मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 3.0 Third Round Registration Date Final 2024: सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान! तीसरे चरण के आवेदन फॉर्म की डेट हुई फाइनल, बची हुई महिलाओ को मिलेंगे हर महीने ₹1250

Ladli Behna Yojana 3.0 Third Round Registration Date Final 2024: सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान! तीसरे चरण के आवेदन फॉर्म की डेट हुई फाइनल, बची हुई महिलाओ को मिलेंगे हर महीने ₹1250
x
Ladli Behna Yojana 3.0 Third Round Registration Date Final 2024: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा लाड़ली बहनो को हर महीने 1250 रूपए की राशि अकाउंट में भेजी जा रही है.

Chief Minister Ladli Behna Yojana, Ladli Behna Yojana 3.0 Round Registration: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा लाड़ली बहनो को हर महीने 1250 रूपए की राशि अकाउंट में भेजी जा रही है. लाड़ली बहना योजना की राशि 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों के अकाउंट में एक साथ ट्रांसफर की जाती है. लाड़ली बहना योजना की 12 वी क़िस्त महिलाओ के अकाउंट में भेजी जानी है. मोहन यादव ने कह दिया है की राशि हमेशा आती रहेगी। हर बार की तरह इस बार भी 1250 रुपए आएंगे।

चुनाव बाद शुरू होंगे तीसरा चरण, जुड़ेंगे बचे हुए महिलाओ के नाम? Ladli Behna Yojana Third Round Online Form Kaise Bhare, Ladli Behna Yojana 3.0 Ka registration Form Kaise Bhare, Ladli Behna Yojana 3.0 Third Round Kab Se Bharega

चुनावी सभा में मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव ने साफ़ कह दिया है की लाड़ली बहनो को चिंता की जरूरत नहीं है. ये योजना के लिए उनके पास पर्याप्त पैसे है. हम कोई भी योजना बंद नहीं करेंगे। लाडली बहना योजना के तहत आपको पैसा मिलता रहेगा।’चुनाव खत्म होने के बाद योजना में छूटे लोगों के नाम जोड़े जाएंगे। हमारी सरकार गरीबों की सरकार है सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है सबका भला करने वाली सरकार है।

ऐसे मिलेंगे 3000 रुपए

लोकसभा चुनाव के बाद लाडली बहना योजना बंद नहीं होगी बल्कि घोषणा के अनुसार इसकी राशि बढ़ाकर ₹3000 कर दी जाएगी।प्रदेश में कोई भी योजना बंद नहीं होगी। बहनों को अभी 1250 रुपए मिल रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने घोषणा की थी कि यह राशि धीरे-धीरे बढ़ा कर ₹3000 कर दी जाएगी। किसी भी बहन को राशि के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हर महीने की 10 तारीख को बहनों के बैंक खाते में राशि जमा हो जाएगी और यदि छुट्टी अथवा अन्य किसी कारण से ऐसा संभव नहीं हुआ तो 10 तारीख से पहले जमा हो जाएगी।

लाड़ली बहना योजना पिछली शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा मई 2023 में शुरू की गई थी। इसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था और फिर इसकी पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी, इसके बाद रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया था। अब इस योजना के तहत 1250 रुपए महीना के हिसाब से महिलाओं को सालाना 15,000 रुपये मिलते हैं।

लाड़ली बहना योजना- ऐसे चेक करें स्टेटस

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाएं।
  • वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करें।
  • यहां दूसरे पेज के खुलते ही लाडली बहना का अपना आवेदन नंबर या सदस्य समग्र क्रमांक दर्ज करें।
  • आवेदन नंबर और समग्र आईडी क्रमांक के साथ दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करेंगे तो मोबाइल पर ओटीपी नंबर भेजा जाएगा।
  • ओटीपी नंबर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही आएगाा, इस ओटीपी को दर्ज कर वेरीफाई करना होगा।
  • ओटीपी वेरीफाई करने के बाद सर्च वाला विकल्प दबा दें। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद लाडली बहना योजना की किस्त का पेमेंट स्टेटस ओपन हो जाएगा।

Next Story