Rewa Riyasat (Online News Portal)

Latest News


|||||| BREAKING NEWS ||||||

<
post-6 big-plus
arrow Read More
रीवा : अंतर्राज्यीय चोर गिरोह पकड़ा गया, MP-UP में कई चोरियां कबूली

2017-04-24 08:37:00

रीवा। पुलिस ने चोर गिरोह को बेनकाब करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने बीती रात चोरी की योजना बनाते चार लड़कों को पकड़ा था। उनसे पूछताछ करने पर इलाके की करीब दर्जन भर से अधिक चोरियों का खुलासा हो गया। उन्होंने कई थाना क्षेत्रों में घटनाएं की थी।

उनसे पुलिस दूसरी घटनाओं के बारे में जानकारी लेने का प्रयास कर रही है। बताया गया है कि पुलिस ने बीती रात एक चोर गिरोह को बेनकाब करने में सफलता हासिल की है। बीती रात हनुमना पुलिस गश्त कर रही थी तो उसने चोरी की योजना बनाते चार लड़कों को मऊगंज पुलिस की सहायता से पकड़ा था।

मऊगंज-हनुमना पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई
पूछताछ करने पर पहले तो आरोपी पुलिस को गुमराह करते रहे लेकिन बाद में उन्होंने कई घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की। उन्होंने हनुमना, मऊगंज व खटखरी में कई घटनाएं की थी जिनके बारे में पूछताछ चल रही है। आरोपी आशीष विश्वकर्मा साकिन नदौली जिला मिजार्पुर व सोनू कहार 19 साल साकिन नदौली है। इसके अलावा दो किशोर भी पकड़े गये है।

इन्होंने हनुमना में सात घटनाएं की थी। इन सभी घटनाओं का मशरुका पुलिस ने बरामद करने में सफलता हासिल की है। बताया गया है कि ये आरोपी अक्सर चोरियां करने के लिए उ.प्र. से आते थे और रात में चोरी करने के बाद भाग जाते थे। इन्होंने यूपी में भी कई घटनाएं करने की जानकारी पुलिस को दी है जिसके बारे में यूपी पुलिस को अवगत कराया जा रहा है। यह गिरोह मऊगंज अनुभाग के सभी थानों के लिए सिरदर्द बना हुआ था। आये दिन एक साथ कई दुकानों में चोरियां करते थे और भाग जाते थे। गिरोह पकड़ने के लिए काफी समय से पुलिस प्रयासरत थी।

दो किशोर सहित चार लोगों को पकड़ा है जिन्होंने पूछताछ में कई चोरियों का खुलासा किया है। उनसे माल भी बरामद कर लिया गया है। यह अनुभाग के कई थानों में घटनाएं किये है। इनको दूसरे थाने की पुलिस भी रिमांड में लेगी।

post-6 big-plus
arrow Read More
रीवा : UP जा रहा पशुओं का मांस रीवा में पकडाया, 3 गिरफ्तार

2017-04-24 08:33:52

रीवा। गढ़ थाना पुलिस ने चमड़े से लदे एक पिकअप वाहन समेत 3 आरोपियों को पकड़ा है. साथ ही इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि चमड़ा जिंदा पशुओं का था या मृत पशुओं का था। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सीधी जिले के रामपुर से बोलेरो क्रमांक  यूपी 70 डीटी-3094 में जानवर का चमड़ा लादकर उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था।

कार्रवाई के संबंध में गढ़ पुलिस के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक नियमित गश्त के दौरान एक बोलेरो वाहन संदिग्ध हालत में देखा गया। जिसका पुलिस ने पीछा कर लिया। पुलिस वाहन को देखते ही चालक  व अन्य तेज रफ्तार से भागने का प्रयास कर रहे थे। तभी पुलिस ने घेराबंदी करते हुए वाहन को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान भारी तादाद में गाय व भैंस का चमड़ा मिला है। 

बीती रात गश्त के दौरान पुलिस ने एक संदेही वाहन को जब्त करने के बाद जब उसकी तलाशी ली तो दल के होश उड़ गये। वाहन के भीतर पन्नी के माध्यम से मवेशियों का चमड़ा ढका हुआ था। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

इन्हें किया गिरफ्तार 
मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश से पंजीकृत वाहन में अवैध रूप से ले जाये जा रहे चमड़ा जब्ती मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया। दी गई जानकारी के मुताबिक  आरोपी संगमलाल साकेत, लालजी साकेत तथा परवेज खान से पुलिस द्वारा चमड़ा के संबंध में जानकारी दी जा रही है। इतना ही नहीं इस बात की भी जांच की जा रही है कि जब्त चमड़ा जीवित पशुओं का था या मृत पशुओं का था। यहां उल्लेखनीय बात यह है कि चमड़ा उत्तर प्रदेश के नारीबारी ले जाया जा रहा था। जबकि एक माह पूर्व यूपी में संचालित ज्यादातर अवैध बूचड़खानों पर वहां की सरकार ने ताला डाल दिया है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि इस चमड़े को किस उद्देश्य से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था। 

  • रीवा : अंतर्राज्यीय चोर गिरोह पकड़ा गया, MP-UP में कई चोरियां कबूली
  • रीवा : UP जा रहा पशुओं का मांस रीवा में पकडाया, 3 गिरफ्तार
  • रीवा : नहाते वक्त तालाब में डूबे दो भाई, मौत
  • रीवा : ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने लगाया मौत को गले
  • रीवा: मिनी स्मार्ट सिटी की सूची में यह शहर है शामिल ,टॉप-12 में शामिल हुए तो बिजली, पानी व परिवहन के लिए मिलेंगे 300 करोड़
  • रीवा : पीली बत्ती लगी कार में जा रहा 180 किलो गांजा जप्त, 3 गिरफ्तार
  • रास्ते के विवाद में चला फरसा, 10 घायल, 3 गंभीर
  • रीवा : शोर्ट सर्किट से लगी आग, फसल जलकर ख़ाक
  • प्रधान आरक्षक ने ASI को थाने के अन्दर पीटा, जाने क्या था कारण
  • रीवा : मण्डियों में अधोसंरचना विकास के कार्य कराये जायेंगे - उद्योग मंत्री
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    योगी सरकार का फरमान : UP में पुलिसवालों को बताना होगा, कितनी है संपत्ति और कितना कैश

    2017-04-23 10:35:35

    योगी सरकार ने लूट खसोट करने वाले पुलिसकर्मियो पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब अराजपत्रित पुलिसकर्मियों को भी शपथ पत्र देना होगा कि उनके पास कितनी चल-अचल संपत्ति, कैश है। हालांकि कई पुलिस कर्मी शपथ पत्र में पूरी संपति का ब्यौरा नहीं दे रहे है।

    ऐसे लोगों को पुलिस प्रशासन चिन्हित कर कार्रवाई करेगा। बताते चले कि सूबे में सत्ता परिर्वतन होने के बाद प्रदेश सरकार ने पुलिस कर्मियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। पिछले दिनों डीजीपी ने समस्त जिले के एसपी को इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक का शपथ पत्र भरवाकर पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

    सोनभद्र के एसपी लल्लन सिंह ने सभी सीओ को अविलंब अपने-अपने क्षेत्र के थाना, चौकी प्रभारियों, दारोगा, दिवान, कांस्टेबलों से उनके पास कितनी चल, अचल संपति, उनके खाते में कितना कैस आदि है का शपथ पत्र भरकर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

