popup Rewa Riyasat

Latest News


|||||| BREAKING NEWS ||||||

<
post-6 big-plus
arrow Read More
माननीय से हरी झंडी दिखवाने एक दिन के लिए बदला ट्रेन का समय

2017-01-24 10:04:20

सतना। रेलवे के कुछ कदम उसे ही कठघरे में खड़ा करते हैं। आला अधिकारियों के निर्णय पर सवाल खड़ा होने लगाता है कि वे आम व्यक्ति के लिए काम करते हैं या जनप्रतिनिधियों की सुविधाओं के लिए। कुछ ऐसा ही निर्णय रीवा-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन के साथ मंगलवार को देखने को मिलेगा। ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है।

नए समयानुसार ट्रेन रात 11.30 बजे रीवा से चलकर 12.30 बजे सतना पहुंचेगी। रात का समय होने के कारण माननीय को हरी झंडी दिखाने में परेशानी होगी, समर्थकों की भीड़ भी कम हो सकती है। लिहाजा, रेलवे ने एक दिन के लिए नए निर्धारित समय में भी परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। एक दिन के लिए विशेष रूप से ट्रेन चलाई जाएगी। यह शाम 4.20 पर रीवा से चलेगी और 5.20 पर सतना पहुंचेगी। 

जनता की चिंता दरकिनार
ट्रेन को लेकर सतना, रीवा में विशेष मांग थी। चालू होने के बाद समय परिवर्तन को लेकर भी मांग उठती रही। लगभग डेढ़ साल बाद परिवर्तन किया गया। उसमें भी जनता से ज्यादा रेलवे ने अपनी चिंता की। जनता की मांग थी कि ट्रेन को शाम 4 से 8 बजे के बीच रवाना कर इंदौर सुबह समय पहुंचाया जाए। 

अधिकारी पहुंचे
ट्रेन समय बदलाव का औपचारिक उद्घाटन मंगलवार को किया जाएगा। इसको लेकर सतना-रीवा में विशेष व्यवस्था की गई है। जिसका जायजा लेने अधिकारियों की टीम सतना व रीवा पहुंची। सबसे पहले जबलपुर मंडल के सीनियर डीईएन आरके जैन सतना स्टेशन पहुंचे। 

जताई नाराजगी
व्यवस्थाओं का जायजा लेते समय रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया गया। सीनियर डीईएन आरके जैन ने पाया कि सतना में लिफ्ट का काम शुरू ही नहीं हो पाया है। इसके बाद उन्होंने नाराजगी जाहिर कर अधिकारियों को फटकार लगाई। अधिकारियों ने एस्केलेटर का निरीक्षण किया। ट्रैक सेफ्टी प्वाइंट का मुआयना भी किया। देश के अलग-अलग हिस्सों में घट रही रेल दुर्घटनाओं ने मंडल अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया है।

ट्रेन का शेड्यूल 
स्टेशन आज का इसके बाद
रीवा 4.20 बजे शाम 11.20 बजे रात 
सतना 5.20 बजे शाम 12.20 रात बजे 
मैहर 5.58शाम 01.13 रात 
झुकेही 6.28 शाम 01.45 रात 
कटनी 6.55 शाम 02.00 रात 
उज्जैन 5.00 सुबह 12.45 दोपहर 
इंदौर 7.10 सुबह 3.05 अपराह्न

post-6 big-plus
arrow Read More
प्रेमिका ने कहा, मैं तुम्हे किसी का होने नहीं दूगी और काट डाला प्रेमी का प्राइवेट पार्ट

2017-01-24 06:28:01

रीवा। तुम मेरे नहीं हो सके तो मैं तुम्हें किसी का नहीं होने दूंगी। कुछ इसी तरह की बात कहकर एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी के प्राइवेट पार्ट को चाकू से काटकर अलग कर दिया। प्रेमी को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल सीधी ले जाया गया था। वहां प्रारंभिक इलाज के बाद प्रेमी को एसजीएमएच रीवा रेफर किया है।

युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ित (22) सीधी जिले के एक गांव का निवासी है। उक्त मामले में 12 घंटे से अधिक का समय व्यतीत हो जाने के बाद भी सीधी पुलिस कायमी नहीं कर रही है। जबकि आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। प्रेमिका के विरुद्ध 307 का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर गिरफ्तारी की जानी है। पीड़ित की अन्य युवती से शादी तय हो गई थी इसी से नाराज होकर प्रेमिका ने वारदात को अंजाम दिया।

यह है मामला

पीड़ित ने बताया कि प्रेमिका ने सोमवार रात 8 बजे फोन करके बुलाया। जहां दोनों की मुलाकात हुई। प्रेमिका ने उससे शादी तय होने की बात पूछी तो उसने बात छिपा ली। तभी प्रेमिका ने पीड़ित से आंखे बंद करने को बोला जिसे प्रेमी ने स्वीकार कर लिया और प्रेमिका ने प्रेमी के आंखों पर दुपट्टा बांध दिया और बातचीत के दौरान ही उसने चाकू से प्रेमी का प्राइवेट पार्ट काटकर अलग कर दिया।

इनका कहना है...

घायल को एसजीएमएच रीवा के लिए रेफर किया गया है। प्रेमिका के विरुद्ध 307 की कायमी की गई है। जिसकी गिरफ्तारी की जानी है। - आबिद खान, एसपी, सीधी।

  • माननीय से हरी झंडी दिखवाने एक दिन के लिए बदला ट्रेन का समय
  • प्रेमिका ने कहा, मैं तुम्हे किसी का होने नहीं दूगी और काट डाला प्रेमी का प्राइवेट पार्ट
  • रीवा : प्रेमिका ने कहा, मैं तुम्हे किसी का होने नहीं दूगी और काट डाला प्रेमी का प्राइवेट पार्ट
  • फर्नीचर दुकान में भड़की आग एक घंटे बाद पहुंचा दमकल
  • विंध्य में रोशनी की नई किरण
  • रीवा : सिन्धी समाज ने शहीद हेमू कलाणी को किया याद
  • तेंदुए का शिकार कर जंगल में छिपाकर रखी थी खाल, दो शिकारी गिरफ्तार
  • रीवा : शराब दुकान में पुलिस आरक्षक का तांडव, निलंबित कर एसपी ने भेजा लाइन
  • प्रोफेसर बनने नेट की परीक्षा में बैठे हजारों परीक्षार्थी
  • रीवा : नहर में डूबने से बालक की मौत
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    प्रेसिडेंट बनने के बाद आज पहली बार मोदी से बात करेंगे ट्रम्प, भारत से जुड़े मुद्दों पर होगी चर्चा

