बिज़नेस

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने चार महीनों में 250 करोड़ रुपये की 25 लाख से अधिक कोरोनिल किट बेची

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:37 AM GMT
बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने चार महीनों में 250 करोड़ रुपये की 25 लाख से अधिक कोरोनिल किट बेची
x
बाबा रामदेव की पतंजलि ने चार महीनों में 250 करोड़ रुपये की 25 लाख से अधिक कोरोनिल किट बेची बिज़नेस न्यूज़ : योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि

बिज़नेस न्यूज़ : योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने लॉन्च के बाद से चार महीनों में 25 लाख से अधिक कोरोनिल किट बेचे। शुरू में नावेल कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज के रूप में मार्केटिंग की गई थी , भारत और विदेश दोनों में बाबा रामदेव की करोनिल की बड़े पैमाने पर मांग देखी गई।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोरोनिल किट ने 18 अक्टूबर तक 250 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज की, जो कि इसकी लॉन्चिंग के चार महीनों में है।

Best Sellers in Grocery & Gourmet Foods

जो 25 लाख किट बेचे गए, उनमें से कुछ ऑनलाइन खरीदे गए और अन्य पतंजलि के विभिन्न औषधालयों और चिकित्सा केंद्रों के माध्यम से पूरे भारत और विदेशों में बेचे गये। जून में, आयुष मंत्रालय ने पतंजलि आयुर्वेद को निर्देश दिया कि जब तक इस मुद्दे की विधिवत जाँच नहीं हो जाती, तब तक अपने नए कोरोनोवायरस दवा से संबंधित विज्ञापनों या प्रचारों को रोक दें। इसके बाद, राजस्थान और महाराष्ट्र सरकारों ने संबंधित राज्यों में कोरोनिल की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया।

मद्रास उच्च न्यायालय ने 6 अगस्त को पतंजलि आयुर्वेद को आदेश दिया कि वह अपने 'इम्युनिटी-बूस्टिंग' उत्पादों के लिए 'कोरोनिल' ब्रांडिंग का उपयोग बंद कर दे। बाब रामदेव और बल कृष्णा की पतंजलि आयुर्वेद की वैल्यूएशन 3000 करोड़ से अधिक है। यह भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों (द ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2008 ) की सूची में 13 वें स्थान पर था और एफएमसीजी श्रेणी में पहले स्थान पर था।

बाबा रामदेव की पतंजलि ने वर्ष 2016-17 का अपना वार्षिक कारोबार 10,216 करोड़ तक अनुमानित किया था।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Ankit Neelam Dubey

Ankit Neelam Dubey

    Next Story