    सभी थानों पर शपथ पत्र भरने वाला फार्म पहुंच भी गया है। दो सौ से अधिक पुलिसकर्मी शपथ पत्र भर कर अपने इंचार्जों को दे भी दिया है। सूत्रों की मानें तो अवैध ढंग से रुपया कमाने वाले कई पुलिस कर्मी शपथ पत्र सहीं ढंग से नहीं भर रहे है।

    चल और अचल संपति को छिपा रहे है। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक सीपी शुक्ला कहना है कि अविलंब एसपी के माध्यम से समस्त अराजपत्रित अधिकारियों का शपथ पत्र डीआईजी मिर्जापुर को भेजा जाएगा।

    डीआईजी के यहां से आईजी वाराणसी के यहां शपथ पत्र भेजा जाएगा। यहां से डीजीपी कार्यालय जाएगा। उन्होंने कहा कि झूठा शपथ पत्र भरने वाले पुलिस कर्मियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए वह स्वंय जिम्मेदार होंगे।

     

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    आजम खान का डर : जिसकी सुरक्षा कम हुई वह बाद में मारा गया

    2017-04-23 10:16:33

    रामपुर। उत्तर प्रदेश के पूर्व नगर विकास मंत्री मुहम्मद आजम खां ने अपनी सुरक्षा कम किए जाने पर तीखी टिप्पणी की है। मीडिया से बातचीत में तंज कसा कि सुरक्षा किसी मकसद से कम की होगी।

    लेकिन इतिहास गवाह है कि जिनकी सुरक्षा कम हुई, उन्हें बाद में मार दिया गया। एक दिन पहले ही हमें बाहरी राज्यों से तीन धमकी भरे पत्र मिले हैं। यह भी इत्तेफाक है कि उसके बाद ही सुरक्षा कम होने की भी जानकारी मिली।

    सभी पत्र पुलिस अधीक्षक को जांच के लिए भेज दिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि धमकी वाले तीनों पत्रों की जांच अपर पुलिस अधीक्षक तारिक मुहम्मद कर रहे हैं।

    अब आधी हो गई सुरक्षा सपा सरकार में आजम खां को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली थी। तब उनके साथ 10 पुलिस कर्मी और दो पीएसओ (पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर) रहते थे।

    अब वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। इसमें पांच पुलिस कर्मी और एक पीएसओ रहेंगे। पुलिस की गार्द घर पर रहेगी, जबकि बाहर सिर्फ पीएसओ ही साथ चलेगा।

  • योगी सरकार का फरमान : UP में पुलिसवालों को बताना होगा, कितनी है संपत्ति और कितना कैश
  • आजम खान का डर : जिसकी सुरक्षा कम हुई वह बाद में मारा गया
  • MCD चुनाव : केजरीवाल ने कहा - ये दिल्लीवालों के लिए डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ लड़ाई है
  • यागी राज़ में हटाई गयी DIMPAL और AJAM की जेट प्लस स‍िक्युर‍िटी
  • यागी राज़ में हटाई गयी DIMPAL और AJAM की Z+ स‍िक्युर‍िटी
  • मोदी पर दिया भाजपा सांसद का वयान वायरल, जाने मोदी की निजी लाइफ के बारे में क्या बोला ....
  • साधू-संत के भेष में UP को दहलाने के फिराक में है आतंकी, MP पुलिस ने दिए इनपुट
  • UP में साधुओं के वेश में हमला कर सकते हैं आतंकी, MP पुलिस का अलर्ट
  • वाट्स एप पर अफवाह फैलाई तो होगी जेल, पढ़े पूरे ‌दिशा-निर्देश
  • अयोध्या: 3 हजार ईंट लेकर पहुंचे मुस्लिम, बोले- राम मंदिर का निर्माण कराओ
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    मैं और मेरी टीम लालबत्ती का उपयोग नहीं करेगी

    2017-04-23 10:27:00

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्रीमण्डल का वाहनों से लालबत्ती निकालने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि मैं और मेरी टीम तुरंत इस पर अमल करेगी। उन्होंने कहा कि लॉ एण्ड आर्डर की स्थिति में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी बत्ती का उपयोग कर सकेंगे।

    श्री चौहान ने कहा कि संतों के आशीर्वाद और प्रदेशवासियों के सहयोग से माँ नर्मदा को दुनिया की शुद्धतम नदी बनायेंगे। माँ नर्मदा के कारण ही गेहूँ के उत्पादन में हम पंजाब और हरियाणा से आगे निकल सकें हैं। माँ नर्मदा हमें अपने जल से जहाँ जीवन देती है, वहीं रात को रोशनी भी देती है। श्री चौहान ने कहा कि 2 जुलाई को माँ नर्मदा के दोनों तट पर 12 करोड़ पौधे लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि पौध-रोपण के लिये राजस्व और वन-भूमि चिन्हित कर ली गयी है। मध्यप्रदेश में नशामुक्ति का आंदोलन चलेगा। उन्होंने कहा कि अब रिहायशी इलाकों, शिक्षण संस्थाओं और धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान नर्मदा सेवा यात्रा में जबलपुर जिले के नगर पंचायत बरेला में जन-संवाद को संबोधित कर रहे थे।

    अभियान में आगे संत उसके बाद समाज और फिर सरकार

    मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान में आगे संत उसके बाद समाज और फिर सरकार है। उन्होंने कहा कि हमने माँ ताप्ती, बेतवा और क्षिप्रा की धार को टूटते हुए देखा है। अगर माँ नर्मदा की धार टूटी तो जीवन नहीं बचेगा। मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि शौच के लिये नर्मदा नदी में नहीं जायें। अंत्येष्टि मुक्तिधाम में ही करें, सिर्फ एक चुटकी राख ही नर्मदा में प्रवाहित करें। मुख्यमंत्री ने बताया कि अगामी मानसून सत्र में मासूमों के साथ दुराचार करने वालों को फाँसी की सज़ा देने संबंधी विधेयक लाया जायेगा।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यात्रा नर्मदा को बचाने और उसका कर्ज उतारने की यात्रा है। नर्मदा के दोनों तटों के शहरों में ट्रीटमेंट प्लांट बनाये जाएंगे तथा साफ पानी को खेतों में ले जाया जायेगा। उन्होंने संकल्प दिलवाया कि नर्मदा के तटों पर पेड़ लगायें, इसके किनारे के गाँवों में हर घर में शौचालय बनायें, पूजन-सामग्री पूजन कुण्ड में डालें। नर्मदा के किनारे चेंजिंग-रूम और तटों से दूर मुक्तिधाम बनाये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटियों को बचायें और हर बच्चे को स्कूल भेजें।

    जगतगुरू स्वामी रामानंदाचार्य रामभद्राचार्य ने यात्रा की सराहना की। उन्होंने कहा कि यात्रा अपने उद्देश्यों को जरूर पूरा करेगी।

    यात्रा के बरेला पहुँचने पर ग्रामीणों ने भारी उत्साह-उमंग, आस्था और श्रद्धा भाव के साथ तथा महिलाओं ने सिर पर कलश लेकर यात्रियों का स्वागत किया। यात्रा में बच्चे, बुजुर्ग, महिलाओं सहित हर वर्ग के लोग शामिल हुए। यात्रा में हुए 'हर-हर नर्मदे' के उदघोष से आसमान गूँज उठा। इसके बाद माँ नर्मदा की महाआरती की गई। इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री शरद जैन, विधायक श्री सुशील तिवारी 'इन्दु', श्रीमती प्रतिभा सिंह और श्रीमती नंदिनी मरावी सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    MP: नया नियम यदि आपके सास ससुर का घर है तो जरूरी नहीं योजना में आवास मिले...

