T20 World Cup 2024

ICC T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा, रोहित कप्तान-हार्दिक उपकप्तान होंगे, केएल-अश्विन बाहर! ऐसा है इंडियन स्क्वाड

ICC T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा, रोहित कप्तान-हार्दिक उपकप्तान होंगे, केएल-अश्विन बाहर! ऐसा है इंडियन स्क्वाड
x
ICC T20 World Cup 2024 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा को कप्तान बनाए रखा गया है, जबकि हार्दिक पांड्या उप-कप्तान होंगे। ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है।

ICC T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को काफी लंबी बैठक के बाद आधिकारिक तौर पर 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। रोहित शर्मा को कप्तान बनाए रखा गया है, जबकि हार्दिक पांड्या उप-कप्तान होंगे। ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। शिवम दुबे की वापसी हुई है, जबकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। शिवम दुबे की वापसी हुई है, लेकिन शिखर धवन और रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह नहीं मिली है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों का जलवा रोहित शर्मा को चौथी बार T20 World Cup के लिए कप्तान बनाया गया है। हार्दिक पांड्या को एक बार फिर उप-कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत और संजू सैमसन को सौंपी गई है, जबकि केएल राहुल को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

युवा खिलाड़ियों पर भरोसा

टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया है। यशस्वी जयसवाल, अर्शदीप सिंह और शिवम दुबे को टीम में शामिल किया गया है। शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान रिजर्व प्लेयर होंगे।

अनुभवी खिलाड़ियों का दमदार साथ

इन युवा खिलाड़ियों के साथ रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा होंगे।

केएल राहुल, शिखर धवन और अश्विन को झटका

हालांकि केएल राहुल, शिखर धवन और रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह नहीं मिली है। धवन पिछले कुछ समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं, जबकि केएल राहुल और आर. अश्विन को T20 क्रिकेट के लिए उपयुक्त नहीं माना गया।

T20 World Cup 2024, भारतीय टीम

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

Next Story