    2017-01-24 10:29:27

    नई दिल्ली. प्रेसिडेंट पोस्ट की शपथ लेने के बाद पहली बार मंगलवार को डोनाल्ड ट्रम्प की नरेंद्र मोदी से फोन पर बात होगी। भारतीय वक्त के मुताबिक, ये बात रात 11.30 बजे होगी। इसमें भारत से जुड़े मुद्दों पर बात हो सकती है। अफसरों को उम्मीद है कि इस चर्चा के बाद दोनों देशों के रिश्ते और मजबूत होंगे। ट्रम्प ने 20 जनवरी को प्रेसिडेंट पोस्ट की शपथ ली थी। 

    मोदी ने दी थी ट्रम्प को जीत की बधाई...
    - व्हाइट हाउस ने मंगलवार के लिए ट्रम्प के अप्वाइंटमेंट का शेड्यूल जारी किया है। इसके मुताबिक, रात 11.30 बजे उनकी मोदी से बातचीत होगी।
    - बता दें कि अमेरिका में 8 नवंबर को प्रेसिडेंशियल इलेक्शन हुए थे। चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद ट्रम्प को मोदी ने बधाई दी थी।
    - वॉशिंगटन में भारत की डिप्लोमैट रहीं निरुपमा राव के मुताबिक, 'भारत को ट्रम्प और उनकी टीम से मिलने में बिल्कुल वक्त खराब नहीं करना चाहिए। दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूत करने करने के लिए जल्दी पहल करनी होगी।'
    - हालांकि, भारतीय अफसरों का कहना है कि नए प्रेसिडेंट की किस तरह की पॉलिसीज हैं, ये समझने में थोड़ा वक्त लगेगा।
    - अफसरों का ये भी कहना है कि ट्रम्प की फॉरेन पॉलिसी को लेकर भी थोड़ा संशय है।
    - प्रेसिडेंट बनने के बाद अपनी स्पीच में उन्होंने 'बाई अमेरिकन, हायर अमेरिकन' (अमेरिकी चीजें ही खरीदो, अमेरिकी को ही नौकरी दो) की बात कही थी। इसे भारत के लिहाज से अच्छा नहीं कहा जा सकता।
    ट्रम्प ने कहा था- मोदी ग्रोथ लाने वाले लीडर हैं
    - कैम्पेन के दौरान भारतीय-अमेरिकियों के एक प्रोग्राम में ट्रम्प ने मोदी की तारीफ की थी।
    - ट्रम्प ने कहा था, 'अगर मैं प्रेसिडेंट चुना गया तो भारत-अमेरिका गहरे दोस्त होंगे और दोनों का बेहतर भविष्य होगा। नरेंद्र मोदी एनर्जेटिक हैं। वे ग्रोथ लाने वाले लीडर हैं। उनके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं।'
    - "भारत में दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी है। वह अमेरिका का पुराना सहयोगी रहा है।" 
    - "ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन के तहत दोनों देशों के रिलेशन और बेहतर होंगे। दोनों देश एक-दूसरे के करीबी दोस्त होंगे।" 
    - "हम भारत से खासा बिजनेस करने जा रहे हैं। भारत-अमेरिका साथ में बेहतर भविष्य होगा।"
    'हिंदुओं और भारत का बड़ा फैन हूं'
    - ट्रम्प ने कहा था, 'मैं हिंदुओं और भारत का बहुत बड़ा फैन हूं। अगर प्रेसिडेंट बना तो भारतीय और हिंदू कम्युनिटी का व्हाइट हाउस करीबी नाता होगा।'
    - 'भारत के लोग और उनका देश शानदार हैं। मैं वहां 19 महीने पहले गया था। तब से आज तक काफी बदलाव आ चुका है।'

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला

    2017-01-24 04:21:53

    नई दिल्‍लीः केंद्रीय कैबिनेट ने मंगलवार को हुई बैठक में किसानों का 600 करोड़ रुपए का ब्‍याज माफ करने के साथ ही आईआईएम संशोधन बिल पर मुहर लगा दी। इसके बलावा कैबिनेट ने और भी प्रस्‍तावों को मंजूरी दी है। जानकारी के अनुसार ग्रीन हाउस गैसों के उत्‍सर्जन वाले क्‍योटो प्रोटोकॉल की दूसरी प्रतिबद्धता अवधि के लिए कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

    इन चीजों को मिली मंजूरी
    - कैबिनेट ने नवंबर-दिसंबर 2016 के लिए अल्‍प समय के फसल श्रृण पर लगने वाले 600 करोड़ रुपए के ब्‍याज को माफ कर दिया है।
    - कैबिनेट ने आईआईएम संशोधन बिल पर मुहर लगा दी। इस बिल में आइआइएम की तरफ से छात्रों को डिप्‍लोमा की जगह डिग्री देने की मांग थी।
    - कैबिनेट की ओर से एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) को अनिसाबाद के एएआई से 11.35 एकड़ भूमि की अदला बदली पर सहमति की मुहर लगाई गई।
    - प्रगति मैदान में वर्ल्‍ड क्‍लास कंवेंशन सेंटर के निर्माण पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी। इस प्रोजेक्‍ट का कुल खर्च 2,254 करोड़ रुपए होगा।