    2017-04-23 09:54:39

    ऐसे लोग जो आवास गारंटी योजना में मकान पाने की उम्मीद लगाए बैठे हैं, यदि उनकी ससुराल में सास-ससुर का मकान है तो उन्हें मकान नहीं मिलेगा। यह प्रावधान आवास गारंटी योजना में किए गए हैं, जिसकी शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। 

    राज्य सरकार ने प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर तथा निम्न आय वर्ग के मूल निवासियों को रियायती दर या मुफ्त में मकान उपलब्ध कराने के लिए कानून बनाया है। इसके अनुसार आवास का न्यूनतम क्षेत्रफल 25 वर्ग मीटर तथा आवासीय भू-खंड का नगर पालिक निगम के लिए न्यूनतम 45 वर्ग मीटर तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिए 60 वर्ग मीटर है। मकान पाने वालो की पात्रता शर्त में ऐसे व्यक्ति पात्र होंगे जिनकी स्वयं अथवा परिवार के सदस्य के नाम से कोई मकान नहीं होगा। परिवार में पति-प|ी, अवयस्क बच्चे,तलाकशुदा पुत्री, बहन, बहू, पिता, माता, ससुर, सास, शारीरिक रूप से विकलांग भाई-बहन परिवार के भाग माने जाएंगे। अधिनियम में जिला-स्तरीय आवास समिति के गठन का प्रावधान भी किया गया है। समिति संपूर्ण कार्यवाही का परीक्षण करेगी तथा क्रियान्वयन के लिए अभिकरण को निर्देश दे सकेगी। राज्य सरकार की पहल पर बने इस नए अधिनियम से समस्त ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमजोर तथा निम्न आय वर्ग के रहवासियों को आवास अथवा आवासीय भू-खंड उपलब्ध करवाने के लिये गारंटी दी गई है। 

  • मैं और मेरी टीम लालबत्ती का उपयोग नहीं करेगी
  • MP: नया नियम यदि आपके सास ससुर का घर है तो जरूरी नहीं योजना में आवास मिले...
  • छिंदवाड़ा अग्निकांड : महज फोटो खिचाने अर्थी को कंधा देने आए थे मंत्री महोदय, इस मूवमेंट से विवादों में घिरे
  • MP में नए CM के चेहरे के सवाल में बोले राहुल : हमारे चेहरे में कोई खराबी है क्या ?
  • शादी के बाद भी करती थी मोबाइल पर बॉयफ्रेंड से बातें, पति ने कर दी हत्या
  • CM शिवराज सिंह चौहान की इस घोषणा से आक्रोषित हो उठे अभिभाषक
  • बैठक में न आने वाले मंत्री दे इस्तीफा :शिवराज
  • MP: अब वकील काले कोट में नहीं दिखेगे , ये है कारण..
  • इंदौर-रतलाम-जयपुर-दिल्ली ट्रेन ,शुरू हुआ आज से आरक्षण
  • फर्जी पत्रकारों की आई शामत, PRESS या POLICE लिखनेवाले जाएंगे 7 साल के लिए जेल
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    पति ने दिए KISS सीन तो नाराज हुई एक्ट्रेस, बोली-इतना करने की जरूरत नहीं थी

    2017-04-23 09:34:52

    मुंबई। 90's की फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस नीलम इन दिनों पति समीर सोनी से अपसेट हैं। उनकी इस नाराजगी की वजह समीर द्वारा वेब सीरिज में दिए गए किसिंग सीन्स हैं। दरअसल, समीर सोनी ने आल्ट बालाजी की वेब सीरिज 'बेवफा सी वफा' में को-एक्ट्रेस दीपानिता शर्मा और अदिति वासुदेव के साथ कई इंटीमेट सीन दिए हैं।

     एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स पर बेस्ड है वेब सीरिज...


    - इसकी कहानी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स पर बेस्ड है। यही वजह है कि फिल्म में कई इंटीमेट सीन्स हैं। 
    - हालांकि नीलम फिल्म के कुछ सीन्स के बारे में तो जानती थीं, लेकिन इसका प्रोमो देखने के बाद वो समीर और उनकी को-एक्ट्रेस के बीच इंटीमेट सीन्स देख अपसेट हो गईं। 
    - रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीलम ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था। उन्होंने समीर से नाराजगी जताते हुए कहा- इतना ज्यादा करने की जरूरत नहीं थी। 
    - हालांकि समीर ने नीलम की नाराजगी को देखते हुए फिल्ममेकर्स से कुछ सीन हटाने को कहा। लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहे, क्योंकि फिल्म पहले से ही एप पर अपलोड की जा चुकी है।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    इलाज के लिए नहीं थे पैसे, इस तरह गयी इस सिंगर की जान

    2017-04-23 10:11:19

    पाकिस्तान के कई मशहूर सिंगर्स ने अपनी बेहतरीन आवाज का जादू भारत के दर्शकों पर चलाया है। इसमें से एक हैं लंबी जुदाई... की सिंगर रेशमा। 1947 में जन्मी 67 वर्षीय रेशमा का निधन 3 नवंबर, 2013 को गले के कैंसर की वजह से हुआ था। जिस वक्त उनकी मौत हुई थी, उस दौरान परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। तब मदद के लिए तत्कालीन पाकिस्तानी प्रेसिडेंट परवेज मुशर्रफ आगे आए थे। मुशर्रफ ने रेशमा के इलाज के लिए 10 लाख रुपए दिए थे और सरकारी खजाने से उनके लिए हर महीने 10 हजार रुपए देने का एलान किया था। 

     पार्टीशन के बाद पाकिस्तान गई थीं रेशमा...


    - रेशमा का जन्म बीकानेर के पास स्थित लोहा नामक गांव में हुआ था। भारत-पाक बंटवारे के बाद उनका परिवार कराची शिफ्ट हो गया था। उस वक्त रेशमा की उम्र सिर्फ एक महीने थी।

    - रेशमा से जुड़ी सबसे खास बात यही है कि उन्होंने कभी सिंगिंग की ट्रेनिंग नहीं ली, न ही उन्होंने पढ़ाई की। वे बचपन में मजार पर गाने गाती थीं।

    - महज 12 की उम्र में पाकिस्तानी टेलीविजन और रेडियो प्रोड्यूसर सलीम गिलानी ने उनके टैलेंट को पहचाना था। 
    - 1968 में गिलानी ने उन्हें रेडियो पाकिस्तान में लाल मेरी पथ रखियो... गाने का मौका दिया था। इसी गाने की बदौलत वे सूफी सिंगर के रूप में मशहूर हुईं।

    हमेशा रहा बॉलीवुड से लगाव...
    - रेशमा वैसे तो पाकिस्तानी थीं, लेकिन उनका लगाव हमेशा बॉलीवुड से रहा।

    - बॉलीवुड ने भी उन्हें उतना ही सम्मान दिया, जिसकी वे हकदार थीं।

    - ऋषि कपूर स्टारर बॉबी (1973) में रेशमा का गाने अखियों को रहने दो अखियों के आसपास.. डाला गया था, जिसे लता मंगेशकर ने गाया था।

    - सुभाष घई की फिल्म हीरो (1983) के लिए रेशमा ने लंबी जुदाई.. गाया था। जो खासा चर्चित रहा था।

