ऑटो

Tata Nano Ev: देशभर में सभी के पास होगी कार, सबकी हेकड़ी निकालने लांच होने जा रही Nano EV, बुकिंग के टूटे सारे रिकॉर्ड

Tata Nano Ev: देशभर में सभी के पास होगी कार, सबकी हेकड़ी निकालने लांच होने जा रही Nano EV, बुकिंग के टूटे सारे रिकॉर्ड
x
Tata Nano Ev Hindi: अब हर किसी के पास कार के सपने पूरे होने जा रहे है. देशभर में इन दिनों टाटा मोटर्स की गाड़ियों ने धमाल मचा रखा है.

Tata Nano Ev Hindi, Tata Nano Electric In Hindi: अब हर किसी के पास कार के सपने पूरे होने जा रहे है. देशभर में इन दिनों टाटा मोटर्स की गाड़ियों ने धमाल मचा रखा है. Tata अब जल्द ही मार्केट के अंदरटाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन (Tata Nano Ev) लांच करने जा रही है. इस कार की कीमत इतनी कम होगी की हर कोई इसे आसनी से खरीद सकेगा. देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी.

2024 में टाटा कभी भी कंपनी इस गाड़ी की लॉन्चिंग कर सकती है. Tata Nano Ev में कंपनी की तरफ से इसमें 17Kwh की बैटरी दी गई है. जो एक बार चार्ज होने पर 300 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. कार की अधिकतम टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसमें 40 kW का इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार में 10 सेकंड का समय लेता है.

tata nano ev price in india, Tata Nano Electric

कार में 40 kW का इलेक्ट्रिक मोटर है जो 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 10 सेकंड का समय लेता है, जो कार को उच्च पर्फॉर्मेंस और चुस्त ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है. भारत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में एक नया मील का पत्थर साबित होगी और इसकी कीमत 5 लाख रुपये से शुरू होगी.

tata nano ev 2024, tata nano ev price, tata nano ev launch date, tata nano ev launch date in india

इसमें कई आधुनिक सुविधाएं भी हैं जैसे कि एयर कंडीशनिंग, पावर स्टीयरिंग, एयरबैग, और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम. इसकी कीमत 5 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है, जो इसे भारत में एक आकर्षक इलेक्ट्रिक कार बना सकती है.

Next Story