रीवा

14 साल बाद रीवा लौटा लापता बेटा: 16 की उम्र में गुमा, 31 साल की एज में वापस आया; परिजनों की आंखों से खुशी के आंसू छलके

14 साल बाद रीवा लौटा लापता बेटा: 16 की उम्र में गुमा, 31 साल की एज में वापस आया; परिजनों की आंखों से खुशी के आंसू छलके
x
किशोर वर्ष 2010 में रीवा से गायब हुआ था और उस समय वह दसवीं की परीक्षा दे रहा था। उसका हाईस्कूल का पेपर बिगड़ गया था, जिससे घर वालों की डांट के डर से वह घर वापस नहीं आया।

रीवा. घर वालों को बिना बताए गायब हुए नाबालिग पुत्र के मिलने की परिजन तमाम उमीदें छोड़ चुके थे, लेकिन चौदह साल बाद जब पुत्र वापस लौटा तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने पुत्र को गले से लगा लिया। परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे जहां पुलिस ने उसके बयान दर्ज किए हैं।

सिटी कोतवाली थाने के तरहटी मोहल्ले में रहने वाला एक बच्चा 2010 में लापता हुआ था। जिस समय वह गायब हुआ था उस समय उसकी उम्र महज 16 की थी और घर वालों को बिना बताए वह कहीं चला गया था। इसकी शिकायत उन्होंने थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस व परिजनों ने उसकी तलाश में काफी प्रयास किया लेकिन किशोर का कोई पता नहीं चला। परिजन तक अब उसके मिलने की उमीद भी छोड़ चुके थे।

16 की उम्र में गुमा, 31 साल की एज में वापस आया

14 साल बाद वह किशोर वापस लौट कर वापस आया है। जब वह 31 वर्षीय युवक बनकर अपने घर पहुंचा तो पहली बार परिजन उसे पहचान ही नहीं पाए। बाद में जब उन्होंने अपने बेटे को पहचाना तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। 14 साल बाद उनके कलेजे का टुकड़ा वापस लौटकर आया है। परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे जहां पुलिस ने दर्ज धारा 363 के मामले में उसके बयान दर्ज कराए। बाद में परिजनों को सौंप दिया गया।

घर वालों की डांट के डर से भागा था

उक्त किशोर वर्ष 2010 में गायब हुआ था और उस समय वह दसवीं की परीक्षा दे रहा था। उसका हाईस्कूल का पेपर बिगड़ गया था जिससे घर वालों की डांट के डर से वह घर वापस नहीं आया। बस से मैहर आया और यहां सीधे लखनऊ चला गया। वहां गोमती नदी के किनारे चित्रगुप्त आश्रम में पहुंचा जहां वह 14 साल तक रुका रहा और कामकाज करके अपना जीवन चला रहा था।

एक किशोर वर्ष 2010 में लापता हुआ था और उस समय उसकी उम्र 16 वर्ष की थी। 14 साल बाद वह अपने घर वापस लौटकर आया है और अब उसकी उम्र 31 वर्ष की है। दसवीं का पेपर बिगडऩे पर वह घर वालों की डांट से बचने के लिए लखनऊ चला गया था जहां चौदह साल तक रुका रहा। उसके बयान दर्ज कराए गए है और परिजनों को सौंप दिया गया। - जेपी पटेल, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story