  • पति ने दिए KISS सीन तो नाराज हुई एक्ट्रेस, बोली-इतना करने की जरूरत नहीं थी
  • इलाज के लिए नहीं थे पैसे, इस तरह गयी इस सिंगर की जान
  • को-स्टार से चल रहा है TV के अकबर का अफेयर, 2 साल पहले GF से की शादी
  • ऐश-अभिषेक की शादी पर इस एक्ट्रेस ने घर के बाहर मचाया था बवाल, की थी खुदकुशी की कोशिश
  • अजान विवाद : सोनू ने मुंडवाया सर, मौलवी बोला-अब जूतों की माला पहन देश भी घूम लो..
  • ये बनेंगे महाभारत के भीम, 1000 करोड़ की लागत से बनेगी फिल्म
  • सोनू को परेशान करने वाली अज़ान प्रियंका के दिल को पहुंचाती है सुकून
  • रवीना टंडन की Comeback फिल्म मातृ की रिलीज अटकी, रेप सीन पर सेंसर बोर्ड को ऐतराज
  • मौत के वक्त प्रेग्नेंट थी सूर्यवंशम की एक्ट्रेस, फैमिली को डेड बॉडी भी नहीं मिली
  • जब नशे में धुत इस हीरो ने पूजा भट्ट को कर डाला था लहूलुहान
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    IPL के Lowest Score पर ढेर हुई RCB, KKR की ऐतिहासिक जीत

    2017-04-23 11:29:53

    आईपीएल सीजन 10 का 27वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में आरसीबी और केकेआर की टीम के बीच खेला जा रहा है.कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की पूरी टीम 19.3 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई. जिसमें सुनील नारायण ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. बेंगलुरु की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

    कोलकाता के विकेट्स
    कोलकाता को पहला झटका 3.4 ओवर में कप्तान गौतम गंभीर (14) के रूप में लगा. टाइमल मिल्स की बॉल पर केदार जाधव ने उन्हें कैच कर लिया.

    दूसरा विकेट 5.4 ओवर में गिरा. जब सुनील नारायण (34) को स्टुअर्ट बिन्नी की बॉल पर युजवेंद्र चहल ने बाउंड्री पर कैच कर लिया. उस वक्त केकेआर का स्कोर 65 रन था.

    अगले ही ओवर में तीसरा विकेट भी गिर गया, जब रॉबिन उथप्पा (11) को 6.2 ओवर में सैमुअल बद्री ने एलबीडब्लू कर दिया.

    चौथे विकेट के रूप में यूसुफ पठान (8) आउट हुए. 9.1 ओवर में युजवेंद्र चहल की बॉल पर केदार जाधव ने उन्हें स्टंप कर दिया.

    12वें ओवर में तीन बॉल के अंदर दो विकेट गिरे. 11.1 ओवर में युजवेंद्र चहल की बॉल पर मनीष पांडेय (15) को बद्री ने कैच कर लिया. एक बॉल बाद ही ग्रैंडहोम (0) को विराट ने स्लिप में कैच कर लिया. सातवां विकेट 16.3 ओवर में गिरा, जब टाइमल मिल्स की बॉल पर क्रिस वोक्स (18) को मनदीप सिंह ने बाउंड्री के करीब कैच कर लिया.

    18वें ओवर में लगातार दो बॉल पर दो बैट्समैन आउट हुए. इस ओवर की तीसरी बॉल पर पवन नेगी ने कोल्टर नाइल (2) को डीविलियर्स के हाथों कैच कराया. नेगी की अगली बॉल पर सूर्य कुमार यादव (15) को टाइमल मिल्स ने कैच कर लिया.

    इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. आरसीबी की टीम में दो बदलाव हुए है, शेन वॉटसन और ट्रेविस हेड की जगह ए बी डिविलियर्स और सैमुअल बद्री की टीम में वापसी हुई है , वहीं केकेआर की टीम में शाकिब अल हसन की जगह कोलिन डी ग्रैंडहोम को शामिल किया गया है.

    आईपीएल 10 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

    दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अब तक 6-6 मैच खेल चुकी हैं, लेकिन प्वाइंट टेबल में दोनों के बीच काफी अंतर है, जहां गंभीर की टीम कोलकाता के 8 अंक हैं, वहीं विराट की बेंगलुरू के 4 अंक ही हैं. विराट की टीम कागज पर तो काफी मजबूत नजर आती है, लेकिन उसे कई हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में फॉर्म में चल रही केकेआर को हराना उसके लिए आसान नहीं रहने वाला.

     

    विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों ही आक्रामक कप्तानी करते हैं. टेस्ट टीम में वापसी के बाद गंभीर ने कहा भी था, कि यदि टीम हित में उनको विराट से फिर भिड़ना पड़ा तो संकोच नहीं करेंगे. ऐसे में आज मैदान पर दोनों का व्यवहार देखने लायक होगा.

    कोलकाता नाइट राइडर्स
    वैसे तो कोलकाता नाइटराइडर्स शानदार खेल दिखाती आ रही है, लेकिन पिछले मैच में उसे हार का मिली थी और उसे काफी पीछे चल रही गुजरात लॉयन्स ने रोमांचक मुकाबले में हरा दिया था.

    एक-दो हार को छोड़ दें तो कोलकाता की टीम बेहद सुंतुलित है. गंभीर (229), मनीष पांडे (245), यूसुफ पठान (97) और रॉबिन उथप्पा (174) टीम की बल्लेबाज़ी का दम दिखाते हैं. टीम में उमेश यादव (7 विकेट), नाथन कुल्टर नाइल (6 विकेट) और कुलदीप यादव (5 विकेट) जैसे धाकड़ गेंदबाज़ मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं.

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
    दूसरी तरफ़ बेंगलुरू के लिए टी-20 के इकलौते दस हज़ारी क्रिस गेल (137 रन) का फ़ॉर्म में लौटना कप्तान विराट के लिए सबसे बड़ा बोनस हैं. इसके अलावा जीनियस एबी डिविलियर्स (137), विराट कोहली (154), केदार जाधव (166) के सहारे बेंगलुरू टीम बेहद ख़तरनाक नज़र आती है.

    लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल (7 विकेट), लेग स्पिनर सैमुअल बद्री (5 विकेट) और बाएं हाथ के इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ टिमाल मिल्स (3 विकेट) के सामने कोलकाता के बल्लेबाज़ों को रोकने की बड़ी चुनौती हो सकती है.

    प्लेइंग इलेवन
    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), ए बी डिविलियर्स , मंदीप सिंह, केदार जाधव (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी,सैमुअल बद्री,टायमल मिल्स , एस. अरविंद, यजुवेंद्र चहल.

    कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन , रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर) , मनीष पांडे, यूसुफ पठान, कोलिन डी ग्रैंडहोम ,सूर्य कुमार यादव, क्रिस वोक्स, नाथन कुल्टर नाइल, कुलदीप यादव, उमेश यादव .