  • प्रेसिडेंट बनने के बाद आज पहली बार मोदी से बात करेंगे ट्रम्प, भारत से जुड़े मुद्दों पर होगी चर्चा
  • चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला
  • आधार Pay ऐप तैयार, अब फिंगरप्रिंट से करें पेमेंट
  • हीराकुंड एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद कई ट्रेनें कैंसल
  • इस इंडियन ने ट्रम्प को दिया करोड़ों का चंदा, पाक के खिलाफ उठाया था ये कदम
  • आरक्षण खत्म करने पर BJP को मिट्टी में मिला देंगे: मायावती
  • घमासान मचा तो RSS ने कहा, जातीय असमानता रहने तक जारी रहे आरक्षण
  • ओबामा के हटते ही Social Media में टॉप पर होंगे PM मोदी, लीडर्स पॉपुलैरिटी में अभी नंबर-2
  • हिजाब में भी महिलाएं आजाद हैं, खेलमंत्री के ट्वीट पर दंगल एक्ट्रेस जायरा का जवाब
  • हर अहम एसेट गांधी परिवार के नाम पर ही क्यों: जयपुर लिटरेचर फेस्ट में बोले ऋषि कपूर
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग सेंटर बनाए जायेंगे-मुख्यमंत्री

    2017-01-24 10:21:21

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अनुसूचित जाति-जनजाति के विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं की प्रवेश परीक्षाओं की नि:शुल्क कोचिंग देने के लिए प्रदेश में कोचिंग सेंटर स्थापित किये जायेंगे। प्रदेश में स्थित अनुसूचित जाति-जनजाति के विद्यार्थियों के क्रीड़ा परिसरों में विशेष खेलों का चिन्हांकन कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण और खेल सामग्री उपलब्ध करवायी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ अनुसूचित जाति-जनजाति के मेधावी विद्यार्थियों के लिए आयोजित राज्य स्तरीय नेतृत्व विकास शिविर के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री विदुषी योजना शुरू की जाएगी, जिसमें अनुसूचित जाति-जनजाति की अति पिछड़ी जातियों की 50 बालिकाओं का चयन कक्षा छह से किया जाएगा। इन बालिकाओं को नि:शुल्क उच्च शिक्षा और सारी सुविधाएँ उपलब्ध करवायी जाएगी। वर्ष 2017-18 से राज्य स्तरीय नेतृत्वविकास शिविर में आने वाले मेधावी विद्यार्थियों को भारत दर्शन करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो सबसे पिछड़े और गरीब हैं वे राज्य सरकार की प्राथमिकता में सबसे पहले हैं। राज्य सरकार ने अनुसूचित जाति-जनजाति के विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए नि:शुल्क किताबें, छात्रवृत्ति, नि:शुल्क साईकिल, छात्रावास सहित सभी बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध करवायी हैं। इन वर्गों के विद्यार्थियों को कक्षा 12वीं में 75 प्रतिशत अंक लाने पर लेपटॉप तथा महाविद्यालय में प्रवेश लेने पर स्मार्ट फोन दिए जायेंगे। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अखिल भारतीय प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से आई.आई.टी., आई.आई.एम, नेशनल लॉ कॉलेज और मेडिकल जैसी परीक्षाओं में चयन होने पर इन वर्गों के विद्यार्थियों की फीस राज्य सरकार भरेगी।

    वर्तमान युग ज्ञानार्जन का

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विद्यार्थियों को कहा कि वर्तमान युग ज्ञानार्जन का युग है। ज्ञान के माध्यम से दुनिया को दिशा दी जा सकती है। उनके लिए ज्ञानार्जन सबसे महत्वपूर्ण कर्त्तव्य है। स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि मनुष्य के लिए कुछ भी असंभव नहीं है। इसलिए अपनी क्षमताओं को पहचाने और सही दिशा में कोशिश करें। अभावों में संघर्ष करके आगे बढ़ने के कई उदाहरण जैसे अब्रहिम लिंकन से लेकर डॉ. अम्बेडकर तक हमारे सामने हैं। लक्ष्य के प्रति एकाग्र होकर ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। पढ़ाई के साथ-साथ बाकी गुणों का भी विकास करें। अच्छे आचरण से व्यक्तित्व विकास होता है। उन्होंने गीता का उदाहरण देते हुए कहा कि अन्याय

    के विरुद्ध लड़ना है। गलत बात का प्रतिकार करना चाहिए। अच्छा विचार आये तो उसे बताने में संकोच नहीं करें और इसे क्रियान्वित करें। दृढ़ निश्चय से काम करते हैं तो सफलता मिलती है। अच्छी पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लें। हर क्षेत्र में आगे आयें, नशे से दूर रहें। अपने क्षेत्र में नशामुक्ति के लिए जन-जागरण अभियान चलाएँ। उन्होंने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक स्मरण किया।

    वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने कहा कि अनुसूचित जाति-जनजाति के विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए राज्य सरकार ने सभी संसाधन उपलब्ध करवाए हैं। इन वर्गों के विद्यार्थियों में आगे बढ़ने की प्रतिभा और क्षमता है। अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री श्री ज्ञान सिंह ने कहा कि इन वर्गों के विद्यार्थियों के कल्याण के लिए अभूतपूर्व काम हुए हैं। अनुसूचित जाति-जनजाति के 350 विद्यार्थियों का चयन आई.आई.टी, एन.आई.टी. और आई.आई.एम. जैसी संस्थाओं में हुआ है। राज्य सरकार इन वर्गों को आगे बढ़ाने के लिए संकल्पित है।

    मेधावी विद्यार्थी पुरस्कृत

    कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मेधावी विद्यार्थियों को रानी दुर्गावती, शंकर शाह एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर पुरस्कार वितरित किए। विशेष पिछड़ी जातियों के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों में से तीन को प्रतीक स्वरूप मोबाईल टेब दिया गया। राष्ट्रीय स्तर की क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कराते के खिलाड़ियों श्री अर्जुन सिंह, श्री सोहन सिंह और श्री प्रशांत सिंह का सम्मान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया। दिल्ली में आगामी गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने जा रहे श्री साहेबसिंह सहारिया और सुश्री आरती सिंह का सम्मान भी किया गया।

    आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग द्वारा प्रतिवर्ष की भांति 23 से 29 जनवरी तक नेतृत्व विकास शिविर लगाया जा रहा है। इसमें प्रदेश के सभी जिलों से अनुसूचित जाति, जनजाति और विशेष पिछड़ी जनजाति के कुल 234 मेधावी विद्यार्थी शामिल हैं। शिविर में विभिन्न खेल गतिविधियों में राष्ट्रीय स्तर पर सहभागिता करने वाले प्रदेश के अनुसूचित जनजाति के 47 उत्कृष्ट खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं।

    आरंभ में स्वागत भाषण प्रमुख सचिव अनुसूचित जाति-जनजाति विकास श्री अशोक शाह ने दिया। अंत में आभार प्रदर्शन आयुक्त आदिम जाति विकास श्रीमती दीपाली रस्तोगी ने किया। शिविर में राज्य अनुसूचित जाति विकास आयोग के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र आर्य, राज्य कौल विकास अभिकरण के अध्यक्ष श्री बृजलाल कौल और संचालक अनुसूचित जनजाति विकास श्री केदार शर्मा भी उपस्थित थे।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    गेहूँ उपार्जन में गड़बड़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें-मुख्यमंत्री

    2017-01-24 10:19:02

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गेहूँ उपार्जन में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। इसके लिये कड़ा कानून बनाने का प्रस्ताव लायें। उन्होंने कहा कि गेहूँ उपार्जन के केन्द्र किसानों की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाये जायें। मुख्यमंत्री मंत्रालय में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की समीक्षा कर रहे थे। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे भी उपस्थित थे।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गेहूँ उपार्जन के केन्द्र दूरी को ध्यान में रखकर व्यावहारिक दृष्टि से उपयुक्त स्थानों पर ही नियत किये जायें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने गेहूँ उपार्जन में अनियमितताएँ बरती हैं उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये। इसके लिये शीघ्र कड़ा कानून प्रस्तावित किया जाये। खरीदी पारदर्शी व्यवस्था से की जाये तथा बारदाना आदि की पर्याप्त व्यवस्था हों। श्री चौहान ने कहा कि समर्थन मूल्य पर उपार्जन किये गये मक्का को केन्द्रीय पूल में लेने के लिये प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे।

    श्री चौहान ने कहा कि सस्ते राशन वितरण से कोई भी पात्र व्यक्ति छूटे नहीं। पात्रता परीक्षण का राज्यव्यापी अभियान चलाया जाये। जिला-स्तर, विकासखण्ड-स्तर और उचित मूल्य की दुकान स्तर पर निगरानी समितियों के गठन का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में शिथिलता बरतने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये।

    बैठक में प्रभारी मुख्य सचिव श्री ए.पी. श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अशोक वर्णवाल, प्रमुख सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति श्री के.सी. गुप्ता, आयुक्त खाद्य श्री फैज अहमद किदवई तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

  • विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग सेंटर बनाए जायेंगे-मुख्यमंत्री
  • गेहूँ उपार्जन में गड़बड़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें-मुख्यमंत्री
  • गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भोपाल में फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज
  • इंदौर-रीवा ट्रेन के ठहराव की मांग
  • आंदोलन पर उतरे हजारों संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी, सरकार की नीतियों से हैं नाराज
  • रीवा-इंदौर इंटरसिटी का टाइम बदला, 26 को रीवा से चलकर 27 की सुबह आएगी सागर
  • न केवल सांसद, बल्कि CM शिवराज ने भी धक्का दिया : बाला बच्चन
  • प्रदेश में शराब की बुराई से निपटने के लिए चलाया जाएगा अभियान-मुख्यमंत्री
  • सरकार का नया प्रयोग, आदिवासी बच्चों के लिए मप्र में खुलेंगे गुरुकुलम् आदर्श स्कूल
  • मुख्यमंत्री ने किया शहीद भीमा नायक स्मारक का लोकार्पण
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    हानिकारक साबित हुई शाहरुख की ट्रेन यात्रा, सामने आईं ऐसी PHOTOS

    2017-01-24 12:03:48

    वडोदरा.शाहरुख खान अपनी फिल्म 'रईस' के प्रमोशन के लिए मुंबई से दिल्ली ट्रेन से निकले हैं। उनके साथ सनी लियोनी और फिल्म के डायरेक्टर राहुल ढोलकिया भी हैं। हालांकि, वड़ोदरा स्टेशन पर उनकी यह यात्रा हानिकारक हो गई। दरअसल, यहां इन स्टार्स को देखने भीड़ उमड़ी और इसे काबू करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इस दौरान भगदड़ मचने के कारण फरीद खान नाम के एक शख्स की मौत हो गई तो कई घायल हुए हैं। 

     25 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म...
    - रईस' में गुजराती डॉन रईस असलम की लाइफ पर बेस्ड है, जो शराब का व्यापार करता है। शाहरुख इसमें इसी डॉन का रोल कर रहे हैं।
    - फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान शाहरुख की लवर का कैरेक्टर प्ले कर रही हैं। वहीं इस स्टोरी में नवाजुद्दीन पुलिस वाले के कैरेक्टर में हैं।
    - फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    BF से परेशान ये एक्ट्रेस पंखे पर लटकी, दुपट्टे से फंदा बना किया सुसाइड

    2017-01-24 10:33:23

    र्मशाला.हिमाचल की प्रसिद्ध एक्ट्रेस मॉडल रचना धीमान का शव शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में धर्मशाला के समीप गमरू गांव में मिला था। गायक मॉडल रचना धीमान नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र की मलां की रहने वाली थी तथा पिछले 22 दिनों से धर्मशाला के समीप गमरू गांव में किराए के मकान में रह रही थी। इस मामले में आरोपी कांस्टेबल की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसे 3 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। शुरुआती जांच में मामला प्रेम प्रसंग और मारपीट का बताया जा रहा है। 
    घर में होती थी मारपीट...
     शुरुआती जांच में ये सामने आया है कि रचना पुलिस कांस्टेबल संदीप से प्रेम करती थी। रिश्तों में आई खटास के चलते काफी तनाव में थी। 
    - दोनों का प्यार जैसे ही शादी तक पहुंचा तो रिश्तों में खटास आनी शुरू हो गई गई। जिसके बाद रोज झगड़े होने शुरू हो गए।
    - इसी कारण प्रेमी रिचा के साथ कई बार मारपीट भी कर चुका था। जिसका खुलासा धर्मशाला में आरोपी कांस्टेबल से हुई पूछताछ के दौरान हुआ है।
    - मारपीट का जिक्र रिचा धीमान ने अपने सुसाइड नोट में भी किया था।
    - सुसाइड नोट रिचा ने ये भी लिखा था कि वे अपने प्रेमी को कितना प्यार करती थी।
    - लेकिन रोज-रोज की मारपीट से परेशान होकर उसने ये कदम उठाया।
    कई दिनों से तनाव में थी एक्ट्रेस

