टेक और गैजेट्स

Tarrif Plan Price Hike: 2 सिम कार्ड रखने वालों के ऊपर टूटा दुखो का पहाड़, Jio, Airtel, Vi के ग्राहकों के निकले आंसू

Tarrif Plan Price Hike: 2 सिम कार्ड रखने वालों के ऊपर टूटा दुखो का पहाड़, Jio, Airtel, Vi के ग्राहकों के निकले आंसू
x
Tarrif Plan Price Hike: 2 सिम कार्ड रखने वालो के लिए बड़ी आफत आ गई है.

Tarrif Plan Price Hike: 2 सिम कार्ड रखने वालो के लिए बड़ी आफत आ गई है. दरअसल इसे लेकर जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तरफ से एक नया प्लान बनाया गया है. अगले कुछ माह में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया अपने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी कर सकती हैं.

बता दें कि मौजूदा वक्त में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सिम को एक्टिवेट रखने के लिए न्यूनमत 150 रुपये का रिचार्ज कराना होता है। लेकिन टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद सिम एक्टिवेट रखने के लिए 150 रुपय की जगह 180 से लेकर 200 रुपये तक देने पड़ सकते हैं। सीधा मतलब है कि अगर आप दो सिम चलाते हैं, तो आपको कम से कम 400 रुपये का मंथली यानी 28 दिनों का रिचार्ज कराना होगा।

अगर आप मंथली 300 रुपये का रिचार्ज कराते हैं, तो टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद आपको मंथली करीब 75 रुपये ज्यादा देना होगा। अगर 500 रुपये का मंथली रिचार्ज कराते हैं, तो आपको 125 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे।

एयरटेल की ओर से जल्द ही 5G रिचार्ज प्लान को लॉन्च किया जा सकता है, जो अभी तक पूरी तरह से फ्री है। ऐसे में अगर आप एक सिम 5G और एक सिम 4G रखते हैं, तो आपका मंथली खर्च करीब 50 फीसद तक बढ़ सकता है, क्योंकि 5G प्लान की कीमत 4G के मुकाबले ज्यादा होगा। साथ ही 4G प्लान की कीमत में इजाफा किया जा रहा है।

Next Story