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    RCB की घातक गेंदबाजी में उखड़े KKR के विकेट, 132 का लक्ष्य

    2017-04-23 10:21:07

    कोलकाता। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के गेंदबाजों ने जबर्दस्त वापसी कर रविवार को आईपीएल 2017 में तूफानी शुरुआत करने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को मामूली स्कोर पर रोक दिया। केकेआर की पारी 19.3 अोवरों में 131 पर सिमट गई।

    इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सुनील नरेन और कप्तान गौतम गंभीर ने केकेआर को तेज शुरुआत दिलाई। टायमल मिल्स ने गंभीर (14) को विकेटकीपर केदार जाधव के हाथों झिलवाया। स्टुअर्ट बिन्नी ने नरेन को डीप स्क्वेयर लेग बाउंड्री पर चहल के हाथों झिलवाया। उन्होंने 17 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाए। बद्री ने रॉबिन उथप्पा (11) को एलबीडब्ल्यू किया।

    इसके बाद चहल का जादू चला। उन्होंने दो अोवरों में केकेआर को तीन झटके दिए। उन्होंने यूसुफ पठान को ललचाकर जाधव के हाथों स्टंप करवाया। इसके बाद अपने अगले अोवर में उन्होंने तीन गेंदों के अंदर मनीष पांडे (15) और कोलिन डी ग्रैंडहोम (0) को चलता किया। इन झटकों से केकेआर उबर नहीं पाई। पवन नेगी ने लगातार दो गेंदों पर नाथन कोल्टर नाइल और सूर्यकुमार यादव को चलता किया। अरविंद ने कुलदीप यादव को बोल्ड कर पारी का अंत किया। युजवेंद्र चहल ने 16 रनों पर 3 विकेट लिए। पवन नेगी और टायमल मिल्स ने 2-2 विकेट लिए।

    आरसीबी ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर एबी डी'विलियर्स और सैमुअल बद्री को शामिल किया। इन्हें ट्रेविस हेड और शेन वॉटनस की जगह मौका दिया गया। केकेअार ने भी एक बदलाव कर शाकिब अल हसन की जगह कोलिन डी ग्रैंडहोम को प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

    इस वक्त केकेआर के 6 मैचों से 8 अंक है जबकि सितारों से सु‍सज्जित आरसीबी के इतने ही मैचों से मात्र 4 अंक है। पिछले सत्र में इनके बीच हुए मैचों में दोनों टीमों ने घर से बाहर के मैच जीते थे।

    टीमें - कोलकाता नाइटराइडर्स : सुनील नरेन, गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, कोलिन डी ग्रैंडहोम, नाथन कोल्टर नाइल, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) : क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी'विलियर्स, केदार जाधव, मनदीप सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, सैमुअल बद्री, पवन नेगी, टायमल मिल्स, एस. अरविंद, युजवेंद्र चहल।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    परशुराम ने इसलिए काट दिया था मां का सिर, पिता से मांगे थे ये 3 वरदान

    2017-04-23 09:04:53

    इंदौर। शहर से करीब 28 किमी दूर भगवान परशुराम की जन्मस्थली है। साढ़े सात नदियों और पहाड़ी के बीच बसे जानापाव के साथ भगवान परशुराम के जीवन की कई घटनाएं जुड़ी हैं। 
    - महर्षि जमदग्रि की तपोभूमि तथा भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव, इंदौर की महू तहसील के हासलपुर गांव में स्थित है।
    - मान्यता है कि जानापाव में जन्म के बाद भगवान परशुराम शिक्षा ग्रहण करने कैलाश पर्वत चले गए थे।
    - जानपाव पहुंचने के दो रास्ते हैं। एक रास्ता पहाड़ाें के बीच से होकर जाता है, जबकि दूसरा पक्का मार्ग है।

    कुंड से निकलती हैं ये नदियां
    - जानापाव पहाड़ी से साढ़े सात नदियां निकली हैं। इनमें कुछ यमुना व कुछ नर्मदा में मिलती हैं। 
    - यहां से चंबल, गंभीर, अंगरेड़ व सुमरिया नदियां व साढ़े तीन नदियां बिरम, चोरल, कारम व नेकेड़ेश्वरी निकलती हैं। 
    - ये नदियां करीब 740 किमी बहकर अंत में यमुनाजी में तथा साढ़े तीन नदिया नर्मदा में समाती हैं।

    भगवान परशुराम के जन्म के संबंध में प्रचलित कथाएं
    - भगवान परशुराम के पिता भृगुवंशी ऋषि जमदग्रि और माता राजा प्रसेनजीत की पुत्री रेणुका थीं।
    - ऋषि जमदग्रि बहुत तपस्वी और ओजस्वी थे। ऋषि जमदग्रि और रेणुका के पांच पुत्र रुक्मवान, सुखेण, वसु, विश्ववानस और परशुराम हुए।
    - एक बार रेणुका स्नान के लिए नदी किनारे गईं। संयोग से वहीं पर राजा चित्ररथ भी स्नान करने आया था।
    - राजा को देख रेणुका उस पर मोहित हो गईं। ऋषि ने योगबल से पत्नी के इस आचरण को जान लिया।
    - इसके बाद उन्होंने अपने पुत्रों को मां का सिर काटने का आदेश दिया। किंतु परशुराम के अलावा सभी ने ऐसा करने से मना कर दिया।
    - परशुराम ने पिता के आदेश पर मां का सिर काट दिया। क्रोधित पिता ने आज्ञा का पालन न करने पर अन्य पुत्रों को चेतना शून्य होने का श्राप दिया, जबकि परशुराम को वर मांगने को कहा।

    तब परशुराम ने तीन वरदान मांगे...
    - पहला, माता को फिर से जीवन देने और माता को मृत्यु की पूरी घटना याद न रहने का वर मांगा।
    - दूसरा, अपने चारों चेतना शून्य भाइयों की चेतना फिर से लौटाने का वरदान मांगा।
    - तीसरा, वरदान स्वयं के लिए मांगा, जिसके अनुसार उनकी किसी भी शत्रु से या युद्ध में पराजय न हो और उनको लंबी आयु प्राप्त हो।
    - पिता जमदग्रि अपने पुत्र परशुराम के ऐसे वरदानों को सुनकर गदगद हो गए और उनकी कामना पूर्ण होने का आशीर्वाद दिया।

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    Jio इफेक्ट : Vodafone देगी 4GB डाटा फ्री, ऐसे मिलेगा ये 4G ऑफर

    2017-04-23 10:19:35

     रिलायंस जियो की एंट्री के बाद शुरू हुआ डाटा वॉर खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां जियो लगातार नए-नए ऑफर लेकर आ रही है। वहीं, दूसरी टेलिकॉम कंपनियां भी कॉम्‍पीटिशन में बने रहने के लिए समय-समय पर नए फ्री डाटा ऑफर लेकर आ रही हैं।

    जियो समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर के जवाब में अब वोडाफोन भी एक ऑफर लाई है। इसके तहत कंपनी उन यूजर्स को 4जीबी 4जी डाटा फ्री में दे रही है, जो सुपरनेट 4जी सिम ले रहे हैं। वोडाफोन की वेबसाइट के मुताबिक सुपरनेट 4जी एक फ्यूचर रेडी टेक्‍नोलॉजी है। यहां यूजर को हाईस्‍पीड इंटरनेट के साथ ही 90 से ज्‍यादा टीवी चैनल्‍स के लिए फ्री एक्‍सेस मिलती है। कई घंटों के टीवी शो देखने की सुविधा भी इस सुपरनेट 4जी के साथ मिलती है।