    - एसएसपी जिला कांगड़ा संजीव गांधी ने बताया कि पुलिस ने संदीप को शनिवार सुबह ऊना से गिरफ्तार किया था।
    - मामले की जांच की के लिए डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है।
    - पुलिस आत्महत्या के लिए उकसाने अन्य पहलुओं पर भी गहनता से जांच कर रही है। 
    - ऋचा धीमान गमरू के जिस मकान में किराए पर रह रही थी उसके पड़ोसियों का भी कहना है कि ऋचा धीमान पिछले कई दिनों से तनाव में थी और संभव है कि यह मामला प्रेम प्रसंग का हो।
    - पुलिस ने मृतका ऋचा धीमान का मोबाइल फोन कब्जे में लिया है। पुलिस इन कॉल डिटेल्स को खंगाल रही है। 
    - बता दें कि वह कई फिल्मों और 100 से ज्यादा एलबम में काम कर चुकी थीं। आजकल एक पहाड़ी एलबम की शूटिंग में बिजी थी।

  • हानिकारक साबित हुई शाहरुख की ट्रेन यात्रा, सामने आईं ऐसी PHOTOS
  • BF से परेशान ये एक्ट्रेस पंखे पर लटकी, दुपट्टे से फंदा बना किया सुसाइड
  • रवीना टंडन का खुलासा- रेप सीन की शूटिंग के बाद रोते-रोते ...
  • अमिताभ बच्चन को रिप्लेस करेंगे ये बॉलीवुड एक्टर, होंगे KBC के नए होस्ट
  • इस शख्स ने गिफ्ट में किंग खान को दिए जूते, लेकिन क्यों?
  • उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह में शामिल होने मैहर आ रहीं बॉलीवुड अभिनेत्री
  • ऋषि कपूर बोले, रणबीर और मेरे बीच एक दीवार है
  • हाईकोर्ट जज की कार में जा बैठे इमरान हाशमी, ड्राइवर ने डांटा, कहा- नीचे उतरो
  • सलमान से नाराज हुए अजय, मैसेज में लिखा- मुझे तुमसे यह उम्मीद नहीं थी
  • ऋषि कपूर का खुलासा, पी चुका हूं दाऊद के साथ चाय
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    ये चीज थी महंगी, तो मैच जीतने के बाद धोनी ने विराट को दिया ऐसा गिफ्ट

    2017-01-24 04:05:29

    ब धोनी कप्तान थे तो उन्हें मैच जीतने के बाद स्टंप्स याद के तौर पर रखने की आदत थी। हालांकि बीसीसीआई के एलईडी स्टंप्स लाने के बाद धोनी को अपनी इस आदत पर रोक लगानी पड़ी। वहीं विराट की कप्तानी में वनडे मैच जीतने पर धोनी ने उन्हें ऐसा ही कुछ गिफ्ट देने का सोचा जिसे वे लंबे समय तक याद रखें। 
    स्टंप हो गए हैं महंगे...
     पूर्व कप्तान धोनी ने विराट को दूसरा वनडे जीतने के बाद उसी मैच की बॉल साइन कर के दी।
    - विराट इसके बाद इमोशनल हो गए, उन्होंने कहा, 'धोनी ने मुझे दूसरे मैच में मैच जीतने वाली बॉल दी। 
    - अब स्टंप काफी महंगे हो गए हैं और वे हमें इसे घर नहीं ले जाने देते। 
    - उन्होंने मुझे यह बॉल दी और कहा कि यह बतौर कप्तान मेरी पहली सीरीज जीतने वाली बॉल है और यह यादगार है। 
    - यह मेरे लिए स्पेशल मोमेंट था और मैंने इस बॉल पर उनके साइन भी कराए।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    गर्लफ्रेंड के चक्कर में एक और क्रिकेटर हुआ गिरफ्तार ..

    2017-01-23 05:08:08

    ढाका। बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अराफात सनी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। सनी की गर्लफ्रेंड ने उन पर अपनी संवेदनशील फोटोज सोशल मीडिया पर अपलोड करने का आरोप लगाया है।

    पुलिस चीफ जमालुद्दीन मीर ने कहा, 30 वर्षीय स्पिनर सनी को अमिनाबाजार स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया। उनकी लंबे समय की गर्लफ्रेंड ने दो सप्ताह पहले शिकायत दर्ज की थी।

    सनी पर यह आरोप लगाया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के नाम से फेक फेसबुक अकाउंट खोलकर उसके कई पर्सनल फोटोज उसमें पोस्ट कर दी। जिसके चलते गर्लफ्रेंड की प्रतिष्ठा को धक्का पहुंचा।

    यदि सनी पर इस मामले में आरोप साबित हो गए तो उसे 14 साल तक की जेल की सजा हो सकती है या 10 मिलियन टका (126340 डॉलर) का जुर्माना लगाया जा सकता है।

    सनी अंतरराष्ट्रीय कई वन-डे और टी20 मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 16 वन-डे मैचों में 24 विकेट झटके। उन्होंने 10 टी20 मैचों में 12 विकेट हासिल किए।

  • ये चीज थी महंगी, तो मैच जीतने के बाद धोनी ने विराट को दिया ऐसा गिफ्ट
  • गर्लफ्रेंड के चक्कर में एक और क्रिकेटर हुआ गिरफ्तार ..
  • धोनी ने मारा 6, अंपायर ने दिया Dead बॉल, ये हैं Cricket के इंटरेस्टिंग रूल्स
  • टीम का ये बड़ा खिलाड़ी एयरपोर्ट से सीधे पहुंचा अस्पताल...
  • इंदौर के होल्कर स्टेडियम के तर्ज पर गुजरात में बन रहा है दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम
  • विराट ने मुझ पर भरोसा किया, नहीं तो मैं रिटायरमेंट ले लेता: युवराज
  • इतने पॉपुलर होने पर भी विराट ने नहीं छोड़ी ये आदत, मां को भी बताया था रीजन
  • रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 15 रन से हराया, युवराज-धोनी ने लगाई सेन्चुरी
  • कैंसर से जंग जीतने के बाद युवी की पहली सेन्चुरी, कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी का पहला शतक
  • इंडिया का दूसरा हाइएस्ट रन चेज, दोनों में कोहली की सेंचुरी; सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    यह चूहा रोज दुकान में रखी खाने की चीजों को कुतर कर उन्‍हें खराब कर देता था, तंग आकर मालिक ने..

