रीवा

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल देंगी ₹1000 का ईनाम, फटाफट करे ये काम?

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल देंगी ₹1000 का ईनाम, फटाफट करे ये काम?
x
जिले भर में अभियान चलाकर अनुपयोग और खुले बोरवेल बंद कराए जा रहे हैं।

जिले भर में अभियान चलाकर अनुपयोग और खुले बोरवेल बंद कराए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में जनपद पंचायत तथा पीएचई विभाग एवं शहरी क्षेत्रों में नगरीय निकाय बोरवेलों का सर्वेक्षण कर रहे हैं। अनुपयोगी तथा खुले बोरवेलों को बंद कराया जा रहा है। इस संबंध मंं कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि आपदा प्रबंधन के लिए जिले में हेल्पलाइन नम्बर पर खुले बोरवेल, नलकूप एवं ट्यूबवेल के संबंध में जानकारी दी जा सकती है। इसका मोबाइल नम्बर 7648862100 है। इस पर खुले बोरवेल की फोटो अथवा वीडियो सहित सूचना देने वाले को एक हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा। साथ ही बोरवेल के मालिक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करके कार्यवाही की जाएगी। जिला प्रबंधक लोक सेवा केन्द्र रविकांत पाण्डेय को इस कार्य के लिए नोडल नियुक्त किया गया है।

-----------------------------------

मतांकन के लिए गोपनीय चरित्रावली समय पर प्रस्तुत करें - कलेक्टर

रीवा: कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा है कि सभी अधिकारी सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों के अनुसार तय की गई समय सीमा में मतांकन के लिए गोपनीय चरित्रावली प्रस्तुत करें। वर्ष 2023-24 के लिए सभी शासकीय अधिकारी विभाग द्वारा निर्धारित प्रपत्र में 30 जून तक स्वमूल्यांकन करके प्रतिवेदन प्रस्तुत कर दें। गोपनीय चरित्रावली में प्रतिवेदक अधिकारी 30 अगस्त तक अपना अभिमत दर्ज करे। समीक्षक अधिकारी 30 सितम्बर तक मतांकन करके गोपनीय चरित्रावली स्वीकृतकर्ता अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर दे।

सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की गोपनीय चरित्रावली में 30 नवम्बर तक अनिवार्य रूप से मतांकन किया जाना चाहिए। गोपनीय चरित्रावली निर्धारित प्रपत्र में ही प्रस्तुत करें। तय समय सीमा में गोपनीय प्रतिवेदन प्रस्तुत न करने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी जिसे गोपनीय प्रतिवेदन में भी दर्ज किया जाएगा। गोपनीय प्रतिवेदन में नियंत्रक प्राधिकारी द्वारा वार्षिक चरित्रावली दर्ज करने के बाद उसकी प्रमाणित छायाप्रति शासकीय सेवक को दी जाएगी। यदि प्रतिवेदित अधिकारी के मतांकन से संबंधित अधिकारी सहमत नहीं है तो वह उपयुक्त तथ्यों के साथ गोपनीय चरित्रावली में श्रेणी उन्नयन के संबंध में अपना अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकता है।

Next Story