्धशतक जड़ चुके हैं।

धोनी ने संभाला भारत को : महेंद्रसिंह धोनी जब चेन्नई में क्रीज पर उतरे, उस वक्त भारतीय टीम गहरे संकट में थी। धोनी ने इसके बाद एक छोर थामे रखते हुए भारतीय पारी को संभाला। उन्होंने संयमपूर्ण ढंग से 75 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। वे इसके बाद तेजी से खेले और 88 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह उन्होंने फिफ्टी पूरी करने के बाद अगली 13 गेंदों में 29 रन जोड़े।

post-1 big-plus
arrow Read More
जब फर्श पर सो गए धोनी, बगल में बैठ गए कोहली-पांड्या

2017-09-19 05:03:31

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन-डे में 26 रन की जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया चेन्नई से रवाना हो गई। दूसरा वन-डे 21 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया की चेन्नई हवाई अड्डे पर फ्लाइट का इंतजार करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

इन तस्वीरों में एमएस धोनी जहां एयरपोर्ट की फर्श पर लेटकर आराम फरमाते नजर आ रहे हैं, तो वहीं कप्तान कोहली, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल उनके बगल में बैठे नजर आ रहे हैं। ये तस्वीरें केएल राहुल ने भी शेयर की हैं।

 

बीसीसीआई ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है, 1-0 से बढ़त लेने के बाद आप कैसे आराम करते हैं। हाल ही में श्रीलंका दौरे पर तीसरे वन-डे में दर्शकों द्वारा मैदान में बोतलें फेंकने पर भी जब मैच रोकना पड़ा तो समय का उपयोग करने के लिए धोनी ने मैदान में ही थोड़ी देर झपकी लगा ली।

धोनी ने पहले वन-डे में 79 रन की पारी खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने अर्धशतकों का शतक पूरा किया। भारत ने धोनी (79) और पांड्या (83) की पारियों की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट पर 281 रन बनाए और वर्षा प्रभावित मैच में डकवर्थ-लुईस नियम से ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से मात दी।

post-1 big-plus
arrow Read More
लेडीज डेन बॉश से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

2017-09-16 02:47:29

डेन बॉश। यूरोप दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम को तीसरे मैच में लेडीज डेन बॉश ने 3-1 से मात दी। मेजबान टीम के लिए वान डेन असेम ने 12वें और 45वें मिनट और इमके होएक ने 57वें मिनट में गोल किए। वहीं मेहमान टीम के लिए एकमात्र गोल नवदीप कौर ने 47वें मिनट में दागा।

पहले क्वार्टर के 12वें मिनट में मेजबान टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे असेम ने गोल में बदल कर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन धीरे-धीरे भारतीय टीम दबाव में बिखरती चली गई। 22वें मिनट में हालांकि लालरेमसियामी गोल करने के करीब आईं, लेकिन डेन बॉश की गोलकीपर ने उनके प्रयास को असफल कर दिया। अगले ही पल भारतीय गोलकीपर सविता ने बेहतरीन बचाव करते हुए मेजबान को अपनी बढ़त दोगुनी करने से रोक दिया।

तीसरे क्वार्टर के अंत में असेम ने अपना दूसरा गोल मारते हुए टीम को मजबूत कर दिया। भारत की तरफ से एकमात्र गोल नवदीप कौर ने 47वें मिनट में किया। इसके बाद मेजबान टीम की इमके होएक ने 57वें मिनट में गोल दागते हुए अपनी टीम को 3-1 की बढ़त दिलाई, जो निर्णायक साबित हुई। अगले मैच में भारतीय टीम 18 सितंबर को बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम से भिड़ेगी।

ENTERTAINMENT, BOLLYWOOD & GOSSIP