    2017-01-24 03:33:27

    चूहें वैसे तो कहां नहीं होते और जहां होते हैं वहां नाक में दम कर देते हैं। इनसे निपटने के लिए लोग हर संभव कोशिश करते हैं लेकिन चीन में एक व्‍यक्ति ने चूहों को सजा देने के लिए बड़ा ही फिल्‍मी तरीका अपनाया है। दरअसल इस दुकानदार की दुकान में एक चूहा वहां रखी खाने की चीजों को बर्बाद कर रहा था। परेशान दुकानदार ने उसे ऐसी सजा दी है जो शायद दूसरे चूहों को सबक दे सके।

    एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार चीनी सोशल मीडिया में चूहें कि तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं। जानकारी के अनुसार चीन के हेयुआन शहर में एक दुकान के मालिक ने खाने की चीजें खराब कर रहे चूहें को पकड़ लिया। इसके बाद उसने इसके हाथ और पैरों को एक वाहन पर रखे डिब्‍बों से बांध दिया।

    उसने चूहें के गले में एक पर्ची भी टांग दी जिसमें लिखा है, 'अगर तुम मार-मारकर मेरी जान भी ले लोगे तो मैं नहीं मानुंगा की मैंने तुम्‍हारा खाना चुराया है।' इसके अलावा एक अन्‍य पर्ची में लिखा है, मैं कसम खाता हूं कि ऐसी हरकत कभी नहीं करूंगा।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    जब 10वीं पास लड़के पर आया इस MAYOR का दिल, यूं पूरी हुई लव स्टोरी

    2017-01-22 11:36:33

    .इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने यूपी इलेक्शन 2017 में उतरने के लिए बीजेपी का दामन थामा है। अभिलाषा मायावती सरकार में मंत्री रहे नंद गोपाल नंदी की पत्नी हैं। नंदी ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर अभिलाषा और नंद गोपाल की लव स्टोरी भी काफी इंटरेस्टिंग है। 

    MA डिग्री वाली अभिलाषा का दिल आया था 10वीं पास लड़के पर...
    - नंद गोपाल नंदी और अभिलाषा मिश्रा के घर महज 500 मीटर की दूरी पर थे।
    - बात उन दिनों की है जब अभिलाषा ग्रैजुएशन कर रही थीं।
    - ग्रैजुएशन के दौरान उनका अफेयर नंद गोपाल से हो गया।
    - दोनों एकदूसरे के प्यार में डूबे थे, लेकिन घरवाले उनके खिलाफ थे।
    - नंद गोपाल ने 10वीं पास करने के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी थी।
    - वो खुद का बिजनेस जमाने की कोशिशों में लगे थे।
    ...और भाग गए दोनों
    - अभिलाषा का ब्राह्मण परिवार यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था कि उनकी लड़की एक गुप्ता लड़के से प्रेम संबंध रखे।
    - घरवालों का विरोध देखते हुए दोनों ने भागकर शादी करने का फैसला लिया।
    - 2 साल के अफेयर के बाद 1995 में नंदी अभिलाषा को लेकर भाग गए और शादी कर ली।
    - घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। इसलिए उन्होंने नंदी और अभिलाषा से संबंध खत्म कर लिए।
    - समय के साथ घरवालों ने इनके प्यार को समझा और अब दोनों परिवार हंसी-खुशी रहते हैं।
    50 पैसे लेकर फिल्म दिखाने का बिजनेस करते थे नंदी
    - नंद गोपाल के करीबियों के मुताबिक उनकी शुरुआती लाइफ गरीबी में कटी है।
    - 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ने वाले नंदी को बिजनेस जमाने का जुनून था।
    - वे शुरुआत में बहादुरगंज की गलियों में बच्चों को ब्लैक एंड व्हाइट टीवी पर 50 पैसे में फिल्में दिखाते थे।
    - आज नंद गोपाल 88 करोड़ रुपए के मालिक हैं।
    - बिजनेस के अलावा वे पॉलिटिक्स में भी एक्टिव रहे हैं।
    - 2007 में वे मायावती सरकार में मंत्री बनाए गए थे।

    3 बच्चों के मम्मी-पापा हैं नंदी दंपत्ति
    - अभिलाषा और नंदी के 3 बच्चे है। 
    - उनके बड़े बेटे का नाम अभिषेक, छोटे बेटे का नाम नमन और बेटी का नाम जहान्वी है।

  • यह चूहा रोज दुकान में रखी खाने की चीजों को कुतर कर उन्‍हें खराब कर देता था, तंग आकर मालिक ने..
  • जब 10वीं पास लड़के पर आया इस MAYOR का दिल, यूं पूरी हुई लव स्टोरी
  • भगवान इंद्र ने एक रात में बनवाया था ये महल, 19 वीं सदी तक था गुमनाम
  • सास के ऑर्डर पर पॉलिटिक्स में कूदी ये Dr बहू, छोड़ा IAS बनने का सपना
  • रिलायंस जिओ सर्विस को लाइफटाइम फ्री बनाने वाली ट्रिक आई सामने, जानिए लोग कैसे कर रहे यूज
  • डेथ रेलवे रूट इसे बनाने में लाखों मजदूरों ने गंवाई थी जान
  • यहां भटकते हुए दिखाई देते हैं अश्वत्थामा, देखने वाले हो जाते हैं पागल
  • Jio को टक्कर देने Airtel, Bsnl और Vodafone ने लॉन्च किए ये सस्ते प्लान
  • Jio इन जगहों पर देगी सबको फ्री में इंटरनेट, कंपनी का ये है मेगा प्लान
  • ऊंची पहाड़ी पर होते हैं इसीलिए सिद्ध क्षेत्र
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    2 घंटे के लिए दुल्हन बनी ये लड़की, फिर शादी के मंडप में दूल्हे ने किया ये