    ये है वोडाफोन का ऑफर

    वोडाफोन ने यह ऑफर सिर्फ उन लोगों के लिए लाया है, जिनके पास 4जी स्‍मार्टफोन है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक उन यूजर को 4जीबी 4जी फ्री दिया जाएगा, जो सुपरनेट 4जी सिम पर खुद का सिम अपग्रेड करेंगे। इसके लिए 4जी इनेबल्‍ड स्‍मार्टफोन के अलावा आपके पास 4जी सिम भी होना चाहिए। यह ऑफर प्रीपेड कस्‍टमर्स के साथ ही पोस्‍टपेड यूजर्स के लिए भी है। वोडाफोन का सुपरनेट 4जी सिम लेते ही करीब दो घंटे के अंदर आपके अकाउंट में डाटा क्रेडिट हो जाएगा।

    ऐसे सुपरनेट 4जी पर करें अपग्रेड 

    अगर आप वोडाफोन का सुपरनेट 4जी सिम लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर भी इस ऑफर के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। इसके अलावा आप वोडाफोन स्‍टोर, वोडाफोन मिनी स्‍टोर और मल्‍टी ब्रांड आउटलेट्स में जाकर कंपनी के नए सुपरनेट 4जी सिम पर अपग्रेड करवा सकते हैं। यह ऑफर लिमिटेड पीरिएड के लिए है और यह वन टाइम ऑफर है।

    इतने दिनों तक वैलिड होगा ये ऑफर

    सुपरनेट 4जी सिम पर अपग्रेड करने वालों को ही यह वन टाइम ऑफर दिया जा रहा है। प्रीपेड कस्‍टमर्स के लिए इस फ्री 4जीबी डाटा की वैलिडिटी 10 दिन तक रहेगी। वहीं, पोस्‍टपेड कस्‍टमर 4जी हैंडसेट पर अगली बिलिंग डेट तक इस डाटा को यूज कर सकते हैं। सिम अपग्रेड करते ही यह डाटा बैलेंस यूजर के डाटा बैलेंस अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा।

    ऐसे करें एक्टिवेट

     

    सुपरनेट 4जी सिम को एक्टिवेट करने के लिए यूजर को अपने मौजूदा वोडाफोन नंबर से एक एसएमएस करना होता है। इसमें उसे ‘SIMEX’ टाइप कर 55199 पर भेजना होता है। मैसेज भेजने के बाद आपको इस नंबर से जवाब मिलेगा, जिसमें नए सिम के आधे नंबर दिए होंगे। इसके बाद दो घंटे के भीतर आपको सिम के नंबर के अंतिम 6 डिजिट इसी नंबर पर फिर मैसेज करने होंगे। सस्‍कसेसफुल होने का एसएमएस मिलने के करीब 20 मिनट के भीतर आपका सिम एक्टिवेट हो जाएगा। कंपनी मुंबई, हरियाणा समेत कई शहरों में इसकी घोषणा कर चुकी है। 

  • परशुराम ने इसलिए काट दिया था मां का सिर, पिता से मांगे थे ये 3 वरदान
  • Jio इफेक्ट : Vodafone देगी 4GB डाटा फ्री, ऐसे मिलेगा ये 4G ऑफर
  • 333 रुपए में 270GB डाटा, 3G यूजर्स के लिए BSNL लाई नए प्लान
  • यहां 60 पैसे में मिलता है एक लीटर पेट्रोल, जानें इस देश के ऐसे ही 6 FACTS
  • 12 साल से मुर्दे के साथ रह रही है यह फैमिली, मानती हैं उसको जिंदा
  • इंदौर और जबलपुर के बीच दौड़ेगी प्रदेश की पहली प्राइवेट ट्रेन
  • हर साल 8 लाख इंजीनियर्स में से 5 लाख बेरोजगार रह जाते हैं : AICTE
  • बीएड, एमएड के लिए प्रवेश परीक्षा 27 मई को
  • WhatsApp को टक्कर देगा इंडियन मैसेसिंग ऐप का ये फीचर, जल्द होगा लॉन्च
  • ये है बाबा रामदेव का पहला पौष्टिक रेस्टोरेंट, खाने में मिलेंगी केवल ये सब चीजें
  • post-6 big-plus
    arrow Read More
    मैहर जा रही कांस्टेबल की कार ट्रक से भिड़ी, रिश्तेदार की बच्ची की मौत

    2017-04-24 10:12:04

    नई कार से मैहर दर्शन के लिए निकली हीरानगर थाने की महिला कांस्टेबल का परिवार भोपाल-सागर रोड पर दुर्घटना का शिकार हो गया। उनकी कार एक ट्रक से जा भिड़ी। इसमें महिला कांस्टेबल के रिश्तेदार की बच्ची की मौत हो गई वहीं कांस्टेबल, उनके पति सहित 8 लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। इनमें तीन बच्चों की हालत गंभीर है। 

    पुलिस के अनुसार हादसा सागर-मोती नगर थाना क्षेत्र में भोपाल रोड पर हुआ। इंदौर के हीरानगर थाना क्षेत्र में कांस्टेबल चंदा चौहान पति सुशील कुमार चौहान नई खरीदी कार से शुक्रवार को मैहर दर्शन के लिए निकली थीं। सिहोर में उनका मायका है। वहां से परिवार कुछ और सदस्यों को साथ लिया और निकले ही थे कि उनकी कार एक मालभरे ट्रक से जा भिड़ी। 

    आमने-सामने की टक्कर में कार में सवार कांस्टेबल चंदा चौहान, पति सुशील सहित मुकेश चौहान, पार्वती चौहान और प्रहृलादसिंह चौहान निवासी इंग्लिशपुरा सीहोर और इनके चार बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। हादसे में घायल एक बच्ची पीहू की मौत हो गई वहीं कुमकुम , मानवी और आराध्य बुरी तरह से घायल हुए हैं। हादसे में चंदा के बेटे आराध्य की हालत भी चिंताजनक बनी है।  

    घायल प्रहलाद सिंह चौहान ने बताया वे मन्नत पूरी होने पर शनिवार सुबह सीहोर से सतना के लिए रवाना हुए थे। कार उनके जीजा मुकेश चौहान चला रहे थे। कार सामने से आए मालवाहक ने टक्कर से टकराई थी। 

    post-6 big-plus
    arrow Read More
    मसाज पार्लर की आड़ में सेक्स रैकेट, 10 गर्ल्स के बीच म‍िला ये नेता

    2017-04-22 04:02:56

    लखनऊ. पुल‍िस ने शुक्रवार देर शाम राजधानी में एक मसाज पार्लर पर छापेमारी कर सेक्स रैकेट का खुलासा क‍िया है। यहां 10 लड़क‍ियां आपत्त‍िजनक स्थ‍ित‍ि में म‍िली। इनके साथ ही 7 युवक को भी पुल‍िस ने अरेस्ट क‍िया है, ज‍िनमें से एक युवक खुद को पूर्व एमएलए प्रत्याशी बताया है। 

    आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

    -राजधानी के हुसैनगंज स्थ‍ित बर्लिंग्टन चौराहा के पास एक खंडहर भवन के बगल की बिल्डिंग के पहले तल पर 'द बॉडी स्पा' नाम से पार्लर है। शुक्रवार रात 9 बजे एसएसपी मंजिल सैनी अपनी टीम के साथ बिना थाने पर सूचना दिए यहां छापेमारी की।
    -एसएसपी ने बताया क‍ि इस दौरान स्पा में खुद को एक पार्टी का नेता बताने वाला गौरव उपाध्याय एक लड़की के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिला। अन्य कमरों में तलाशी ली गई तो करीब 10 लड़कियां मिलीं।
    -एक कमरे में गौरव के साथ के 6 अन्य युवक भी मौजदू थे, जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

