मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana: 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए तोहफा, समय से पहले आएगी 12वीं किस्त, सीएम मोहन यादव ने किया ऐलान....

Ladli Behna Yojana: 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए तोहफा, समय से पहले आएगी 12वीं किस्त, सीएम मोहन यादव ने किया ऐलान....
x
Ladli Behna Yojana 12th Kist: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है.

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है. योजना की 12वीं किस्त समय से पहले आने वाली है. महिलाओ के अकाउंट में एक बार फिर 1250 रूपये जमा होने वाले है. 12 क़िस्त को लेकर सीएम डॉ मोहन यादव ने बड़ा ऐलान जारी कर दिया है. चलिए जानते है पूरा मामला.....

बंद नहीं होगी योजना, चुनाव बाद जुड़ेंगे बचे नाम

Ladli Behna Yojana को लेकर सीएम मोहन यादव ने साफ़ कह दिया है की योजना कभी भी बंद नहीं होगी. योजना से वंचित महिलाओ को तीसरे राउंड में फॉर्म भरने का अवसर मिलेगा.

समय से पहले इस दिन आएगी 12वीं किस्त

  • जैसा कि हम सभी जानते हैं लाड़ली बहना योजना के नियम अनुसार, हर महीने की 10 तारीख को करोड़ों बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे जाते है, लेकिन योजना के 11वीं किस्त चैत्र नवरात्र और गुड़ी पड़वा को देखते हुए 10 की जगह 5 अप्रैल को खातों में भेजी गई थ।
  • ठीक उसी प्रकार अब योजना की 12वीं किस्त 10 मई को जारी की जाएगी, लेकिन लोकसभा चुनाव की आचार संहिता को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि 10-11वीं किस्त की तरह 12वीं किस्त भी समय से पहले जारी की जा सकती है, हालांकि अभी अधिकारिक तौर पर पुष्टि होना बाकी है।
  • और आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल विधानसभा चुनाव के कारण प्रदेश सरकार की ओर से किस्त 10 अक्टूबर की बजाय 4 अक्टूबर को यानि छह दिन पहले ही किस्त जारी कर दी गई थी।
Next Story