    2017-01-24 04:15:55

    ग्वालियर।आर्मी के एक सिपाही की शादी तय हुई। लड़की वालों ने अपनी क्षमता के हिसाब से एक बाइक और हजारों रुपए नगद भी दिए। शादी के दिन दूल्हा बरात लेकर पहुंचा और तिलक में 2 लाख रुपए नहीं मिले तो वह नाराज हो गया। यह नाराजगी इतनी बढ़ गई कि बरातियों ने बंदूकें चलानी शुरू कर दीं। इस फायरिंग के बाद दो घंटे पहले दुल्हन बनी लड़की ने शादी से इनकार कर दिया और दूल्हे को पिता सहित थाने पहुंचा दिया। 
    यह है मामला...
    मगरौनी के रहने वाले बाबूलाल के बेटे दीपक शाक्य की शादी ग्वालियर की लड़की दीप्ति से तय हुई थी। दीप्ति के पिता चंद्रशेखर ने शादी में 31 हजार रुपए नगद और एक पल्सर बाइक दी थी।

    इसके बाद 22 जनवरी की शादी तय हुई। शादी ग्वालियर में बहोड़ापुर इलाके में थी। रविवार की रात को तय समय पर बारात आई।
    -जैसे ही दीपक बरातियों सहित शादी के मंडप में आया और वधू पक्ष के लोग उसका टीका करने लगे। टीका करते हुए दीपक और उसके पिता बाबूलाल ने कहा कि पहले 2 लाख रुपए दो, तभी वरमाला की रस्म होगी।
    बिना रुपए शादी को तैयार नहीं हुुआ दूल्हा
    -दीप्ति के पिता चंद्रशेखर सहित दूसरे रिश्तेदारों ने वर पक्ष को समझाया, लेकिन वे 2 लाख रुपए मांगने लगे। जब लड़की के पिता ने इतनी रकम देने से इनकार किया तो वे नाराज हो गए।
    -यह नाराजगी इतनी ज्यादा बढ़ गई कि दूल्हे के पिता बरात वापस ले जाने की धमकी देने लगा। यही नहीं वर पक्ष के लोगों ने बंदूकों से मंडप में फायरिंग शुरू कर दी।
    दुल्हन ने किया शादी से इनकार
    -फायरिंग होते ही शादी के मंडप में हड़कंप की स्थिति बन गई और लोग जान बचाते हुए भागने लगे। बरातियों ने कई गोलियां दागी। हालांकि, किसी को गोली नहीं लगी। इसके बाद लड़की ने शादी से इनकार कर दिया।
    -फायरिंग की खबर सुनकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और भागने की कोशिश कर रहे थे। कुछ बरातियों, दूल्हे दीपक और उसके पिता को पुलिस पकड़कर ले आई।
    पुलिस ने बंद किया लॉकअप में
    -इस बीच लड़की वाले भी थाने पहुंच गए और वे दूल्हे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वधू पक्ष के लोगों का कहना है कि क्षमता से ज्यादा दहेज देने के बाद भी और रकम मांगी गई।
    -अब शादी निरस्त होने के बाद लड़की की तबीयत भी खराब हो गई है। उसने कहा है कि हर हाल में दूल्हे के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    सड़क किनारे यूं जल रही थी डेड बॉडी, देखने वालों के ....

    2017-01-24 04:09:38

    भरतपुर।यहां डीग में एक व्यक्ति को किसी ने गोली मारकर उसकी बॉडी को आग लगा दी। काफी देर तक जली इसकी बॉडी काली पड़ गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। यहां बड़ी संख्या में लोग भी इकट्‌ठा हो गए।
     कौन है यह युवक, क्या-क्या हो सकती है आशंका...

    - घटना डीग में मालीपुरा रोड की है। यहां सड़क के किनारे पर पड़ी इस युवक की बॉडी में से लपटें निकल रही थीं।
    - लोगों ने देखा तो यहां भीड़ जमा हो गई, लेकिन कोई कुछ करने की स्थिति में ही नहीं था।
    - जब लोगों ने इसे देखा तब यहां कोई नहीं था, इसलिए फिलहाल पूरी तरह कारणों का पता नहीं चल पाया है।
    - हालांकि पुलिस मान रही है कि संभवत: यह मर्डर है क्योंकि इसके सिर में छेद के निशान दिखाई दे रहे हैं।
    - आशंका है कि किसी ने इसका गोली मारकर मर्डर किया है, फिर साक्ष्य छिपाने के लिए उसकी बॉडी पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी।
    यूं पता चला
    - मंगलवार सुबह करीब छह बजे जब पानी के ट्रैक्टर मालीपुरा बोर से पानी लेने जा रहे थे, तो उन्हें जलता हुआ आदमी मिला।
    - उनकी सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।
    - मृतक युवक के शरीर व कपड़ों मे आग लगी हुई थी। पुलिस ने आग को बुझाया।
    - साथ ही शरीर को देखने से प्रतीत होता है, युवक के कनपटी पर छेद है। सिर पर चोट के निशान भी हैं।
    - पास में ही खून फैला है और कुछ ज्वलनशील पदार्थ भी फैला है।
    - ये घटना तड़के चार या पांच बजे की है। एडीशनल एसपी डीग सुरेंद्र कविया, सीओ दामोदर मीना, एसएचओ कन्हैया लाल मय पुलिस दल के पहुंच गए।
    - पुलिस अधिकारियों ने एसएफएल टीम को मौके पर बुलाया है। पास मे यूपी बार्डर लगता है।
    - जहां कुछ दिन पहले एक युवक को काट कर बोरे मे बंद कर रोड किनारे पुलिया के नीचे फेंका गया था।