    पूछताछ में गौरव ने बताया
    -पुलिस ने जब थाने में पकड़े गए नेता गौरव उपाध्याय से पूछताछ की तो उसने बताया क‍ि पार्लर शिखा पटेल के नाम से संचालन किया जा रहा है। शिखा उसकी पुरानी परिचित है। ऐसे में वह अक्सर स्पा में आता-जाता था।
    -एसएसपी ने बताया कि शिखा पटेल ने हेयर कटिंग सैलून एंड ब्यूटी पार्लर के नाम से इसे रज‍िस्टर्ड करा रखा है, जिसमें बीते कई महीनों सेक्स रैकेट संचालित किए जाने की शिकायत मिल रही थी।

    -पुलिस कि छापेमारी में 41 हजार रुपए नकद गल्ला में मिले हैं। पकड़ी गई लड़कियों और युवकों का चालान 294 आईपीसी (अश्लील कार्य और गाने) के साथ ही शांत‍ि की धारा 151में चलान किया जाएगा।

    गनर और हेल्पर समेत 7 युवक गिरफ्तार
    -एसएसपी मंज‍िल सैनी ने बताया कि पकड़े लोगों में गौरव उपाध्याय का गनर विनोद कुमार और हेल्पर विकास दुबे के अलावा अंजनी खरे, विक्की, मोहम्मद तौफिक और प्रदीप द्विवेदी शामिल हैं। पुलिस ने सफारी समेत 3 वाहन को भी सीज क‍िया है।
    -इनके पास से मिले 2 लाइसेंसी असलहा को सीज कराने के निर्देश देते हुए उनके लाइसेंस कैंसिल कराने के निर्देश द‍िए गए हैं।

    गौरव कैंट विधानसभा से लड़ चुका है चुनाव
    -पुलिस की पूछताछ में गौरव उपाध्याय ने बताया क‍ि वह मूलरूप से सुल्तानपुर का रहने वाला है। लखनऊ कैंड विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुका है। दो दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुआ था, लेकिन उसे निकाल दिया गया।
    -गौरव ने बताया, पहले वह शिव सेना में था। फिर कांग्रेस में गया, जहां से निकाल दिया गया। अब फ‍िर से शिव सेना में है। इसका अलावा एक हिन्दू युवा महासभा नाम से संगठन बनाया है, ज‍िसका वह प्रदेश अध्यक्ष है।

    घंटे के ह‍िसाब से तय होता था रेट
    -फ‍िर गौरव ने पूछताछ में बताया कि पार्लर में घंटे के हिसाब से रेट तय होता था। कस्टमर से एक घंटे मसाज कराने के लिए 2 हजार रुपए से शुरुआत होती थी।
    -वहीं, पकड़ी गई लड़कियों ने बताया कि ऑनलाइन बुकिंग में वह घर पर भी जाती थी जिसमें कस्टमर को अलग से रेट देना पड़ता था।
    -वहीं, सूत्रों का कहना है कि पार्लर में 2 हजार से 7 हजार रुपए तक वसूले जाते थे। पार्लर करीब पांच साल पुराना है।

  • मैहर जा रही कांस्टेबल की कार ट्रक से भिड़ी, रिश्तेदार की बच्ची की मौत
  • मसाज पार्लर की आड़ में सेक्स रैकेट, 10 गर्ल्स के बीच म‍िला ये नेता
  • पत्नी मोबाइल पर ज्यादा बात करती थी, तो पति ने दे दी ऐसी सजा
  • इंदौर-भोपाल हाईवे पर पलट गई तेज रफ्तार ऑल्टो कार, एक की मौत
  • LEE के शोरुम में कपड़े बदलती छात्रा का बना रहा था वीडियो, यूं पहुंचा सलाखों के पीछे
  • ट्रेजर आइलैंड मॉल के एक शो-रूम में कपड़े बदलती छात्रा का वीडियो बनाते शोरूम मैनेजर गिरफ्तार
  • विधायक के घर में लड़की का गैंगरेप, भोपाल घुमाने के बहाने लाया था आरोपी
  • पति की हत्या के आरोप में बंद महिला की पहले कराया जमानत, फिर किया रेप
  • ट्रेन में वेंडर ने की लड़की से शर्मनाक हरकत, यात्रियों ने की लात घूंसों से पिटाई
  • जिंदा बचे शख्स ने सुनाई आपबीती, इस एक चूक से ऐसे बिखर गईं लाशें
  • SPORTS

    post-1 big-plus
    arrow Read More
    IPL के Lowest Score पर ढेर हुई RCB, KKR की ऐतिहासिक जीत

    2017-04-23 11:29:53

    आईपीएल सीजन 10 का 27वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में आरसीबी और केकेआर की टीम के बीच खेला जा रहा है.कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की पूरी टीम 19.3 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई. जिसमें सुनील नारायण ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. बेंगलुरु की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

    कोलकाता के विकेट्स
    कोलकाता को पहला झटका 3.4 ओवर में कप्तान गौतम गंभीर (14) के रूप में लगा. टाइमल मिल्स की बॉल पर केदार जाधव ने उन्हें कैच कर लिया.

    दूसरा विकेट 5.4 ओवर में गिरा. जब सुनील नारायण (34) को स्टुअर्ट बिन्नी की बॉल पर युजवेंद्र चहल ने बाउंड्री पर कैच कर लिया. उस वक्त केकेआर का स्कोर 65 रन था.

    अगले ही ओवर में तीसरा विकेट भी गिर गया, जब रॉबिन उथप्पा (11) को 6.2 ओवर में सैमुअल बद्री ने एलबीडब्लू कर दिया.

    चौथे विकेट के रूप में यूसुफ पठान (8) आउट हुए. 9.1 ओवर में युजवेंद्र चहल की बॉल पर केदार जाधव ने उन्हें स्टंप कर दिया.

    12वें ओवर में तीन बॉल के अंदर दो विकेट गिरे. 11.1 ओवर में युजवेंद्र चहल की बॉल पर मनीष पांडेय (15) को बद्री ने कैच कर लिया. एक बॉल बाद ही ग्रैंडहोम (0) को विराट ने स्लिप में कैच कर लिया. सातवां विकेट 16.3 ओवर में गिरा, जब टाइमल मिल्स की बॉल पर क्रिस वोक्स (18) को मनदीप सिंह ने बाउंड्री के करीब कैच कर लिया.

    18वें ओवर में लगातार दो बॉल पर दो बैट्समैन आउट हुए. इस ओवर की तीसरी बॉल पर पवन नेगी ने कोल्टर नाइल (2) को डीविलियर्स के हाथों कैच कराया. नेगी की अगली बॉल पर सूर्य कुमार यादव (15) को टाइमल मिल्स ने कैच कर लिया.

    इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. आरसीबी की टीम में दो बदलाव हुए है, शेन वॉटसन और ट्रेविस हेड की जगह ए बी डिविलियर्स और सैमुअल बद्री की टीम में वापसी हुई है , वहीं केकेआर की टीम में शाकिब अल हसन की जगह कोलिन डी ग्रैंडहोम को शामिल किया गया है.

    आईपीएल 10 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

    दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अब तक 6-6 मैच खेल चुकी हैं, लेकिन प्वाइंट टेबल में दोनों के बीच काफी अंतर है, जहां गंभीर की टीम कोलकाता के 8 अंक हैं, वहीं विराट की बेंगलुरू के 4 अंक ही हैं. विराट की टीम कागज पर तो काफी मजबूत नजर आती है, लेकिन उसे कई हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में फॉर्म में चल रही केकेआर को हराना उसके लिए आसान नहीं रहने वाला.

