राष्ट्रीय

Summer Vacation Holiday 2024: बड़ा ऐलान! सरकार ने 25 अप्रैल से ही कर दिया समर वेकेशन का ऐलान, जाने Big Update

Summer Vacation Holiday 2024: बड़ा ऐलान! सरकार ने 25 अप्रैल से ही कर दिया समर वेकेशन का ऐलान, जाने Big Update
x
Summer Vacation Holiday 2024: स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है।

Summer Vacation Holiday 2024: स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। राज्य सरकार ने फैसला किया है कि 25 अप्रैल से सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी। कई राज्यों में चिलचिलाती गर्मी को देखते हुए कई राज्यों के सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी दे दी गई है. इस बीच ओडिशा की नवीन पटनायक ने भी राज्य के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान किया है. राज्य सरकार ने एक नोटिस भी जारी किया है। सरकार के मुताबिक, स्कूली छात्रों के लिए 25 अप्रैल से ग्रीष्मकालीन अवकाश (समर वेकेशन) की घोषणा की है।

Summer Vacation Holiday 2024, Summer vacation in Odisha, Odisha Summer vacation, Summer vacation in Odisha School, Odisha School Summer vacation

नोटिस में कहा गया कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और प्राइवेट समेत सभी स्कूल 25 अप्रैल से बंद किए जाएंगे। राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक स्कूलों में सुबह 6:30 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक कक्षाएं चलाने की भी घोषणा की है। इससे पहले, ओडिशा में भीषण गर्मी की स्थिति के चलते 18 से 20 अप्रैल तक 3 दिनों के लिए राज्य के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था। जानकारी दे दें कि राज्य में टेम्परेचर 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने के बाद यह फैसला लिया गया था। बीते दिन रविवार को दोपहर 2:30 बजे तक झारसुगुड़ा और क्योंझर में 43.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान पहुंच गया। वहीं, राज्य के 6 अन्य जगहों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया।

आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि ओडिशा में अगले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. शुक्रवार (19 अप्रैल) को ओडिशा के बौध में अधिकतम तापमान 44.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो भारत में सबसे ज्यादा था.

Next Story