  • 2 घंटे के लिए दुल्हन बनी ये लड़की, फिर शादी के मंडप में दूल्हे ने किया ये
  • सड़क किनारे यूं जल रही थी डेड बॉडी, देखने वालों के ....
  • उम्र 16 पर तेवर ऐसे कि बोली, लव मैरिज तो मैं करके रहूंगी और कर दी हरकत..
  • बीस साल पहले दूसरे धर्म की लड़की लेकर भागा, अब चलेगा...
  • शादी में शामिल होने गई कारोबारी की पत्नी, दूसरे दिन अहसास हुआ कि..
  • घर की छत पर बने निशानों से पता चला वो कितना दीवाना था..
  • ट्रेन में महिला की आंख खुली तो उसे अहसास हुआ ये क्‍या हुआ मेरे साथ..
  • पत्‍नी को अंदाजा नहीं था पति ऐसी हरकत करेगा , वो बहुत बुरी तरह घबरा गई..
  • जब किशोरी को पेट में दर्द होने लगा तब पता चला कि उसके...
  • इस BJP लीडर पर लग चुका है बहू की हत्‍या का आरोप, बाथरूम में मिली थी लाश​
  • रीवा विधानसभा से अगला कांग्रेस प्रत्यासी कौन..?
    सुन्दरलाल तिवारी
    गुरमीत सिंह मंगू
    कविता पाण्डेय
    डॉ. मुजीब खान
    इंजी. राजेंद्र शर्मा
    इंजी. विनोद शर्मा
    Last Date of Voting is 30th January, 2017

    SPORTS

    post-1 big-plus
    arrow Read More
    ये चीज थी महंगी, तो मैच जीतने के बाद धोनी ने विराट को दिया ऐसा गिफ्ट

    2017-01-24 04:05:29

    ब धोनी कप्तान थे तो उन्हें मैच जीतने के बाद स्टंप्स याद के तौर पर रखने की आदत थी। हालांकि बीसीसीआई के एलईडी स्टंप्स लाने के बाद धोनी को अपनी इस आदत पर रोक लगानी पड़ी। वहीं विराट की कप्तानी में वनडे मैच जीतने पर धोनी ने उन्हें ऐसा ही कुछ गिफ्ट देने का सोचा जिसे वे लंबे समय तक याद रखें। 
    स्टंप हो गए हैं महंगे...
     पूर्व कप्तान धोनी ने विराट को दूसरा वनडे जीतने के बाद उसी मैच की बॉल साइन कर के दी।
    - विराट इसके बाद इमोशनल हो गए, उन्होंने कहा, 'धोनी ने मुझे दूसरे मैच में मैच जीतने वाली बॉल दी। 
    - अब स्टंप काफी महंगे हो गए हैं और वे हमें इसे घर नहीं ले जाने देते। 
    - उन्होंने मुझे यह बॉल दी और कहा कि यह बतौर कप्तान मेरी पहली सीरीज जीतने वाली बॉल है और यह यादगार है। 
    - यह मेरे लिए स्पेशल मोमेंट था और मैंने इस बॉल पर उनके साइन भी कराए।

    post-1 big-plus
    arrow Read More
    गर्लफ्रेंड के चक्कर में एक और क्रिकेटर हुआ गिरफ्तार ..

    2017-01-23 05:08:08

    ढाका। बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अराफात सनी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। सनी की गर्लफ्रेंड ने उन पर अपनी संवेदनशील फोटोज सोशल मीडिया पर अपलोड करने का आरोप लगाया है।

    पुलिस चीफ जमालुद्दीन मीर ने कहा, 30 वर्षीय स्पिनर सनी को अमिनाबाजार स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया। उनकी लंबे समय की गर्लफ्रेंड ने दो सप्ताह पहले शिकायत दर्ज की थी।

    सनी पर यह आरोप लगाया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के नाम से फेक फेसबुक अकाउंट खोलकर उसके कई पर्सनल फोटोज उसमें पोस्ट कर दी। जिसके चलते गर्लफ्रेंड की प्रतिष्ठा को धक्का पहुंचा।

    यदि सनी पर इस मामले में आरोप साबित हो गए तो उसे 14 साल तक की जेल की सजा हो सकती है या 10 मिलियन टका (126340 डॉलर) का जुर्माना लगाया जा सकता है।

    सनी अंतरराष्ट्रीय कई वन-डे और टी20 मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 16 वन-डे मैचों में 24 विकेट झटके। उन्होंने 10 टी20 मैचों में 12 विकेट हासिल किए।

    post-1 big-plus
    arrow Read More
    धोनी ने मारा 6, अंपायर ने दिया Dead बॉल, ये हैं Cricket के इंटरेस्टिंग रूल्स

    2017-01-21 03:49:28

    स्पोर्ट्स डेस्क.इंग्लैंड के खिलाफ धुआंधार बैटिंग करते हुए धोनी ने एक ऐसा सिक्स मारा जिसे डैड बॉल करार दे दिया गया। सिक्स देने के बाद अंपायर ने जैसे ही डैड बॉल का इशारा किया तो दर्शक हैरान रह गए कि आखिर ऐसा हुआ कैसे। असल में धोनी का ये शॉट हवा में लटके स्पाइडर कैमरे को तोड़ता हुआ बाउंड्री के पार गिरा जिस वजह से ऐसा हुआ। 

    कैमरे को लगती है बॉल तो होता है ऐसा...

    - ये इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे अजीबोगरीब रूल्स में से एक है।
    - जिसमें अगर बैट्समैन के शॉट मारने के बाद बॉल स्पाइडर कैमरे से टकराती है तो उसे डैड बॉल करार दिया जाता है।
    - ऐसा होने पर बैट्समैन को रन नहीं दिए जाते हैं। इसी वजह से धोनी को भी ये 6 रन नहीं मिले।

    - हालांकि अगली ही बॉल पर धोनी ने तूफानी सिक्स लगाकर हिसाब बराबर कर दिया।

    ENTERTAINMENT, BOLLYWOOD & GOSSIP

    popup