     

    विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों ही आक्रामक कप्तानी करते हैं. टेस्ट टीम में वापसी के बाद गंभीर ने कहा भी था, कि यदि टीम हित में उनको विराट से फिर भिड़ना पड़ा तो संकोच नहीं करेंगे. ऐसे में आज मैदान पर दोनों का व्यवहार देखने लायक होगा.

    कोलकाता नाइट राइडर्स
    वैसे तो कोलकाता नाइटराइडर्स शानदार खेल दिखाती आ रही है, लेकिन पिछले मैच में उसे हार का मिली थी और उसे काफी पीछे चल रही गुजरात लॉयन्स ने रोमांचक मुकाबले में हरा दिया था.

    एक-दो हार को छोड़ दें तो कोलकाता की टीम बेहद सुंतुलित है. गंभीर (229), मनीष पांडे (245), यूसुफ पठान (97) और रॉबिन उथप्पा (174) टीम की बल्लेबाज़ी का दम दिखाते हैं. टीम में उमेश यादव (7 विकेट), नाथन कुल्टर नाइल (6 विकेट) और कुलदीप यादव (5 विकेट) जैसे धाकड़ गेंदबाज़ मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं.

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
    दूसरी तरफ़ बेंगलुरू के लिए टी-20 के इकलौते दस हज़ारी क्रिस गेल (137 रन) का फ़ॉर्म में लौटना कप्तान विराट के लिए सबसे बड़ा बोनस हैं. इसके अलावा जीनियस एबी डिविलियर्स (137), विराट कोहली (154), केदार जाधव (166) के सहारे बेंगलुरू टीम बेहद ख़तरनाक नज़र आती है.

    लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल (7 विकेट), लेग स्पिनर सैमुअल बद्री (5 विकेट) और बाएं हाथ के इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ टिमाल मिल्स (3 विकेट) के सामने कोलकाता के बल्लेबाज़ों को रोकने की बड़ी चुनौती हो सकती है.

    प्लेइंग इलेवन
    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), ए बी डिविलियर्स , मंदीप सिंह, केदार जाधव (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी,सैमुअल बद्री,टायमल मिल्स , एस. अरविंद, यजुवेंद्र चहल.

    कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन , रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर) , मनीष पांडे, यूसुफ पठान, कोलिन डी ग्रैंडहोम ,सूर्य कुमार यादव, क्रिस वोक्स, नाथन कुल्टर नाइल, कुलदीप यादव, उमेश यादव .

    post-1 big-plus
    arrow Read More
    RCB की घातक गेंदबाजी में उखड़े KKR के विकेट, 132 का लक्ष्य

    2017-04-23 10:21:07

    कोलकाता। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के गेंदबाजों ने जबर्दस्त वापसी कर रविवार को आईपीएल 2017 में तूफानी शुरुआत करने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को मामूली स्कोर पर रोक दिया। केकेआर की पारी 19.3 अोवरों में 131 पर सिमट गई।

    इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सुनील नरेन और कप्तान गौतम गंभीर ने केकेआर को तेज शुरुआत दिलाई। टायमल मिल्स ने गंभीर (14) को विकेटकीपर केदार जाधव के हाथों झिलवाया। स्टुअर्ट बिन्नी ने नरेन को डीप स्क्वेयर लेग बाउंड्री पर चहल के हाथों झिलवाया। उन्होंने 17 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाए। बद्री ने रॉबिन उथप्पा (11) को एलबीडब्ल्यू किया।

    इसके बाद चहल का जादू चला। उन्होंने दो अोवरों में केकेआर को तीन झटके दिए। उन्होंने यूसुफ पठान को ललचाकर जाधव के हाथों स्टंप करवाया। इसके बाद अपने अगले अोवर में उन्होंने तीन गेंदों के अंदर मनीष पांडे (15) और कोलिन डी ग्रैंडहोम (0) को चलता किया। इन झटकों से केकेआर उबर नहीं पाई। पवन नेगी ने लगातार दो गेंदों पर नाथन कोल्टर नाइल और सूर्यकुमार यादव को चलता किया। अरविंद ने कुलदीप यादव को बोल्ड कर पारी का अंत किया। युजवेंद्र चहल ने 16 रनों पर 3 विकेट लिए। पवन नेगी और टायमल मिल्स ने 2-2 विकेट लिए।

    आरसीबी ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर एबी डी'विलियर्स और सैमुअल बद्री को शामिल किया। इन्हें ट्रेविस हेड और शेन वॉटनस की जगह मौका दिया गया। केकेअार ने भी एक बदलाव कर शाकिब अल हसन की जगह कोलिन डी ग्रैंडहोम को प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

    इस वक्त केकेआर के 6 मैचों से 8 अंक है जबकि सितारों से सु‍सज्जित आरसीबी के इतने ही मैचों से मात्र 4 अंक है। पिछले सत्र में इनके बीच हुए मैचों में दोनों टीमों ने घर से बाहर के मैच जीते थे।

    टीमें - कोलकाता नाइटराइडर्स : सुनील नरेन, गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, कोलिन डी ग्रैंडहोम, नाथन कोल्टर नाइल, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) : क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी'विलियर्स, केदार जाधव, मनदीप सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, सैमुअल बद्री, पवन नेगी, टायमल मिल्स, एस. अरविंद, युजवेंद्र चहल।

    post-1 big-plus
    arrow Read More
    MS धोनी ने अंतिम गेंद में दिलाई पुणे को जीत, फिर खोला यह राज

    2017-04-22 11:02:10

    राइजिंग पुणे सुपरजायंट को शनिवार को आईपीएल 2017 में अंतिम गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दिलाने के बाद महेंद्रसिंह धोनी ने महत्वपूर्ण राज उजागर किया। धोनी ने कहा, वर्तमान क्रिकेट में कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है चाहे कितने भी विकेट हो चुके, बशर्ते बल्लेबाज शांत बना रहे।

    धोनी ने 34 गेंदों पर 61 रनों की नाबाद पारी खेलकर पुणे को सनराइजर्स पर 6 विकेट से जीत दिलाई। पुणे को अंतिम दो ओवरों में जीत के लिए 30 रन चाहिए थे और धोनी ने अंतिम गेंद पर विजयी चौका जड़ा।

    मैन ऑफ द मैच चुने गए धोनी ने कहा, इस मैच में परिस्थितियां बहुत कठिन थी, लेकिन हमारे पास फायदा था कि अंत तक अच्छे स्ट्राइकर्स मौजूद थे। हम राशिद के ओवर खत्म करना चाहते थे। हमने हवा का लभ उठाते हुए शॉट्‍स खेले। मनोज ने योगदान दिया और उन्होंने गेंदें बर्बाद नहीं की।

    धोनी ने कहा, इन दिनों क्रिकेट में कोई भी रन रेट ज्यादा नहीं होता है। महत्वपूर्ण यह होता है कि विपक्षी गेंदबाज कैसे बॉलिंग करते हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण नहीं होता है कि सातवां, आठवां, नौंवा या दसवां बल्लेबाज क्रीज पर है। सबसे महत्वपूर्ण शांत बने रहना होता है, क्योंकि हड़बड़ी में गलती होती है।

    ENTERTAINMENT, BOLLYWOOD & GOSSIP